SL vs BAN: 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' की मर्यादा धूमिल हुई, मैच के बाद खिलाड़ियों ने एक दूसरे से हाथ तक नहीं मिलाया

Angelo Mathews 'Time Out' Controversy: नियम के अनुसार बल्लेबाज के आउट होने के बाद नए बल्लेबाज को 3 मिनट के अंदर क्रीज पर आकर गेंद को खेलने के लिए तैयार रहना पड़ता है लेकिन मैथ्यूज के साथ गुगली हो गई, जैसे ही मैथ्यूज क्रीज पर पहुंचे और गार्ड लेकर खुद को गेंद खेलने के लिए तैयार किया वैसे ही उन्हें पता चला कि उनके हेलमेट में खराबी है. इस वर्ल्ड  कप में इस नियम को 2 मिनट का रखा गया था. 

SL vs BAN: 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' की मर्यादा धूमिल हुई, मैच के बाद खिलाड़ियों ने एक दूसरे से हाथ तक नहीं मिलाया

Angelo Mathews 'Time Out' Controversy

Angelo Mathews 'Time Out' Controversy: एंजेलो मैथ्यूज (Angelo MathewsSri Lankan cricketer) के साथ बांग्लादेश के खिलाफ (SL vs BAN World Cup) मैच में जो कुछ भी हुआ उसने फैन्स को चौंका कर रख दिया.  किसी को यकीन ही नहीं हुआ कि कोई खिलाड़ी को टाइम आउट के जरिए आउट करार दिया जा सकता है. बता दें कि शाकिब की अपील के बाद मैथ्यूज को टाइम आउट करार दे दिया गया था. एंजेलो मैथ्यूज को इस तरह से आउट दिए जाने के बाद फैन्स ही नहीं बल्कि श्रीलंकाई खिलाड़ी भी काफी आहत हुए. जिसका नतीजा यह था कि मैच हारने के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने बांग्लादेशी खिलाड़ियों से हाथ तक नहीं मिलाया था.(No hand shakes between Sri Lanka 🇱🇰 and Bangladesh)

SL vs BAN: एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट कराने के पीछे Shakib Al Hasan नहीं बल्कि यह खिलाड़ी था असली 'मास्टरमाइंड'

क्रिकेट को 'जेंटलमैन गेम' कहा जाता है लेकिन श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मैच के दौरान जो कुछ भी हुआ उसने (Spirit of Cricket) क्रिकेट के जेंटलमैन मर्यादा को जरूर धूमिल कर दिया. कई दिग्गज शाकिब के द्वारा लिए गए इस फैसले को गलत बता रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: नाथन लियोन की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा World Cup 2023 का फाइनल


बता दें कि मैच के दौरान जब मैथ्यूज बैटिंग करने पहुंचे थे तो उनका हेलमेट टूट गया था जिसके कारण उन्होंने ड्रेसिंग रूम की ओर इशारा करके नया हेलमेट मांगी थी जिसके कारण खेल काफी देर कर रूका रहा था. वहीं, समय रहते नए बल्लेबाज ने गेंद का सामना नहीं किया जिसके कारण मैथ्यूज को टाइम आउट करार दे दिया गया. श्रीलंकाई खिलाड़ी इस हरकत से काफी हैरान रह गए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

MCC के नियम के अनुसार बल्लेबाज के आउट होने के बाद नए बल्लेबाज को 3 मिनट के अंदर क्रीज पर आकर गेंद को खेलने के लिए तैयार रहना पड़ता है लेकिन मैथ्यूज के साथ गुगली हो गई, जैसे ही मैथ्यूज क्रीज पर पहुंचे और गार्ड लेकर खुद को गेंद खेलने के लिए तैयार किया वैसे ही उन्हें पता चला कि उनके हेलमेट में खराबी है, जिसके बाद उन्होंने नए हेलमेट की मांग की. मैथ्यूज के द्वारा नए हेलमेट की मांग करने के बाद बांग्लादेशी कप्तान शाकिब ने अंपायर से टाइम आउट की अपील की और अंपायर ने नियम के तहत एंजेलो मैथ्यूज को आउट करार दे दिया. इस वर्ल्ड  कप में इस नियम को 2 मिनट का रखा गया था.