पीसीबी ने बदल दिया पूरा सिस्टम, 21 टेस्ट खेलने वाला बना गुरु, जानें किसे कौन सा मिला पद

Azhar Mahmood becomes new head coach of Pakistan: एक क्रिकेटर की असल पहचान उसके टेस्ट प्रदर्शन के आधार पर होती है. टेस्ट में अजहर का प्रदर्शन कुछ खास नजर नहीं आता है.

पीसीबी ने बदल दिया पूरा सिस्टम, 21 टेस्ट खेलने वाला बना गुरु, जानें किसे कौन सा मिला पद

Azhar Mahmood, PAK vs NZ

Azhar Mahmood becomes new head coach of Pakistan: वर्ल्ड कप में मिली निराशा के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव चल रहा है. आगामी टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए यह बदलाव अब भी जारी है. ग्रीन टीम को 18 अप्रैल से न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. आगामी सीरीज से पहले पीसीबी ने पूर्व क्रिकेटर अजहर महमूद को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है. यही नहीं वहाब रियाज टीम के मैनेजर रहेंगे. वहीं मोहम्मद युसूफ बैटिंग कोच की भूमिका में नजर आएंगे. स्पिन विभाग की जिम्मेदारी सईद अजमल के कंधों पर रहेगी. वहीं वाइट बॉल फॉर्मेट में शाहीन अफरीदी को हटाकर बाबर आजम को एक बार फिर से कप्तान बनाया गया है.

बात करें पाकिस्तान के नए मुख्य कोच अजहर महमूद के बारे में तो उनकी मौजूदा उम्र 49 साल है. वह अपने क्रिकेट करियर के दौरान पाकिस्तान के लिए कुल 187 मुकाबले खेलने में कामयाब रहे. इस दौरान उन्हें 197 पारियों में 191 सफलता हाथ लगी. वहीं बल्लेबाजी के दौरान वह इतने ही मुकाबलों की 165 पारियों में 2809 रन बनाने में कामयाब रहे. 

महज 21 टेस्ट खेलने में कामयाब रहे अजहर

एक क्रिकेटर की असल पहचान उसके टेस्ट प्रदर्शन के आधार पर होती है. टेस्ट में अजहर का प्रदर्शन कुछ खास नजर नहीं आता है. शायद यही वजह है कि वह पाकिस्तान के लिए वनडे और टी20 फॉर्मेट में तो अधिक मैच खेलने में कामयाब रहे, लेकिन टेस्ट फॉर्मेट में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले. 


अजहर महमूद पाकिस्तान के लिए कुल 21 टेस्ट मुकाबले खेलने में कामयाब रहे. इस बीच 34 पारियों में वह 30.0 की औसत से महज 900 रन बनाने में कामयाब रहे. वहीं गेंदबाजी के दौरान 35 पारियों में 35.95 की औसत से 39 सफलता हाथ लगी. 

आईपीएल में भी शिरकत कर चुके हैं महमूद

अजहर महमूद को आईपीएल में भी शिरकत करने का अनुभव है. यहां वह 2012 से 2015 के बीच ब्रिटिश नागरिकता के बलबूते खेलने में कामयाब रहे. अजहर ने आईपीएल के कुल 23 मुकाबलों में शिरकत की. इस बीच वह 21 पारियों में 20.42 की औसत से 388 रन बनाने में कामयाब रहे. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्हें 23 पारियों में 24.14 की औसत से 29 सफलता हाथ लगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- VIDEO: कौन कहता है धवन हो गए हैं बूढ़े, 20 कदम उलटी दौड़, और आंखों पर यकीन करना हुआ मुश्किल