SLvsBAN : श्रीलंका को बड़ा झटका, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट नहीं खेलेंगे कप्तान एंजेलो मैथ्यूज

SLvsBAN : श्रीलंका को बड़ा झटका, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट नहीं खेलेंगे कप्तान एंजेलो मैथ्यूज

एंजेलो मैथ्यूज दक्षिण अफ्रीका दौरे के समय चोटिल हुए थे (फाइल फोटो)

कोलंबो:

हाल ही में बांग्लादेश की टीम भारतीय दरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज खेलकर लौटी है. उसका अगला दौरा अब श्रीलंका का है. बांग्लादेश की टीम ने वैसे तो भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन बड़ी टीम के खिलाफ टेस्ट के लिहाज से उसकी तैयारी अधूरी दिखी थी. श्रीलंका दौरे से पहले अब उसके लिए एक अच्छी खबर यह है कि श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज इस टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. मैथ्यूज के नहीं रहने से श्रीलंका टीम थोड़ी कमजोर नजर आती है और बांग्लादेश को मनोवैज्ञानिक रूप से फायदा मिल सकता है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच 15 मार्च से गाले मैदान पर शुरू होगा.

वास्तव मैथ्यूज की मांसपेशियों की समस्या एक बार फिर उभर आई है. क्रिकेट श्रीलंका के चयनकर्ता मंगलवार को सीरीज के लिए टीम का चयन करेंगे. मैथ्यूज पिछले छह महीनों में दूसरी टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे. इससे पहले पैर में चोट के कारण वह पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाए थे. उस सीरीज में बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ ने टीम की कप्तानी की थी.

ऐसी संभावनाएं हैं कि हेराथ को एक बार फिर टीम की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. हालांकि टीम के नियमित उप-कप्तान दिनेश चंडीमल जो जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज नहीं खेल पाए थे वह भी कप्तानी के दावेदार हैं.

गौरतलब है कि नियमित कप्तान एंजलो मैथ्यूज के चोटिल होने के चलते ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टी-20 सीरीज के लिए गई श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की कमान बाएं हाथ के ओपनर उपुल थरंगा को सौंपी गई थी. साथ ही बेहतरीन तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की टीम में वापसी हुई थी. थरंगा को कप्तान की बागडोर सौंपी गई है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बीती सीरीज के दौरान मैथ्यूज चोटग्रस्‍त हो गए थे. मैथ्यूज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे एवं आखिरी मैच में नहीं खेल पाए थे और दिनेश चंडीमल ने टीम की कमान संभाली थी. गौरतलब है कि मलिंगा वर्ल्‍डकप के पहले से घुटने की चोट से जूझ रहे थे. इसके ठीक होने के बाद वह डेंगू की चपेट आ गए. उनकी वापसी से निश्चित तौर पर श्रीलंकाई टीम को राहत मिलेगी.
(इनपुट आईएएनएस से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com