न्यूज़ीलैंड सीरीज़ के लिए तैयार हैं कंगारू, टीम में होंगे कई नए चेहरे

न्यूज़ीलैंड सीरीज़ के लिए तैयार हैं कंगारू, टीम में होंगे कई नए चेहरे

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान स्टीवन स्मिथ (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

ऑस्ट्रेलियाई टीम से दिग्गज़ों की विदाई हो चुकी है। न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में नए चेहरों को मौक़ा दिया जाना तय है। टेस्ट टीम से माइकल क्लार्क, क्रिस रॉज़र्स, शेन वॉटसन, ब्रैड हैडिन और रायन हैरिस जैसे खिलाड़ी के जाने के बाद कम से कम पांच नए चेहरे कंगारू टीम में शामिल होंगे।

टीम को नए सिरे से बनाने की चुनौती कप्तान स्टीवन स्मिथ के कंधों पर होगी। हालांकि कोच डैरेन लेहमैन इसे ज़्यादा मुश्किल काम नहीं मानते हैं। कोच डैरेन लेहमैन ने कहा, 'ये आसान काम होगा। सभी नए खिलाड़ी काफ़ी अच्छे हैं और उन्हें पता है की टीम में कैसे खेलना है। पिछले 12 महीने टीम के लिए अच्छे रहे हैं।'

बांग्लादेश का दौरा सुरक्षा कारणों से रद्द हो गया। ऐसे में ऐशेज़ सीरीज़ हार के बाद टीम को नए सिरे से एक-जुट होना पड़ेगा।

ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान स्टीवन स्मिथ को भरोसा है कि उनकी टीम न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ अच्छा प्रदर्शन करेगी। स्मिथ ने कहा कि टीम में कई नए खिलाड़ी शामिल होंगे ऐसे में उन्हें नए सिरे से टीम बनानी होगी लेकिन वो इस चुनौती के लिए तैयार हैं। कप्तान ने अपनी बल्लेबाज़ी क्रम में भी बदलाव के संकेत दिए हैं। उम्मीद की जा रही है कि वो नंबर तीन के बदले नंबर चार पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं।
 
ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए पिछले 12 महीने मिले जुले रहे हैं। टीम ने इस दौरान चार टेस्ट सीरीज़ खेली। ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान और इंग्लैंड से सीरीज़ में हार मिली जबकि उसने भारत और वेस्ट इंडीज़ को उसके घर में हराया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच 3 मैच की सीरीज़ का पहला टेस्ट 5 नवंबर से ब्रिसबेन में खेला जाएगा।