IND vs AUS Test: ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की हाय तौबा के बीच पैट कमिंस ने नागपुर की पिच को चुनौती की तरह स्वीकारा

IND vs AUS 1st Test: अपने देश की मीडिया के विपरीत ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा, "यह कुछ ऐसा है जिसे हमें स्वीकार करना होगा. यह मजेदार होने वाला है. यह कई बार चुनौतीपूर्ण होने वाला है लेकिन हमारे बल्लेबाज समस्या को हल करने के मौके का लुत्फ उठाएंगे और उनमें से कई को ऐसा करने का मौका मिलेगा."

IND vs AUS Test: ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की हाय तौबा के बीच पैट कमिंस ने नागपुर की पिच को चुनौती की तरह स्वीकारा

Pat Cummins

India vs Australia 1st Test: ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 19 साल में भारत में टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Tophy) नहीं जीती है लेकिन मौजूदा कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) अतीत के बारे में नहीं सोचते और अपने से पहले के कप्तानों की जीत और हार पर ध्यान नहीं देते. भारत में ऑस्ट्रेलिया की अगुवाई करने जा रहे कमिंस ने अपनी सबसे मुश्किल श्रृंखलाओं में से एक से पूर्व पहली पारी में अच्छे स्कोर के महत्व पर जोर दिया जो गुरुवार से नागपुर में शुरू हो रही सीरीज (IND vs AUS Test Series) के दौरान अहम होगा.

कमिंस ने संवाददाताओं से कहा, "नहीं, यह टीम अतीत में यहां खेल चुकी कई टीमों से बहुत अलग है इसलिए हम अतीत की जीत के बारे में नहीं सोचते और हम हार के बारे में भी नहीं सोचते."

उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि यहां का दौरा करना कठिन है, भारत वास्तव में एक अच्छी क्रिकेट टीम है, खासकर स्वदेश में इसलिए हम उत्साहित हैं. और हां, हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे."


पहली पारी के स्कोर के बारे में पूछने पर कमिंस ने कहा, "हां, मुझे लगता है कि यह दुनिया में कहीं और की तुलना में यहां अधिक महत्वपूर्ण है कि पहली पारी में बढ़त हासिल की जाए. आपको बस एक बड़ा स्कोर बनाने का तरीका ढूंढना है. विशेष रूप से यह सोचकर कि अगर पिच से स्पिनरों को मदद मिलेगी तो दूसरी पारी में चीजें बल्लेबाजी में काफी मुश्किल हो जाएंगी."

वीसीए स्टेडियम की पिच (Nagpur Test Pitch) पर एक भी गेंद फेंके जाने से पहले ही पिच की प्रकृति को लेकर सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में एक लेख के साथ ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने पहले ही पिचों को लेकर हाय तौबा मचाना शुरू कर दिया है.

हालांकि कमिंस ने चीजों को तर्कसंगत बनाते हुए कहा कि उनकी टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाजों की मौजूदगी अधिक होने के कारण क्यूरेटर विकेट को सुखाने के लिए प्रेरित हुए जहां मेजबान देश के दाएं हाथ के स्पिनर पैरों के निशान बनाएंगे और उनके स्पिनर उसका फायदा उठाएंगे.

उन्होंने कहा, "संभावित रूप से, हां. बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए पिच थोड़ी सूखी नजर आती है और यह देखते हुए कि दाएं हाथ के गेंदबाजों को कितनी गेंदबाजी करनी होगी उससे संभावित रूप से पैरों के निशान बनेंगे."

लेकिन अपने देश की मीडिया के विपरीत कमिंस इस चुनौती को स्वीकार करना चाहते हैं.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, "यह कुछ ऐसा है जिसे हमें स्वीकार करना होगा. यह मजेदार होने वाला है. यह कई बार चुनौतीपूर्ण होने वाला है लेकिन हमारे बल्लेबाज समस्या को हल करने के मौके का लुत्फ उठाएंगे और उनमें से कई को ऐसा करने का मौका मिलेगा."

हालांकि कमिंस पहली पारी के स्कोर को लेकर कोई भविष्यवाणी नहीं करना चाहते.

उन्होंने कहा, "आपको पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाना होगा. हो सकता है कि यह हर स्थान के लिए समान न हो. कुछ पर 250 एक अच्छा स्कोर हो सकता है, ऐसे अन्य स्थान हो सकते हैं जहां आपको 500 रन की जरूरत हो सकती है. विकेट को पढ़ना कई बार थोड़ा मुश्किल हो सकता है लेकिन आपको सभी चीजों के लिए तैयार रहना होगा."

नाथन लियोन (Nathan Lyon) के सीरीज के दौरान अधिक ओवर फेंकने की संभावना पर कमिंस ने कहा, "नाथन इस सीरीज के लिए हमारे सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाजों में शामिल होगा. उसे बहुत सारे ओवर फेंकने हैं, उसे यहां गेंदबाजी का अनुभव है. वह चुनौती के लिए तैयार है, वह इंतजार नहीं कर सकता."

सूर्यकुमार का टेस्ट डेब्यू, अश्विन की प्रतिभा, पुजारा का महत्व और नागपुर की पिच जैसे मुद्दों पर सचिन तेंदुलकर ने रखी राय

"मैं गलती से...", सारा तेंदुलकर की इंस्टाग्राम स्टोरी ने RCB फैंस के बीच मचाई खलबली, पोस्ट हुआ वायरल

Asia Cup 2023: ना Pakistan में, ना Dubai में, तो क्या यहां खेला जाएगा Asia Cup? | Asia Cup Venue

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com