India Predicted XI: दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय इलेवन में एक बदलाव संभव, ऐसा बन रहा समीकरण

India predicted XI: तिरुवनंतपुरम में यह दूसरा टी-20 मैच खेला जाएगा, पहला टी-20 मैच जीतने के बाद क्या भारतीय इलेवन में बदलाव होगा, इसकी संभावना कम ही नजर आ रही है. भारतीय टीम 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से ऑस्ट्रेलिया से आगे है.

India Predicted XI: दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय इलेवन में एक बदलाव संभव, ऐसा बन रहा समीकरण

India vs AUS 2nd T20I India Playing XI:

India predicted XIपहला टी-20 मैच जीतने के बाद अब भारतीय टीम दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 2nd T20I)  के खिलाफ एक और जीत दर्ज करने मैदान पर उतरेगी. तिरुवनंतपुरम में यह दूसरा टी-20 मैच खेला जाएगा, पहला टी-20 मैच जीतने के बाद क्या भारतीय इलेवन में बदलाव होगा, इसकी संभावना कम ही नजर आ रही है. लेकिन पहले टी-20 में अक्षर पटेल(Axar Patel) ज्यादा कामयाब नहीं रहे थे. उनकी जगह हो सकता है कि वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को मौका मिले. हालांकि अभी एक ही मैच हुए हैं और चोटिल होने के बाद अक्षर ने टीम में वापसी की है. ऐसे में मैनेजमेंट उनको लेकर असमंजस में होगा.

यह भी पढ़ें: 'वर्ल्ड कप फाइनल ने भारतीय टीम की कई खामियों को उजागर कर दिया', मांजरेकर ने डाली कई पहलुओं पर रोशनी


पहले टी-20 में भारत को 2 विकेट से जीत मिली थी. अक्षर ने 4 ओवर में 32 रन दिए थे और एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. इसके अलावा बल्लेबाजी के दौरान केवल 2 रन ही बना सके थे. वहीं, वाशिंगटन सुंदर गेंदबाज के अलावा बल्लेबाजी में भी कमाल कर सकते थे. जिस तरह से आखिरी समय में भारत के विकेट एक के बाद एक पहले टी-20 में गिरे थे उसे देखकर मैनेजमेंट सुंदर को लेक फैसला कर सकता है. 

इसके अलावा भारतीय इलेवन (India XI vs Australia 2nd T20I) में बदलाव की संभावना कम ही  है. पहले टी-20 में ऋतुराज की किस्मत उनके साथ नहीं थी और बिना गेंद खेले ही ऱन आउट हो गए थे. ऐसे में आज गायकवाड़ अपनी बल्लेबाजी से धमाका करना चाहेगी. रिंकु सिंह ने पहले टी-20 में मैच को फिनिश किया था. टीम इंडिया को नया फिनिशर रिंकु सिंह के रूप में मिल चुका है. 

बता दें कि Greenfield International Stadium, Thiruvananthapuram (Greenfield International Stadium, Thiruvananthapuram T20I stats record) में अबतक केवल 3 ही T20I मैच खेले गए हैं जिसमें भारत को 2 मैचों में जीत मिली है और एक में हार का सामना करना पड़ा है. आखिरी हार भारत ने इस मैदान पर साउथ अफ्रीका को साल 2022 में 8 विकेट से हराने में सफलता पाई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत की संभावित XI
ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल/वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा