यह ख़बर 22 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुईस प्रणाली से वेस्टइंडीज को हराया

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने क्रिस गेल और मलरेन सैमुअल्स की आक्रामक बल्लेबाजी का माकूल जवाब देते हुए ट्वेंटी-20 विश्व कप क्रिकेट के ग्रुप मैच में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर 17 रन से हरा दिया।
कोलम्बो:

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने क्रिस गेल और मलरेन सैमुअल्स की आक्रामक बल्लेबाजी का माकूल जवाब देते हुए ट्वेंटी-20 विश्व कप क्रिकेट के ग्रुप मैच में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर 17 रन से हरा दिया।

जीत के लिए 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों डेविड वार्नर, शेन वाटसन और माइकल हसी ने खुलकर शॉट खेले। उन्होंने 9.1 ओवर में 100 रन बना लिए थे जब बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा।

उस समय डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर बराबरी का स्कोर 83 रन होना चाहिए था जिससे ऑस्ट्रेलिया 17 रन आगे था।

वार्नर 28 रन बनाकर आउट हुए जबकि मैन ऑफ द मैच वाटसन ने 24 गेंद में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 41 रन बनाए। हसी ने 19 गेंद में 28 रन बनाए जिसमें तीन चौके और एक छक्का शामिल था।

वाटसन ने गेंदबाजी के भी जौहर दिखाते हुए क्रिस गेल (33 गेंद में 54 रन) का विकेट लिया था। वेस्टइंडीज के लिए मलरेन सैमुअल्स ने भी 32 गेंद में 50 रन बनाए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को धमाकेदार शुरुआत की जरूरत थी जो वार्नर ने दी। उसने दूसरे ओवर में रवि रामपाल की धुनाई करते हुए 20 रन बनाए। फिडेल एडवर्ड्स ने उसे विकेट के पीछे लपकवाया हालांकि रिप्ले से जाहिर था कि गेंद बल्ले को छूकर नहीं गई है।