तब लगा था इंग्लैंड की कप्तानी से इस्तीफा दे देंगे एलिस्टेयर कुक : एंडरसन

तब लगा था इंग्लैंड की कप्तानी से इस्तीफा दे देंगे एलिस्टेयर कुक : एंडरसन

जेम्स एंडरसन (फाइल फोटो)

लंदन:

इंग्लैड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने स्वीकार किया है कि उन्हें इस बात का डर था कि आलोचनाओं से परेशान होकर एलिस्टेयर कुक कप्तानी से इस्तीफा दे सकते हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए पिछले 18 महीने काफी चुनौती वाले रहे, हालांकि पिछली असफलताओं को पीछे छोड़ते हुए वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस समय जारी एशेज सीरीज अपने नाम कर चुके हैं।

बुरे दौर से गुजरने के दौरान कुक की नेतृत्व शैली पर काफी सवाल उठाए गए। यहां तक कि आलोचक कुक को टीम में चुने जाने पर भी सवाल करने लगे।

समाचार पत्र 'द सन' ने रविवार को एंडरसन के हवाले से कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो एक समय मैं सोचने लगा था कि कुक कप्तानी से इस्तीफा दे देगा। उसकी नेतृत्व शैली की आलोचना की गई, यहां तक कि उसके निजी प्रदर्शन पर भी सवाल उठाए गए। उस पर चारों ओर से हमले किए गए।'

एंडरसन ने कहा, 'लेकिन कुक का सम्मान कभी भी कम नहीं हुआ और खिलाड़ियों का समर्थन उन्हें मिलता रहा। अब वह डब्ल्यूजी ग्रेस और माइक ब्रेयर्ले के बाद दो एशेज जीताने वाला इंग्लैंड का तीसरा कप्तान बन चुका है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड ने ट्रेंट ब्रिज में हुए चौथे टेस्ट में मैच के तीसरे दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को पारी और 78 रनों के विशाल अंतर से मात देकर पांच मैचों की एशेज सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है।