यह ख़बर 02 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

क्रिकेट के बाद सेना के लिए काम करना चाहते हैं धोनी

खास बातें

  • सेना में मानद पद धारक भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि वह खेल को अलविदा कहने के बाद निश्चित तौर पर सक्रिय रूप से सेना के लिए काम करना चाहते हैं।
पुंछ (जम्मू-कश्मीर):

सेना में मानद पद धारक भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि वह खेल को अलविदा कहने के बाद निश्चित तौर पर सक्रिय रूप से सेना के लिए काम करना चाहते हैं।

पिछले साल एलीट पैराशूट रेजिमेंट में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल के तौर पर शामिल किए गए धोनी जम्मू क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के समीप सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा करने आए हैं। वह सियाचिन में आधार शिविर में भी जाएंगे। सियाचिन दुनिया की सबसे ऊंची युद्धभूमि है।

धोनी ने संवाददाताओं से कहा, मैं क्रिकेट के कारण यहां पहुंचा हूं। मैं क्रिकेट के बाद ही सक्रिय रूप से काम करना चाहता हूं। मैं नहीं चाहता कि मेरी क्रिकेट को नुकसान हो, क्योंकि उसमें मैं अच्छा हूं। क्रिकेट करियर खत्म होने के बाद मैं निश्चित तौर पर सेना के लिए काम करना पसंद करूंगा।

विश्व कप विजेता टीम के कप्तान धोनी उधमपुर में उत्तरी कमान के मुख्यालय का भी दौरा करेंगे, जिसके बाद वह 15 कोर के दौरे पर श्रीनगर जाएंगे। धोनी वहां से लेह में 14 कोर क्षेत्र और सियाचिन में आधार शिविर में भी जाएंगे। धोनी शौकत अली स्टेडियम में कश्मीर प्रीमियर लीग के पहले चरण का फाइनल देखने के लिए रविवार को कश्मीर के बारामूला जिला भी जाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय कप्तान ने कहा, मैं सीमा रेखा के समीप जाने का प्रयास करूंगा। यह काफी रोमांचक है, क्योंकि मुझे वह चुनौतियां देखने को मिलेंगी जिनका सामना अधिकारी करते हैं। मैं सेना को दूर से जानता हूं, लेकिन अब मुझे सेना को करीब से जानने का मौका मिलेगा। यह पहला मौका है जब मैं सीमावर्ती चौकी पर आया हूं। धोनी यहां सेना के अधिकारियों के परिवार वालों के साथ भी बातचीत करेंगे।