यह ख़बर 08 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अहमदाबाद एकदिवसीय : भारतीय महिलाओं ने बांग्लादेश को पांच विकेट से हराया

खास बातें

  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सरदार पटेल स्टेडियम में सोमवार को खेले गए पहले एकदिवसीय में बांग्लादेश की महिला टीम को पांच विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश से मिले 195 रन के लक्ष्य को भारत ने पांच विकेट खोकर और चार गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया।
अहमदाबाद:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सरदार पटेल स्टेडियम में सोमवार को खेले गए पहले एकदिवसीय में बांग्लादेश की महिला टीम को पांच विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश से मिले 195 रन के लक्ष्य को भारत ने पांच विकेट खोकर और चार गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया।

भारत की ओर से सबसे ज्यादा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 63 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा अनाघा देशपांडे ने 47 रन बनाए। कौर ने 100 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके भी लगाए। वहीं, देशपांडे ने 50 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शून्य के स्कोर पर पूनम रौत बगैर खाता खोले पवेलियन लौट गई। इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने छोटी-छोटी साझेदारियां करते हुए लक्ष्य हासिल किया। कौर ने एक छोर को मजबूती से थामे रखा और चौथे विकेट के लिए देशपांडे के साथ 83 रनों की साझेदारी की। वह अंत तक आउट नहीं हुई। अन्य बल्लेबाजों में कामिनी ने 23 और मोना ने 22 रनों का योगदान दिया। बांग्लादेश की ओर से जहानारा आलम ने दो विकेट हासिल किए।

इससे पहले बांग्लादेशी महिलाओं ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 194 रन बनाए। उनकी ओर से कप्तान सलमा खातून ने सर्वाधिक 75 रनों की नाबाद पारी खेली। खातून ने इस दौरान 92 गेंदों का सामना किया और 11 चौके भी जड़े। इसके अलावा लता मौंडल ने 39 रूमाना अहमद ने 38 रनों का योगदान दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत की ओर से एकता बिष्ट ने तीन और शुभलक्ष्मी शर्मा ने दो विकेट हासिल किए। इस जीत के साथ ही भारत तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला में 1-0 से आगे हो गया।