विज्ञापन
Story ProgressBack

Axar Patel : अंग्रेजों के लिए काल बन गए "बापू", पहली बॉल वाली अजब-गजब ‘हैट्रिक’ लेकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया

Axar Patel UNIQUE Hattrick , अक्षर ने 3 विकेट अपने नाम किए. अक्षर को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब  से नवाजा गया.

Read Time: 3 mins
Axar Patel : अंग्रेजों के लिए काल बन गए "बापू", पहली बॉल वाली अजब-गजब ‘हैट्रिक’ लेकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया
Axar Patel T20 World Cup 2024

Axar Patel: टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत ने इंग्लैंड (IND vs ENG T20 World Cup 2024) को 68 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना ली. भारत की जीत में अक्षर पटेल की गेंदबाजी शानदार रही. अक्षर ने 3 विकेट अपने नाम किए. अक्षर को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब  से नवाजा गया. बता दें कि मैच में अक्षर ने 4 ओवर की गेंदबाजी की और 23 रन देकर 3 विकेट लिए. अपनी गेंदबाजी के दौरान अक्षर ने जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर और मोईन अली को आउट किया. यही कारण था कि उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. बता दें कि इस मैच में अक्षर ने एक ऐसा भी कमाल किया जिसका जिक्र फैन्स कर रहे हैं. दरअसल, अक्षर पटेल ने अपने जो तीन विकेट लिए उसमें एक अजब-गजब कारनामा भी देखने को मिला. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Axar Patel on X

ओवर की पहली गेंद पर विकेट (Axar Patel UNIQUE Hattrick)

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में अक्षर पटेल जब भी गेंदबाजी करने आए तो अपने ओवर की पहली गेंद पर विकेट लेने में सफल रहे. उन्होंने अपने तीन विकेट ओवर की पहली ही गेंद पर चटकाए. ऐसा कर उन्होंने एक अनोखे तरीके से हैट्रिक लिया, हालांकि यह कोई रिकॉर्ड नहीं है लेकिन अजब-गजब कारनामा जरूर है. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Axar Patel on X

आखिर ये कैसे हुआ, पहली गेंद वाली अजब-गजब हैट्रिक

अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के पारी के दौरान चौथे से 8वें ओवर के बीच लगातार तीन ओवर की गेंदबाजी की. इस दौरान अक्षर ने अपने ओवर की पहली ही गेंद पर विकेट लेकर तहलका मचा दिया. दरअसल, अक्षर पहली बार इंग्लैंड पारी के चौथे ओवर में गेंदबाजी करने आए. चौथे ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने बटलर को आउट कर पवेलियन भेजा .यानी उन्होंने अपना पहला मैच पहली गेंद पर चटकाया. 

फिर छठे ओवर में अक्षर गेंदबाजी करने आए और पहली ही गेंद पर बेयरस्टो को आउट कर इंग्लैंड खेमे में खलबली मचा दी, इस बार भी अक्षऱ ने अपने ओवर की पहली गेंद पर विकेट लेने में सफलता हासिल की. 

इसके बाद आठवें ओवर में अक्षर गेंदबाजी करने आए. इस बार भी अक्षर ने अनोखा किया और ओवर की पहली गेंद पर विकेट लेकर तहलका मचा दिया. यानी अक्षर ने अपने तीन विकेट अपने ओवर की पहली गेंद पर लेने में सफलता हासिल की. इस बार अक्षर ने मोईन अली को आउट कर पवेलियन की राह दिखाई थी. इस तरह से अक्षर पटेल ने लगातार तीन ओवर में पहली गेंद पर विकेट लेने का कमाल किया. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Axar Patel on X

धोनी ने अक्षर पटेल को नाम दिया 'बापू'

अक्षर पटेल को उनके फैन्स और साथी खिलाड़ी 'बापू' के नाम से संबोधित करते हैं. बता दें कि धोनी ने  ही अक्षर पटेल को बापू नाम दिया है. दरअसल, इसके बारे में भी जानकारी अक्षर ने दी थी. आईपीएल के दौरान अक्षर ने इस निकनेम के बारे में खुलासा किया था और कहा था कि एक बार धोनी उनसे पूछा था कि उन्हें वो किस नाम से पुकारे, उस समय जडेजा भी गुजरात से थे. जिन्हें गुजरात में बापू कहा जाता है. ऐसे में धोनी को लगा कि हर गुजराती को बापू कहा जाता है. बस इसके बाद से धोनी ने उन्हें बापू कहना शुरू किया जिसके बाद सभी लोग उन्हें बापू कहकर पुकारने लगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
''जब पाकिस्तान..." बॉल टैंम्परिंग के बाद इंजमाम उल हक ने लगाया एक और आरोप, विश्व क्रिकेट में मचा बवाल, VIDEO
Axar Patel : अंग्रेजों के लिए काल बन गए "बापू", पहली बॉल वाली अजब-गजब ‘हैट्रिक’ लेकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया
Yuvraj Singh Make Fun of English Team said Well played boys good night in laws see post
Next Article
''गुड नाइट ससुरालवालों'', इंग्लैंड की हार पर युवराज सिंह की गुगली, जल-भुन जाएंगे इंग्लिश खिलाड़ी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;