AUSvsPAK : जानिए पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक ने संन्यास के बारे में क्या कहा...

AUSvsPAK : जानिए पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक ने संन्यास के बारे में क्या कहा...

मिस्बाह उल हक इस साल स्पिरिट ऑफ द क्रिकेट अवॉर्ड पाने वाले पहले पाकिस्तानी बने (फाइल फोटो)

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 0-3 से गंवाने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक ने संन्यास लेने पर कोई हड़बड़ी व्यक्त नहीं की है. मिस्बाह ने सिडनी में हुए तीसरे टेस्ट मैच में मिली हार के बाद शनिवार को कहा कि संन्यास के बारे में सोचने के लिए उनके पास अभी काफी समय है.

तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 220 रनों से हराया और सीरीज 3-0 से अपने नाम की. पूरी सीरीज के दौरान मिस्बाह का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और दूसरे टेस्ट मैच में मिली हार से तो वह इतने निराश हो गए थे कि वह तीसरे टेस्ट मैच से पहले ही संन्यास पर विचार करने लगे थे.

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने मिस्बाह के हवाले से लिखा है, "भविष्य के बारे में सोचने के लिए अभी मेरे पास काफी समय है. हम पाकिस्तान वापस जाएंगे. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज भी है और उसके बाद पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) है. इसलिए मुझे क्या करना है इस बारे में सोचने के लिए मेरे पास काफी समय है."

2015-16 में इंग्लैंड के खिलाफ संयुक्त अरब अमीरात में हुई सीरीज में मिली हार के बाद भी मिस्बाह ने संन्यास का मन बना लिया था, लेकिन पीसीबी के कहने पर उन्होंने कप्तानी जारी रखी.

मिस्बाह ने कहा, "क्रिकेट में आत्मविश्वास अहम रोल अदा करता है. अगर आप रन बना रहे होते हैं और आपको अच्छी शुरुआत मिलती है. यहां आपके लिए अच्छा होता है. जब आप नई जगह आते हो तो कुछ चीजें बहुत जरूरी होती हैं. ऐसा यहां नहीं हुआ."

उन्होंने कहा, "न्यूजीलैंड में भी रन नहीं बने थे. मेरा मानना है कि इस कारण आत्मविश्वास में आई कमी यहां भी रही और इसका प्रभाव पड़ा. जब आप दवाब में होते हो तो आप गलतियां करते हो."

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com