अफगानिस्तान क्रिकेट ने 2022-23 शेड्यूल का किया ऐलान, भारत के साथ खेलेगी वनडे सीरीज, देखें पूरी डिटेल्स

Afghanistan Cricket Schedule 2022-23: अफगानिस्तान क्रिकेट (Afghanistan Cricket) ने 2022 से लेकर 2023 के अपने क्रिकेट शेड्यूल का ऐलान किया है.

अफगानिस्तान क्रिकेट ने 2022-23 शेड्यूल का किया ऐलान, भारत के साथ खेलेगी वनडे सीरीज, देखें पूरी डिटेल्स

अफगानस्तान क्रिकेट शेड्यूल का ऐलान

खास बातें

  • अफगानिस्तान ने 2022-23 के शेड्यूल का किया ऐलान
  • इस दौरान भारत के दौरे पर आएगी अफगानिस्तान की टीम
  • मार्च में भारत के साथ अफगानिस्तान खेलेगी 3 वनडे मैचों की सीरीज

Afghanistan Cricket Schedule 2022-23: अफगानिस्तान क्रिकेट (Afghanistan Cricket) ने 2022 से लेकर 2023 के अपने क्रिकेट शेड्यूल का ऐलान किया है. अफगानिस्तान क्रिकेट ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर इसकी जानकारी साझा की है. 2022-23 के दौरान अफगानिस्तान की टीम 37 वनडे, 12 टी-20 इंटरनेशनल और 3 टेस्ट मैच खेलेगी. इस दौरान अफगानिस्तान टीम भारत के दौरे पर जाएगी और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच वनडे सीरीज मार्च 2022 में आयोजित होगी. इसके अलावा अगले साल मई-जून में अफगानिस्तान ऑस्ट्रेलियाई टीम को होस्ट करेगी और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. 

PAK vs WI: मिस्ट्री गेंद पर चौंके बाबर आजम, बिना रन बनाए OUT, देखें Video

साल 2022 और 2023 में अफगानिस्तान टीम श्रीलंका, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश जैसी टीमों के साथ भी सीरीज खेलेगी. श्रीलंका के साथ अफगानिस्तान 3 मैचों की वनडे सीरीज श्रीलंका जाकर खेलने वाली है. इसके अलावा पाकिस्तान के साथ भी अफगानिस्तान 3 मैचों की वनडे सीरीज अपने घर पर खेलेगी. अफगानिस्तान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ सीरीज अपने घर पर खेलेगी. 


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कर दिया था अफगानिस्तान के साथ एक मात्र टेस्ट मैच रद्द

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक पहला क्रिकेट टेस्ट स्थगित कर दिया था. ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के साथ एक मात्र टेस्ट मैच 27 नवंबर को होबार्ट में खेला जाना था. लेकिन अफगानिस्तान में महिलाओं को स्पोर्ट्स में शामिल न करने की बात सामने आने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यह फैसला किया था. 

Chris Lynn हुए 'लॉलीपॉप गेंद' पर बोल्ड, यकीन ही नहीं कर पाए, देखें Video

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में अच्छा नहीं कर पाई थी अफगानिस्तान

बता दें कि साल 2021 टी-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम सुपर 12 में कोई खास परफॉर्मेंस नहीं कर पाई थी. लेकिन अब आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप और वर्ल्ड कप को देखते हुए अफगानिस्तान की टीम नए सिरे के साथ तैयारी में लगी हुई है. 

मयंक अग्रवाल ने NDTV से की खास बात, बताया- टीम में क्यों नहीं एक-दूसरे से कंपीटिशन की भावना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com