विज्ञापन

कौन होगा पाकिस्तान क्रिकेट का अगला सुपरस्टार ऑलराउंडर, अब्दुल रज्जाक ने की भविष्यवाणी

Abdul Razzaq predicted on all-rounder of Pakistan, रज्जाक के क्रिकेट से अलग होने के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट में उनसे बड़ा कोई ऑलराउंडर नहीं आ पाया है. लेकिन अब खुद रज्जाक ने पाकिस्तान क्रिकेट के अगले ऑलराउंडर को लेकर भविष्यवाणी की है.

कौन होगा पाकिस्तान क्रिकेट का अगला सुपरस्टार ऑलराउंडर, अब्दुल रज्जाक ने की भविष्यवाणी
Abdul Razzaq on all-rounder of Pakistan

Abdul Razzaq on future all-rounder of Pakistan: अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) को पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे बड़ा ऑलराउंडर माना जाता है, रज्जाक के क्रिकेट से अलग होने के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट में उनसे बड़ा कोई ऑलराउंडर नहीं आ पाया है. लेकिन अब खुद रज्जाक ने पाकिस्तान क्रिकेट के अगले ऑलराउंडर को लेकर भविष्यवाणी की है. पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिसे वो पाकिस्तान क्रिकेट का अगला ऑलराउंडर मानते हैं. 

पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने माना है कि नसीम शाह (Naseem Shah) में वो सभी क्वालिटी है जो उन्हें एक परफेक्ट ऑलराउंडर बनाता है. बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नसीम शाह ने अपनी बल्लेबाजी से भी कमाल दिखया था. नसीम ने 81 गेंद पर 33 रनों की पारी खेली थी. अपनी पारी में नसीम ने 1 चौके और तीन छक्के लगाने का कमाल किया था.

नसीम ने 40.74 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाने का कमाल किया था. इसके अलावा नसीम ने इंग्लैंड कप्तान ओली पोप को भी आउट करने में सफलता हासिल की थी. नसीम के इसी परफॉर्मेंस को देखकर अब्दुल रज्जाक ने रिएक्ट किया है. रज्जाक ने माना है कि नसीम भविष्य में पाकिस्तान के बेहतरीन ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने पहली पारी में 556 रन बनाए. वहीं, दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद इंग्लैंड ने एक विकेट पर 96 रन बना लिए थे. 

अब्दुल रज्जाक के करियक की बात करें तो इस खिलाड़ी ने 46 टेस्ट में 1946 रन बनाए थे जिसमें उनके नाम 3 शतक औऱ 7 अर्धशतक दर्ज थे. टेस्ट में रज्जाक के नाम 100 विकेट दर्ज हैं. वहीं, वनडे में रज्जाक ने 265 मैच खेले और 5080 रन बनाने में सफलता हासिल की थी. रज्जाक के नाम वनडे में 3 शतक और 23 अर्धशतक दर्ज हैं. इसके अलावा वनडे में रज्जाक ने 269 विकेट चटकाने का कमाल दर्ज है. बता दें कि टी-20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के इस पूर्व खिलाड़ी ने 20 विकेट और 394 रन बनाए थे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Joe Root, PAK vs ENG: रूट ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने, विश्व क्रिकेट में मची खलबली
कौन होगा पाकिस्तान क्रिकेट का अगला सुपरस्टार ऑलराउंडर, अब्दुल रज्जाक ने की भविष्यवाणी
India Women vs Sri Lanka Women ICC Womens T20 World Cup 2024 dubai international cricket stadium records playing 11 live streaming telecast-channel
Next Article
INDW vs SLW: श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड तो बल्ले-बल्ले, लेकिन दुबई का क्या कहता है इतिहास? एक नजर प्लेइंग 11 पर डालिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com