अनुकंपा नियुक्तियों को लेकर IAS अधिकारी राजशेखर के खिलाफ और शिकायतें मिलीं

दिल्ली विधानसभा को राजशेखर के खिलाफ कई शिकायतें मिलीं, अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों से पैसे मांगने,एक व्यक्ति से कथित तौर पर ‘‘दुर्व्यवहार’’ करने का आरोप

अनुकंपा नियुक्तियों को लेकर IAS अधिकारी राजशेखर के खिलाफ और शिकायतें मिलीं

दिल्ली विधानसभा भवन.

नई दिल्ली:

अनुकंपा के आधार पर नियुक्तियों के मामले में विशेष सचिव (सेवा) वाईवीवीजे राजशेखर के खिलाफ दिल्ली विधानसभा सचिवालय को और शिकायतें मिली हैं. सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. विधानसभा के सूत्रों ने कहा कि दिल्ली विधानसभा को हाल में राजशेखर के खिलाफ कई शिकायतें मिली हैं, जिसमें उन पर अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों से पैसे मांगने का आरोप लगाया गया है और उन्होंने नकुल कश्यप नामक व्यक्ति के साथ कथित तौर पर ‘‘दुर्व्यवहार'' किया है.

उन्होंने बताया कि एक शिकायत के मुताबिक, अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति की मांग कर रहे करीब 300 आवेदकों से कथित तौर पर रिश्वत मांगी गई.

दिल्ली विधानसभा की अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) कल्याण समिति ने पहले ही कश्यप की शिकायत पर सुनवाई शुरू कर दी है, जिन्होंने आरोप लगाया है कि अधिकारी ने उनका ‘‘उत्पीड़न'' और ‘‘दुर्व्यवहार'' किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच राजशेखर ने शनिवार को आईपी एस्टेट पुलिस थाने में दर्ज अपनी शिकायत में कश्यप के खिलाफ कथित तौर पर उनके खिलाफ ‘‘झूठे'' आरोप लगाने के लिए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)