नवजात शिशुओं की मौत का मामला : अस्पताल कर्मियों का तबादला, निलंबन

नवजात शिशुओं की मौत का मामला : अस्पताल कर्मियों का तबादला, निलंबन

प्रतीकात्मक तस्वीर

कोलकाता:

शहर के मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में पिछले हफ्ते एक रेडियेंट वार्मर ऐपैरेटस (गर्माहट के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला उपकरण) के ज्यादा गर्म होने से दो नवजात शिशुओं की मौत होने के बाद अस्पताल के परिचर्या (नर्सिंग) अधीक्षक और उपाधीक्षक का तबादला कर दिया गया।

अस्पताल के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य सेवा निदेशक विश्वरंजन सतपति ने कहा कि काम पर तैनात नर्स को भी अगला नोटिस मिलने तक निलंबित कर दिया गया।

बाल चिकित्सा विभाग के प्रमुख और उनके एक सहकर्मी का तबादला कर दिया जबकि चिकित्सीय लापरवाही के लिए तीन स्नातकोत्तर प्रशिक्षुओं को एक महीने के लिए निलंबित कर दिया गया। यह पूछे जाने पर कि क्या अस्पताल प्राधिकरण पीड़ितों के परिवारों को वित्तीय मुआवजा देने पर विचार कर रहा है, सतपति ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गत शुक्रवार को अस्पताल में एक रेडियेंट वार्मर ऐपैरेटस के ज्यादा गर्म होने से एक बच्ची सहित दो नवजात शिशुओं की मौत हो गई थी जिसके बाद मामले की जांच के लिए एक समिति गठित की गई। जन्म के समय दोनों शिशुओं के शरीर का तापमान कम था जिस कारण उन्हें एैपरेटस में रखा गया था।