स्वामीनारायण पंथ के प्रमुख स्वामी को श्रद्धासुमन अर्पित करने पीएम मोदी जाएंगे गुजरात

स्वामीनारायण पंथ के प्रमुख स्वामी को श्रद्धासुमन अर्पित करने पीएम मोदी जाएंगे गुजरात

प्रमुख स्वामी का शनिवार शाम सारंगपुर मंदिर में निधन हो गया था

खास बातें

  • स्वामीनारायण पंथ के प्रमुख स्वामी का शनिवार को निधन हो गया
  • उनका पार्थिव शरीर सारंगपुर के मंदिर में रखा गया है
  • अरविंद केजरीवाल भी 16 अगस्त को श्रद्धासुमन अर्पित करने जाएंगे
अहमदाबाद:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वामीनारायण पंथ के आध्यात्मिक मुखिया प्रमुख स्वामी को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए सोमवार को गुजरात जाएंगे. प्रमुख स्वामी का पार्थिव शरीर सारंगपुर के एक मंदिर में रखा गया है.

सारंगपुर के स्वामीनारायण मंदिर में 85-वर्षीय संत को अंतिम सम्मान देने के लिए मंत्रियों, राजनीतिज्ञों और श्रद्धालुओं का तांता लगा है.

बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था के प्रमुख का पार्थिव शरीर 17 अगस्त तक मंदिर में रखा जाएगा, ताकि श्रद्धालु और नागरिक उनका अंतिम दर्शन कर लें. गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि पीएम मोदी अपराह्न बोताड जिले के सारंगपुर पहुंचेंगे.

पटेल ने कहा, 'हमारे प्रधानमंत्री प्रमुख स्वामी के बहुत करीब थे. मोदी दिवंगत आत्मा को श्रद्धासुमन अर्पित करने अपराह्न पहुंचेंगे.' इस बीच, आम आदमी पार्टी ने घोषणा की कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 16 अगस्त को मंदिर जाएंगे और प्रमुख स्वामी को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे.

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट संदेशों से स्वामी के निधन पर शोक जताया. उन्होंने एक तस्वीर भी साझा की, जिसमें वह आध्यात्मिक गुरु से आशीर्वाद लेते दिख रहे हैं. कुछ समय से बीमार चल रहे प्रमुख स्वामी का शनिवार शाम सारंगपुर मंदिर में निधन हो गया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com