शिवसेना के विधायक ने अंग्रेजी में लिखे नामों की आधिकारिक सूची फाड़ डाली

विधायक दिलीप लांडे ने अधिकारियों से पूछा कि सूची मराठी भाषा में तैयार क्यों नहीं की गई जबकि रोज के कामकाज में मराठी भाषा के इस्तेमाल का नियम है

शिवसेना के विधायक ने अंग्रेजी में लिखे नामों की आधिकारिक सूची फाड़ डाली

शिवसेना प्रमुख और सीएम उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो).

खास बातें

  • एमएलए ने कागज के टुकड़े अधिकारियों की ओर फेंक दिए
  • कहा- बीएमसी के अधिकारी मराठी भाषा का अपमान कर रहे
  • बैठक में अंधेरी-कुर्ला सड़क से जुड़े काम पर चर्चा चल रही थी
मुंबई:

महाराष्ट्र के एक विधायक ने सोमवार को एक आधिकारिक सूची यह कहते हुए फाड़ दी कि इसमें नाम मराठी भाषा के बजाए अंग्रेजी में लिखे हुए हैं. यह घटना उस वक्त हुई जब मुंबई के चांदीवली से शिवसेना विधायक दिलीप लांडे बीएमसी के उपायुक्त तथा नगर निकाय के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे.

अधिकारियों ने बताया कि बैठक में अंधेरी-कुर्ला सड़क से जुड़े काम पर चर्चा चल रही थी. इसी संबंध में जब उन्हें नामों की एक सूची सौंपी गईं तो उन्होंने यह कहते हुए सूची फाड़ दी कि इसमें नाम अंग्रेजी में लिखे हुए हैं. उन्होंने बताया कि विधायक ने अधिकारियों से पूछा कि सूची मराठी भाषा में तैयार क्यों नहीं की गई जबकि रोज के कामकाज में मराठी भाषा के इस्तेमाल का नियम है. उन्होंने कागज के टुकड़े अधिकारियों की ओर फेंक दिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारी ने बताया कि विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मराठी को उत्कृष्ठ भाषा का दर्जा दिलाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन बीएमसी के अधिकारी भाषा का अपमान कर रहे हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)