विज्ञापन
Story ProgressBack

भारतीय दिग्गज की वजह से 'सेमी फाइनल' में पहुंची है अफगानिस्तान? बिना पैसे लिए किया था काम

Ajay Jadeja: अजय जडेजा मौजूदा समय में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ तो नहीं जुड़े हुए हैं, लेकिन आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान अफगान टीम में मेंटर की भूमिका अदा की थी.

Read Time: 2 mins
भारतीय दिग्गज की वजह से 'सेमी फाइनल' में पहुंची है अफगानिस्तान? बिना पैसे लिए किया था काम
Afghanistan Team

Ajay Jadeja: अफगानिस्तान की टीम ने इतिहास रचते हुए टी20 वर्ल्ड कप के 'सेमी फाइनल' में प्रवेश कर लिया है. अफगान लड़ाकों के इस जीत से पूरी दुनिया हैरान है. टूर्नामेंट में उनकी तरफ से गजब का प्रदर्शन किया जा रहा है. उनकी इस कामयाबी में कहीं न कहीं एक भारतीय दिग्गज खिलाड़ी का भी अहम योगदान दिया है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वह कौन खिलाड़ी है. तो यह कोई और नहीं टीम इंडिया की पूर्व कप्तान अजय जडेजा हैं. 

अजय जडेजा मौजूदा समय में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ तो नहीं जुड़े हुए हैं, लेकिन आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान अफगान टीम में मेंटर की भूमिका अदा की थी. उस दौरान भी अफगानिस्तान की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. हालांकि, उसका सफर ज्यादा लंबा नहीं रहा. लेकिन वहां अजय जडेजा की तरफ से मिला सुझाव अब उनके काम आ रहा है. 

अजय जडेजा वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान की टीम के साथ बतौर मेंटर (मार्गदर्शक) जुड़े थे. आपको जानकारी हैरानी होगी कि वर्ल्ड कप में दी गई अपनी सेवाओं के लिए उन्होंने एक रुपया भी नहीं लिया था. इसकी पुष्टि स्वयं क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नसीब खान की थी. 

बता दें कि अपने करियर के बाद जडेजा ने 2015 में घरेलू टीम दिल्ली के कोच की भूमिका संभाली थी. ऐसे में उनके पास खिलाड़ियों को क्रिकेट की बारीकियां सिखाने का भरपूर हुनर है.

अफगानिस्तान की टीम का मेंटर बनने के बाद जडेजा ने कहा था, 'वो टीम में रहकर खिलाड़ियों को मोटिवेट कर रहे हैं. तकनीकि रूप से वो खिलाड़ियों से नहीं जुड़ रहे हैं बल्कि बात-चीत करके खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा रहे हैं.'

यह भी पढ़ें- ''ड्रामा ही ड्रामा'' कोच ने किया इशारा तो बीच मैदान में गिर गया खिलाड़ी, VIDEO देख समझें क्या है पूरा मामला
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Afg vs Ban: राशिद खान का बड़ा कारनामा, विश्व के दिग्जग ऑलराउंडर को पछाड़ बने टी-20 के बॉस
भारतीय दिग्गज की वजह से 'सेमी फाइनल' में पहुंची है अफगानिस्तान? बिना पैसे लिए किया था काम
Afg vs Ban: "this victory for us like..." captain Rashid makes big statement after Afghanistan's victory
Next Article
Rashid Khan: "यह जीत हमारे लिए एक...", अफगानिस्तान की जीत के बाद दिल से बोले कप्तान राशिद खान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;