कानपुर ट्रेन हादसा : कुछ घायलों को रहस्यमय तरीके से बांटे गए बंद हो चुके नोट

कानपुर ट्रेन हादसा : कुछ घायलों को रहस्यमय तरीके से बांटे गए बंद हो चुके नोट

पुखरायां (कानपुर):

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में हुए रेल हादसे में जख्मी हुए कुछ मुसाफिरों को उस अस्पताल में रहस्यमय तरीके से बंद हो चुकी मुद्रा में नकदी दी गई, जहां वे भर्ती हैं. इस नकदी में ज्यादातर बंद हो चुके 500 रुपये के नोट थे.

इस घटनाक्रम से हैरत में आए अधिकारियों ने मामले की जांच का वादा किया है. कानपुर जोन के आयुक्त इफ्तिखारूददीन ने कहा कि वह कानपुर देहात जिले के अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मामले की जांच कराएंगे, जहां ऐसे मामले सामने आए हैं.

उल्लेखनीय है कि कानपुर देहात इलाके में इंदौर-पटना एक्सप्रेस के 14 कोचों के पटरी से उतर जाने के कारण 120 से ज्यादा यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 200 से ज्यादा लोग जख्मी हैं, जिनमें से तकरीबन आधे गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं.

एक जख्मी के एक रिश्तेदार ने दावा किया कि जिस व्यक्ति ने यह पैसे दिए हैं उसने उन्हें बताया कि यह पैसे रेलवे ने उन्हें दिए हैं. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है क्या पैसा वाकई में रेलवे ने भेजा था।

घटनाक्रम पर टिप्पणी करते हुए भाजपा नेता आरपी सिंह ने कहा, 'हम नहीं जानते हैं कि इसे किसने बांटा है. चाहे वे राजनीतिक पार्टी हो या रेलवे के कर्मी. मैंने तुरंत (रेल मंत्री) सुरेश प्रभु को ट्वीट किया और उन्होंने कहा कि वे मामले को देखेंगें.'

घटनाक्रम को बहुत बुरा करार देते हुए उन्होंने कहा कि अगर रेलवे अधिकारियों ने यह किया है तो भी यह दुखद है और अगर कुछ राजनीतिज्ञों ने यह किया है तो यह बहुत परेशान करने वाला है, क्योंकि आप लोगों के जख्मों पर नमक नहीं छिड़क सकते हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com