IPLऑक्शन 2016 : युवी सहित इन प्रमुख खिलाडि़यों पर होगी फ्रेंचाइजी की नजर

IPLऑक्शन 2016 : युवी सहित इन प्रमुख खिलाडि़यों पर होगी फ्रेंचाइजी की नजर

आईपीएल का फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

8 टीमें, 116 जगह, 80 देसी और 36 विदेशी..। ये आंकड़े तब जब सभी आठों आईपीएल फ्रेंचाइजी अपनी स्क्वॉड के 27 खिलाड़ियों की जगह को पूरा भरें। जाहिर है कि आईपीएल फ्रेंचाइजियों के लिए मनपसंद खिलाडि़यों को चुनना आसान नहीं होने वाला। ऐसे में आइए जानते हैं कि शनिवार को होने वाली नीलामी में वे कौन से खिलाड़ी होंगे जिनके नाम लग सकती है सबसे बड़ी बोली..ये देखते हैं..

1- युवराज सिंह (बेस प्राइस - 2 करोड़ )
युवराज सिंह पिछले 2 ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। पिछली बार दिल्ली ने उन्हें 16 करोड़ रुपए में खरीदा तो उससे पहले रॉयल चैलेंजर्स ने उन पर 14 करोड़ रुपए खर्च किए। टीम इंडिया में एक अच्छी वापसी के बाद उनके भाव एक बार फिर से बढ़ गए हैं।

2-शेन वाटसन  (बेस प्राइस - 2 करोड़ )
ऑस्ट्रेलियाई टीम में न सिर्फ वापसी की बल्कि अंतिम टी-20 में ताबड़तोड़ नाबाद शतक और शानदार गेंदबाजी के बाद शेन वाटसन पर सभी फ्रेंचाइजी की नजर होगी। ऐसे में उनके लिए बड़ी बोली लग सकती है।

3-एरॉन फिंच (बेस प्राइस - 1 करोड़)
ऑस्ट्रेलियाई टी-20 टीम के कप्तान और आईसीसी टी-20 रैंकिंग के नंबर 2 बल्लेबाज एरॉन फिंच शानदार फॉर्म में हैं। भारतीय पिचों के उनके अनुभव को देखते हुए फ्रेंचाइजी उनके लिए बड़ी बोली लगा सकती हैं।

4-केविन पीटरसन (बेस प्राइस - 2 करोड़ रुपए)
बिग बैश में मेलबर्न स्टार्स को फाइनल तक लेकर गए। 9 मैचों में 323 रन, 40.37 की औसत और 159.11 की स्ट्राइक रेट से बनाए और बिग बैश के नंबर 3 बल्लेबा साबित हुए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5-आशीष नेहरा (बेस प्राइस - 2 करोड़ रुपए)
पिछले 2 सीजन में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में वापसी की। अब कप्तान धोनी के भरोसे को देखते हुए बहुत सी फ्रेंचाइजियों की नजर उन्हें अपना मुख्य गेंदबाज बनाने पर होगी।