पहला डे-नाइट टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 187 रन की चुनौती

पहला डे-नाइट टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 187 रन की चुनौती

स्टीव स्मिथ (फाइल फोटो)

एडीलेड:

न्यूजीलैंड ने एडिलेड ओवल में खेले जा रहे पहले डे-नाइट क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 208 रन पर खत्म हो गई। मिचेल सैंटनर (45) और रोस टेलर (32) के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चला। ऑस्ट्रेलिया की ओर से हेजलवुड ने 6 और मिचेल मार्श ने 3 विकेट लिए। इस प्रकार ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 187 रन की चुनौती है।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 116 रन बनाए थे। रॉस टेलर ने 32 और ब्रैंडन मैक्कुलम ने 20 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से हेजलवुड ने 3 विकेट लिए, वहीं मिचेल मार्श को 2 विकेट मिले।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 224 रन पर समेट दिया था। एक समय तो ऑस्ट्रेलिया के आठ विकेट सिर्फ 116 रन पर ही गिर गए थे, लेकिन नैथन लियॉन (34) और मिचेल स्टार्क (24) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। इस प्रकार ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 22 रन की बढ़त हासिल हो गई।

मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड ओवल मैदान पर शुक्रवार को न्यूजीलैंड टीम को पहली पारी में 202 रनों पर समेट दिया। जवाब में खेलते हुए मेजबान टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 54 रनों पर दो विकेट गंवाए थे।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 53 और पीटर नेविल ने 66 रन बनाए।

ह्यूज को किया याद
ह्यूज की याद में ऑस्ट्रेलिया तथा न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को एक मार्मिक वीडियो दिखाया गया और मैदान में मौजूद 47 हजार लोगों और खिलाड़ियों ने उनके लिए दो मिनट का मौन रखा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ह्यूज का टेस्ट कैप नम्बर 408 था और ठीक 4 बजकर आठ मिनट पर मैदान में मौजूद स्क्रीन पर ह्यूज से जुड़ा वीडियो चलाया गया। वीडियो देखकर और ह्यूज को याद करके लोगों की आंख नम हो गई।