"मूर्खतापूर्ण था..", वर्ल्ड कप फाइनल में लिए गए इस फैसले ने भारत को डुबो दिया, अंबाती रायडू के बयान ने मचाई हलचल

Ambati Rayudu on World Cup Final, वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की हार पर रायडू ने अपनी राय गी है. रायडू ने एक ऐसे पहलू पर बात की है जिसके बारे में जानकर फैन्स भी हैरान रह गए हैं.

Ambati Rayudu on IND vs AUS world Cup Final: क्यों हारा भारत, रायडू ने बताया

 Ambati Rayudu on World Cup Final:भारत को वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ( World Cup Final India vs Australia) से 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. भारत की हार पर फैन्स लगाकर कमेंट कर रहे हैं. पूर्व दिग्गज भी भारत की हार को लेकर बयानबाजी अभी कर कर रहे हैं. कई लोगों ने माना है कि वह दिन भारत के लिए अच्छा नहीं रहा था जिसके कारण ही भारत को हार मिली. बता दें कि वर्ल्ड कप के दौरान भारत ने लगातार 10 मैच जीते थे लेकिन आखिरी में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा. वहीं, अब भारत के पूर्व खिलाड़ी अंबाती रायडू ने भारत की हार पर बयान दिया है और एक बड़ा सवाल भी खड़ा कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: 'वर्ल्ड कप फाइनल ने भारतीय टीम की कई खामियों को उजागर कर दिया', मांजरेकर ने डाली कई पहलुओं पर रोशनी


बीयरबाइसेप्स नाम के यूट्यूब चैनल पर रायडू ने भारत की हार पर बयान दिया है और कहा है कि जिस किसी ने भी फाइनल के लिए धीमी पिच बनाने का फैसला किया था वह फैसला यकीनन मूर्खतापूर्ण  था . रायडू ने कहा,  "फाइनल के लिहाज से विकेट भी बहुत धीमा और सुस्त था. मुझे नहीं पता कि यह किसका विचार था. मुझे लगता है कि एक सामान्य पिच पर हम मैच खेलते तो हमारी जीत हो सकती थी. क्योंकि हम ऑस्ट्रेलियाई टीम से कहीं अधिक मजबूत थे. यदि पिच को लेकर हम ज्यादा रणनीति नहीं बनाते तो इसे क्रिकेट के लिए एक अच्छा विकेट माना जाता था, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ."

रायडू ने आगे कहा, "कुछ लोगों ने सोचा होगा कि ऐसा  विकेट तैयार करके हम टीम इंडिया की मदद कर रहे हैं.  लेकिन हम ऐसे विकेट पर फंस गए जो बहुत धीमा था. मुझे नहीं लगता कि ऐसा नहीं होना चाहिए. हम साधारण पिच पर खेलते तो यह विकेट अच्छा होता, हमारे पास किसी भी टीम को हराने का कौशल और ताकत है. सीमित ओवरों के खेल में पिच का पूरे 100 ओवरों तक एक जैसा रहना एक आदर्श माना जाता है.टॉस इतना मायने नहीं रखना चाहिए."

सीएसके के लिए खेल चुके रायडू ने आगे कहा, "मुझे नहीं पता कि किसी ने इसके बारे में सोचा है या जानबूझकर ऐसा किया है. यदि उन्होंने जानबूझकर ऐसा किया है तो यह मूर्खतापूर्ण फैसला था.  लेकिन मुझे नहीं लगता कि ऐसा किसी ने सोच के किया होगा." दूसरे टी-20 में भारत  की प्लेइंग इलेवन क्या होगी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि रायडू ने इस पॉडकास्ट में सीएसके के अगले कप्तान के नाम को लेकर भी अपनी राय दी है. रायडू को लगता है कि आने वाले समय में सीएसके की कप्तानी धोनी के बाद ऋतुराज गायकवाड़ कर सकते हैं.