Ashes: बटलर ने दिखाया जज्बा, 258 मिनट तक की बल्लेबाजी, लेकिन खुद से खा गए धोखा, ऐसे हुए आउट, देखें Video

Australia vs England, 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 275 रन से जीत लिया. एडिलेड टेस्ट में इंग्लैंड की दूसरी पारी केवल 191 रन पर सिमट गई.

Ashes: बटलर ने दिखाया जज्बा, 258 मिनट तक की बल्लेबाजी, लेकिन खुद से खा गए धोखा, ऐसे हुए आउट,  देखें Video

जोस बटलर हुए हिट विकेट

खास बातें

  • जोस बटलर हुए हिट विकेट
  • 258 मिनट तक की बल्लेबाजी, 207 गेंदों का किया सामना
  • दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 275 रनों से हराया

Australia vs England, 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 275 रन से जीत लिया. एडिलेड टेस्ट में इंग्लैंड की दूसरी पारी केवल 191 रन पर सिमट गई. इंग्लैंड की ओर से दूसरा पारी में क्रिस वोक्स ने जरूर 44 रन की पारी खेली लेकिन जोस बटलर (Jos Buttler Hit-wicket) ने इस टेस्ट मैच कुछ ऐसा किया जिसकी उम्मीद किसी ने नहीं की. दरअसल बटलर ने अपने तेवर के उलट धीमी पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के खिलाफ अपने फाइट बैक करने के जज्बे को दिखाया. यही कारण रहा कि उन्होंने पिच पर अपने पैर जमा लिए थे और 207 गेंद खेलने के बाद दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हिट विकेट आउट हुए. बटलर ने अपनी पारी के दौरान 12.56 के स्टाइक रेट के साथ बल्लेबाजी की जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. बटलर झाय रिचर्डसन की गेंद पर हिट विकेट हुए, लेकिन इससे पहले तक इंग्लैंड के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपनी धीमी बल्लेबाजी से टेस्ट को बचाने की भरपूर कोशिश की. 

ICC WTC प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया पहुंचा इस नंबर पर, इंग्लैंड के लिए बजी खतरे की घंटी, देखें टॉप 5 टीमें

इंग्लैंड की पारी के 110वें ओवर की छठी गेंद पर बटलर ने बैकफुट पर जाकर ऑफ साइड की ओर शॉट खेला और तेजी से रन लेने के लिए दौड़ पड़े, लेकिन किस्मत ने बटलर को धोखा दिया. क्योंकि शॉट खेलने के क्रम में बटलर का पिछला पैर स्टंप पर जा लगा था. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने आउट की अपील की और टीवी रिप्ले में देखा गया कि बटलर हिट विकेट हो चुके हैं. ऐसे दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हिट विकेट होने से जोस बटलर काफी निराश दिखे और बुझे मन से पवेलियन की ओर से जाते दिखे. 


सोशल मीडिया पर बटलर के आउट होने का वीडियो खूब वायरल हो रहा है और उनकी इस जज्बे वाली बल्लेबाजी देख फैन्स उनको शाबासी भी दे रहे हैं. बता दें कि अपने टेस्ट करियर में बटलर ने केवल तीसरी बार अपनी पारी के दौरान 150 से ज्यादा गेंद खेली है. इससे पहले साल 2020 में साउथैम्पटन में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान बटलर ने 311 गेंद पर 152 रन की पारी खेला थी.  वहीं, 2018 में नॉटिंघम में भारत के खिलाफ बटलर ने 176 गेंद पर 106 रन की पारी खेला थी. 

शोएब मलिक के 19 साल के भतीजे का तहलका, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक ठोक रचा इतिहास, देखें Video

इंग्लैंड की दूसरी पारी 192 रन पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 486 रन का लक्ष्य दिया था. लेकिन टेस्ट मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की और इंग्लैंड को केवल 192 रन पर रोककर एशेज सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली

भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com