"सभी ने देखा कि उनके साथ क्या हुआ", कैफ ने टीम प्रबंधन को World Cup के लिए अय्यर और राहुल को लेकर चेताया

कैफ ने कहा कि राहुल द्रविड़ जानते हैं कि राहुल और अय्यर दोनों ही मिड्ल ऑर्डर की रीढ़ है और इन्हें मैच में समय गुजारने की जरुरत है. ईशान वास्तव में बहुत ही अच्छा खेले हैं और यह अच्छी बात है क्योंकि टीम में बहुत ही स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है

नई दिल्ली:

अब जब भारत धीरे-धीरे World Cup 2023 की दिशा में आगे बढ़ रहा है, तो भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif)  ने केएल राहुल (KL Rahul) और ईशान किशन (Ishan Kishan) के बीच चल रही जोरदार टक्कर पर अपने विचार रखे हैं. दरअसल, केएल राहुल के चोटिल होने के बाद ईशान किशन ने लगातार चार वनडे मैचों में अर्द्धशतक जड़ डाले. वहीं, जारी Asia Cup 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ ईशान ने 82 रन की पारी खेली. और नंबर पांच पर खेली इस पारी के बाद केएल राहुल के लिए इलेवन में जगह बनाना बहुत ही मुश्किल हो चला है. और यह बात World Cup के संदर्भ में भी लागू होती है. बहरहाल, कैफ ने स्टार-स्पोर्ट्स पर  इस मुकाबले सहित नंबर चार पर श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव को लेकर भी कमेंट किया. 

यह भी पढ़ें:

India vs Pakistan: बुमराह वापसी के लिए तैयार, लेकिन इन 2 खिलाड़ियों का फाइनल XI का हिस्सा बनने पर असमंजस


"कोई दूसरा बल्लेबाज सूर्यकुमार से बेहतर यह काम नहीं कर सकता", भज्जी ने किया XI का हिस्सा बनाने का समर्थन

कैफ ने कहा कि राहुल द्रविड़ जानते हैं कि राहुल और अय्यर दोनों ही मिड्ल ऑर्डर की रीढ़ है और इन्हें मैच में समय गुजारने की जरुरत है. ईशान वास्तव में बहुत ही अच्छा खेले हैं और यह अच्छी बात है क्योंकि टीम में बहुत ही स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है. पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि हालांकि अगर कोई फॉर्म में चल रहा बल्लेबाज  बाहर बैठता है, तो यह समस्या की बात नहीं है क्योंकि द्रविड़ केएल को नंबर पांच पर बैटिंग करते देखना चाहेंगे. 

कैफ ने कहा कि नंबर पांच पर केएल राहुल का प्रदर्शन अच्छा रहा है और आप चाहेंगे कि केएल राहुल और अय्यर  मैच में खासा समय पिच पर गुजारें और जब ये दोनों World Cup 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच खेलें, तो फॉर्म हासिल करें. अपने समय के विश्व के दिग्गज फील्डरों में शुमार कैफ ने उन खिलाड़ियों को अतिरिक्त दबाव लेने के प्रति चेतावनी  दी, जो हालिया समय में चोट से उबरकर फिर से टीम इंडिया के साथ जुड़े हैं. जाहिर है कि कैफ का इशारा केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह के लिए है.

उन्होंने कहा कि सभी ने दखा कि जब एनसीए ने पहले बुमराह को फिट घोषित किया था, तब उनके साथ क्या हुआ था. वह दोबारा चोटिल हो गए. ऐसे में प्रबंधन को केएल और अय्यर को लेकर सतर्क रहना होगा कि उन्हें कितना खेलने की जरुरत है और कब इन्हें ब्रेक लेने की जरुरत है. मैच शुरू होने से पहले आप उन पर ज्यादा बोझ नहीं डाल सकते. यही वजह है कि द्रविड़ और ट्रेनर वहां उपस्थित हैं.
 

यह भी पढ़ें:

Asia Cup 2023 IND vs PAK: गंभीर के 'दोस्ती बाहर रहनी चाहिए' बयान पर शाहिद अफरीदी का पलटवार, कह दी ये बड़ी बात

Asia Cup 2023 Super Four: "दुर्भाग्य से इस तरह..." हार के बाद बांग्लादेश कप्तान शाकिब ने पाकिस्तान टीम को लेकर कह दी बड़ी बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com