वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच के लिए वर्ल्‍ड इलेवन में शाहिद अफरीदी सहित कई सितारे शामिल..

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अगले माह होने वाले टी20 मैच के लिए वर्ल्‍ड इलेवन की घोषणा कर दी है.

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच के लिए वर्ल्‍ड इलेवन में शाहिद अफरीदी सहित कई सितारे शामिल..

वर्ल्‍ड इलेवन टीम में शाहिद अफरीदी के अलावा पाकिस्‍तान के शोएब मलिक भी शामिल हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 31 मई को लार्ड्स में आयोजित होगा यह मैच
  • अफरीदी बोले, टीम में चुना जाना सम्‍मान की बात
  • शोएब मलिक और तिसारा परेरा भी है टीम में
दुबई:

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी)  ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अगले माह होने वाले टी20 मैच के लिए वर्ल्‍ड इलेवन की घोषणा कर दी है. पाकिस्‍तान के शाहिद अफरीदी , शोएब मलिक और श्रीलंका के तिसारा परेरा 31 मई को लार्ड्स में होने वाले इस मैच में वर्ल्‍ड इलेवन की टीम  का हिस्सा होंगे. यह मैच कैरेबियाई सरजमीं पर पांच बड़े क्रिकेट स्टेडियमों का पुनर्निर्माण और मरम्मत करने के मद्देनजर फंड इकट्ठा करने के लिए आयोजित किया जा रहा है जिन्हें पिछले साल तूफान 'इरमा' और 'मारिया' से नुकसान पहुंचा था.

अफरीदी और मलिक उस पाकिस्तानी टीम का हिस्सा थे जिसने 2009 में आईसीसी वर्ल्‍ड टी-20 कप जीता था जबकि परेरा उस श्रीलंकाई टीम के सदस्य थे जिसने 2014 में ढाका में खिताब जीता था.अफरीदी ने कहा, ‘इस काम के लिये टीम में चुना जाना सम्मान की बात है. क्रिकेट एक बड़ा परिवार है और भले ही हम एक-दूसरे के खिलाफ कितना भी अच्छा खेले लेकिन ग्रुप के अंदर काफी अच्छी एकजुटता है. यह हमारा नैतिक और पेशेवर दायित्व है कि हम जरूरत के समय एकजुट होकर खड़े हों और अपने सदस्यों , साथियों व क्रिकेट प्रशसंकों की मदद करें.’

 
इन तीनों खिलाड़ियों के आने से आईसीसी विश्व एकादश टीम को काफी मजबूती मिलेगी. इसमें और खिलाड़ियों के नाम जुड़ने की उम्मीद है जिसकी अगुवाई इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान इयोन मोर्गन करेंगे जिन्होंने पहले ही टीम के नेतृत्व की पुष्टि कर दी है. मलिक ने कहा , ‘हम पिछले साल वेस्टइंडीज में आए दो तूफान से हुए नुकसान से वाकिफ हैं और इतने सारे क्रिकेटरों का फंड इकट्ठा करने के लिए एक साथ आना अच्छा है. ’परेरा उस वर्ल्‍ड इलेवन  टीम का भी हिस्सा थे जो 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेली थी. उन्होंने कहा , ‘‘ मैं दूसरी बार विश्व एकादश टीम का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं , हमने पिछले साल लाहौर में भी पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेली थी. ’कार्लोस ब्रेथवेट की अगुवाई वाली टीम भी काफी मजबूत है जिसमें क्रिस गेल , मार्लोन सैमुअल्स , सैमुअल बद्री और आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com