सेमीफाइनल में हार के बाद आंसू नहीं थाम पाए गमगीन डिविलियर्स

ऑकलैंड : विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों दक्षिण अफ्रीका की हार के बाद का दर्द आज संवाददाता सम्मेलन में उसके कप्तान एबी डिविलियर्स के चेहरे पर साफ दिखा।

डिविलियर्स जब पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे, तब उनकी आवाज रूंध गई। अपने आंसू पोंछने के लिए बीच में वह चुप भी रहे। उनसे हार के बाद की भावनाओं को व्यक्त करने के लिए कहा गया था।

आखिर में उनसे पूछा गया कि क्रिकेट मैदान पर पहली बार वह इतना बुरा महसूस कर रहे थे और उन्होंने एक शब्द में जवाब दिया, 'हां'। इस एक शब्द ने उनका सारा दर्द बयां कर दिया था।

यह दक्षिण अफ्रीकी कप्तान के रूप में डिविलियर्स के करियर का सबसे बुरा वक्त था। उन्हें पूरा भरोसा था कि उनकी टीम किसी भी हालात में जीत दर्ज कर सकती है, लेकिन उनकी उम्मीदें टूट गईं।

डिविलियर्स से पूछा गया कि क्या उन्हें बेहतर महसूस करने में समय लगेगा, आखिर वह एक शानदार मैच का हिस्सा रहे, उन्होंने कहा, 'इस मैच को लेकर मैं बेहतर महसूस नहीं कर सकता। मेरा लक्ष्य क्रिकेट का मैच जीतना, अपने देश को खिताब दिलाना और अपने देश के लोगों और उनकी उम्मीदों पर खरा उतरना था, लेकिन हम ऐसा नहीं कर पाए और इससे दुख होता है। मैं बहुत दुखी हूं। हमारे पास मौके थे और हमने उनका फायदा नहीं उठाया।' उन्होंने कहा, 'स्वदेश में बहुत से लोगों ने हमारा समर्थन किया। हम सब उनके बारे में सोच रहे हैं और यह बहुत बुरा है। हम यह ट्राफी जीतना चाहते थे, लेकिन जिंदगी चलती रहेगी। सूरज कल भी उगेगा।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका के पास जीत के कुछ अच्छे मौके थे। खुद डिविलियर्स एक बार कोरी एंडरसन को रन आउट करने से चूक गए थे। उन्होंने कहा, 'यह भी एक मौका था हमारे पास जीत दर्ज करने के कई मौके थे। यह सिर्फ अकेला मौका नहीं था।'