विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs ENG: "मुझे लगा कि इंग्लैंड ने...", अनिल कुंबले ने कप्तान बेन स्टोक्स को लगाई फटकार

IND vs ENG 1st Test: हैदराबाद में चल रहे पहले टेस्ट के पहले दिन जो रूट को गेंद न देकर इंग्लैंड ने एक चाल छोड़ दी.

Read Time: 10 mins
IND vs ENG:
IND vs ENG 1st Test

IND vs ENG 1st Test: भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने सुझाव दिया कि हैदराबाद में चल रहे पहले टेस्ट के पहले दिन जो रूट को गेंद न देकर इंग्लैंड ने एक चाल छोड़ दी. मेहमान टीम के बल्लेबाजी करने के फैसले के बाद यशस्वी जयसवाल और गेंदबाजों ने पहले दिन भारत को नियंत्रण में रखा. बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए बल्ले से अगुआई करते हुए 70 रन बनाए, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें 246 पर रोककर अच्छा प्रदर्शन किया. जवाब में, जयसवाल ने अंतिम सत्र में नाबाद 76 रन बनाए, क्योंकि भारत ने पहले दिन का अंत 119/1 पर किया. पहले दिन इंग्लैंड के लिए जैक लीच ने झटका दिया, क्योंकि रोहित शर्मा 24 रन पर आउट हो गए.

Advertisement

पहले दिन के खेल के अंतिम घंटे में जयसवाल की अच्छी बल्लेबाजी के बाद, कुंबले ने रूट को गेंद नहीं देने के लिए इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स की आलोचना की. "मुझे लगा कि इंग्लैंड ने जो रूट का उपयोग न करके एक चाल खो दी है क्योंकि वह ऐसा व्यक्ति है जिसे आप वास्तव में गेंद को घुमा सकते हैं, और उसके पास एक अच्छा एक्शन है और यशस्वी जयसवाल, जो बाएं हाथ का खिलाड़ी है, और हमने अश्विन को बाएं हाथ से हैंडर्स को परेशान करते देखा है. इसलिए इंग्लैंड शायद एक चाल से चूक गया,'' कुंबले ने प्रसारकों को बताया.

कुंबले की भविष्यवाणी सच साबित हुई क्योंकि रूट ने दूसरे दिन पहले ही ओवर में जयसवाल को आउट कर दिया. कुंबले ने इंग्लैंड के स्पिनरों को "फेल" करार दिया और कहा कि भारतीय गेंदबाजों के विपरीत, वे परिस्थितियों का उपयोग करने में विफल रहे.

Advertisement

"मुझे लगता है कि यह एक लेंथ है. मेरा मतलब है, वे उस सतह पर बिल्कुल भी सही नहीं हैं जहां इससे आपको थोड़ी मदद मिल रही है. हमने इसे भारतीय स्पिनरों के साथ देखा. जैसे ही उन्होंने अच्छी लेंथ से गेंदबाजी की, यह टर्न हो रहा था, इसलिए उन्होंने लंबाई गलत समझी और फिर, जब आप स्पिन करना चाहते हैं, मेरा मतलब है कि सबसे पहले, आत्मविश्वास है. हार्टले अपना पहला गेम खेल रहा है, लीच ने वास्तव में कुछ समय से नहीं खेला है, और फिर वह आ रहा है."

"लेकिन अगर उन्हें इस खेल में वापस आना है, तो स्पिनरों को और अधिक तैयार होने की आवश्यकता है. इसलिए शायद इंग्लैंड को मैदान को थोड़ा दूर रखना होगा क्योंकि मुझे लगा कि वे आक्रमण पर काबू पा चुके हैं क्योंकि हाँ, मेरा मतलब है, आपको स्लिप की जरूरत है. हां, आपको शॉट की जरूरत है, लेकिन युवा स्पिनरों के लिए नहीं जो लेंथ ढूंढने के लिए संघर्ष कर रहे हैं,'' कुंबले ने कहा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Pat Cummins: ट्रॉफी से चूकने के बाद मायूस हुए कप्तान पैट कमिंस, इसे बताया फाइनल में हार की सबसे बड़ी वजह
IND vs ENG: "मुझे लगा कि इंग्लैंड ने...", अनिल कुंबले ने कप्तान बेन स्टोक्स को लगाई फटकार
Gautam Gambhir vs Selectors says I Did Not Touch Selector's Feet, So Got Rejected
Next Article
"चयनकर्ता के पैर नहीं छूए, इसलिए ...", गौतम गंभीर के खुलासे ने मचाई खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;