विज्ञापन
This Article is From Aug 03, 2013

एशेज : पीटरसन के शतक के बावजूद इंग्लैंड पर फॉलोऑन का खतरा

मैनचेस्टर: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी एशेज-2013 के तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में सात विकेट के नुकसान पर 294 रन बना लिए हैं। केविन पीटरसन (113) के शानदार शतक के बावजूद इंग्लिश टीम पहली पारी की तुलना में 233 रन पीछे है और फॉलोऑन बचाने के लिए संघर्ष करती दिख रही है।

इंग्लैंड को फॉलोऑन बचाने के लिए अब भी 36 रनों की जरूरत है। स्टुअर्ट ब्रॉड नौ और मैट प्रायर छह रनों पर खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए चौथे दिन का पहला सत्र बड़ा अहम होगा क्योंकि वह बाकी बचे तीन विकेट लेकर मेजबान टीम को फॉलोऑन के लिए मजबूर कर सकती है।

ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान माइकल क्लार्क के शानदार 187 रनों की बदौलत पहली पारी सात विकेट पर 527 रनों पर घोषित कर दी थी। इंग्लैंड की ओर से ग्रीम स्वान ने पांच विकेट लिए थे।

इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक जोए रूट (8) और नाइटवाचमैन टिम ब्रेस्नन (1) का विकेट गंवाकर 52 रन बनाए थे। कप्तान एलिस्टर कुक 36 और जोनाथन ट्रॉट दो रनों पर नाबाद लौटे थे।

तीसरे दिन के पहले सत्र में ट्राट (5) अपने कल के स्कोर में तीन रन जोड़ने के बाद रायन हैरिस की गेंद पर कप्तान क्लार्क के हाथों लपके गए। यह विकेट 64 के कुल योग पर गिरा। इसके बाद कप्तान कुक और पीटरसन ने चौथे विकेट के लिए 46 रन जोड़े।

पीटरसन शुरुआत में थोड़े विचलित नजर आए लेकिन बाद में उन्होंने अपना स्वाभाविक लय हासिल कर लिया। कप्तान कुक ने 138 गेंदों पर अपना अर्द्धशतक पूरा किया लेकिन 110 रनों के कुल योग पर वह मिशेल स्टार्क की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए। कुक ने 62 रन बनाने के लिए 117 गेंदों का सामना किया और सात चौके लगाए।

कुक के आउट होने के बाद पीटरसन ने इयान बेल (60) के साथ महत्वपूर्ण 115 रन जोड़े। बेल ने 112 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और एक छक्का लगाया। बेल का विकेट 225 के कुल योग पर हैरिस ने लिया।

जॉनी बेयर्सटो (22) ने इसके बाद पीटरसन के साथ छठे विकेट के लिए 52 रन जोड़े। जॉनी 277 रनों के कुल योग पर स्टार्क के शिकार बने। जॉनी ने 51 गेंदों पर तीन चौके लगाए।

ऐसा लग रहा था कि अपने करियर का 23वां शतक लगाने वाले पीटरसन एक बड़ी पारी की मदद से न सिर्फ इंग्लैंड को फॉलोऑन के पार ले जाएंगे बल्कि एक सम्मानजनक योग भी दिलाएंगे लेकिन 280 के कुल योग पर स्टार्क ने पीटरसन को पवेलियन लौटाकर अपनी टीम का पलड़ा भारी बनाए रखा।

पीटरसन ने 206 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और दो छक्के लगाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से हैरिस ने तीन और स्टार्क तथा पीटर सिडल ने दो-दो सफलता हासिल की है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
एशेज : पीटरसन के शतक के बावजूद इंग्लैंड पर फॉलोऑन का खतरा
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com