विज्ञापन
This Article is From Nov 11, 2023

शाकिब भी एक बार गार्ड लाना भूल गए थे, लेकिन उन्हें नहीं दिया गया टाइम आउट, विवाद में कूदे आर अश्विन

Angelo Mathews Timed Out: श्रीलंका के एंजोलो मैथ्यूज़ क्रिकेट इतिहास में टाइम आउट होने वाले पहले क्रिकेटर बने, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला गया विश्व कप 2023 का ये मैच रिज़ल्ट के बजाय टाइम आउट विवाद के चलते ज़्यादा चर्चाओं में बना हुआ है.

शाकिब भी एक बार गार्ड लाना भूल गए थे, लेकिन उन्हें नहीं दिया गया टाइम आउट, विवाद में कूदे आर अश्विन
शाकिब भी एक बार गार्ड लाना भूल गए थे, लेकिन उन्हें नहीं दिया गया टाइम आउट, विवाद में कूदे आर अश्विन
नई दिल्ली:

Angelo Mathews Timed Out: श्रीलंका के एंजोलो मैथ्यूज़ क्रिकेट इतिहास में टाइम आउट होने वाले पहले क्रिकेटर बने, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला गया विश्व कप 2023 का ये मैच रिज़ल्ट के बजाय टाइम आउट विवाद के चलते ज़्यादा चर्चाओं में बना हुआ है. विवाद इतना बढ़ गया था कि मैच ख़त्म होने के बाद दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने एक-दूसरे से हाथ तक नहीं मिलाया. इसी बीच भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी इस मामले में कूद पड़े हैं. अश्विन का कहना है कि मैंने एक वीडियो देखा है बांग्लादेश और श्रीलंका मैच का, जिसमें शाकिब एक बार गार्ड लाना भूल गए थे. लेकिन उन्हें टाइम आउट की अपील किए बिना गार्ड लाने की परमिशन दी गई थी. तब श्रीलंका ने तो अपील नहीं की थी. बता दें कि इस घटना के बाद दोनों ही टीमों के बीच काफी तनाव का महौल देखा गया. खिलाड़ी काफी गुस्से में नज़र आए. बता दें कि रविचंद्रन अश्विन को भी आईपीएल के दौरान जॉस बटलर को मांकडिंग करने के चलते काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. 

क्या था टाइम आउट विवाद?
श्रीलंका बनाम बांग्लादेश के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में विश्व कप 2023 के मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया, मैच के दौरान श्रीलंका के अनुभवी खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज को Timed-out करार दे दिया गया. दरअसल मैदान पर मैथ्यूज़ ग़लत हेलमेट लेकर पहुंच गए थे. जिसके बाद उन्होंने अपने टीम डकआउट में उनके लिए दूसरा हेलमेट लाने का इशारा किया, इन सबके बीच समय ज्यादा हो गया था. जिसके कारण अंपायर ने मैथ्यूज से इस बारे में बात की. वहीं, दूसरी ओर बांग्लादेशी खिलाड़ी इस बात से खुश नहीं थे. उन्होंने अंपायर से 'Timed-out' की अपील की जिसके बाद अंपायर ने बांग्लादेश की अपील को स्वीकार कर लिया और मैथ्यूज़ को टाइम दे दिया. 

टाइम आउट के लिए क्या है ICC का नियम
"विकेट गिरने या बल्लेबाज़ के रिटायर होने के बाद, आने वाले बल्लेबाज़ को, गेंद खेलने के लिए 2  मिनट के भीतर तैयार रहना चाहिए, या दूसरे बल्लेबाज को अगली गेंद खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए." यदि ऐसा नहीं होता है, तो आने वाला बल्लेबाज़ आउट हो जाएगा और इसे ही टाइम आउट कहा गया है."
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: अब पुरानी गेंद के भी मास्टर हो चले बुमराह, ये आंकड़े कंगारू बल्लेबाजों को डराने को काफी
शाकिब भी एक बार गार्ड लाना भूल गए थे, लेकिन उन्हें नहीं दिया गया टाइम आउट, विवाद में कूदे आर अश्विन
Not Jasprit Bumrah but this bowler is the greatest of all time, says Wasim Akram
Next Article
Wasim Akram: बुमराह नहीं बल्कि यह गेंदबाज है विश्व क्रिकेट का सबसे महान गेंदबाज, वसीम अकरम ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com