विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 14, 2020

कच्चे तेल की कीमतें घटने के बावजूद केंद्र ने डीजल-पेट्रोल महंगा किया : राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने की मांग, जनता को पेट्रोल 39 और डीजल 31 रुपये प्रति लीटर दिया जाए

Read Time: 3 mins
कच्चे तेल की कीमतें घटने के बावजूद केंद्र ने डीजल-पेट्रोल महंगा किया : राघव चड्ढा
आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने शनिवार को प्रेस को संबोधित किया (फाइल फोटो).
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने पेट्रोल और डीजल के दामों में तीन रुपये बढ़ोतरी का कड़ा विरोध किया है. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा ने केंद्र की भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि देश में आज स्थिति यह हो गई है कि स्कूटर में डालने वाला पेट्रोल महंगा है और जहाज में डालने वाला एविएशन फ्यूल सस्ता हो गया है. केंद्र की मोदी सरकार ने अपने 6 साल के कार्यकाल में एक दर्जन से भी ज्यादा बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ा-बढ़ा कर डीजल और पेट्रोल के दाम आसमान पर पहुंचा दिए हैं. उन्होंने कहा कि अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई रिकार्ड गिरावट के बावजूद डीजल और पेट्रोल की कीमतों में कमी आने की बजाए, उसे बढ़ा दिया गया, जबकि वर्तमान स्थिति के अनुसार पेट्रोल के दाम 39.76 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 31 रुपए प्रति लीटर होने चाहिए. आम आदमी पार्टी ने तत्काल पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती करने की भी मांग की है.

पार्टी मुख्यालय में हुई एक प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले 6 साल के कार्यकाल में एक दर्जन से भी ज्यादा बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ा-बढ़ा कर पेट्रोल और डीजल के दाम इतने कर दिए कि आज पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज स्थिति यह हो गई है कि आम आदमी की मोटरसाइकिल और स्कूटर में डालने वाला पेट्रोल महंगा हो रहा है और जहाज का फ्यूल सस्ता हो रहा है.

राघव चड्ढा ने कहा कि वर्तमान समय में दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 69.87 रुपए प्रति लीटर है, डीज़ल की कीमत 62.50 रुपए प्रति लीटर है और एविएशन फ्यूल की कीमत 56.86 रुपए प्रति लीटर है. आज मोदी सरकार ने देश में एक ऐसी अर्थव्यवस्था स्थापित कर दी है जहां जहाज उड़ाना सस्ता है और कार, मोटरसाइकिल एवं स्कूटर चलाना महंगा है. उन्होंने कहा कि एक तो देश में बेरोजगारी की यह स्थिति है कि पिछले 40 साल में बेरोजगारी अपने चरम पर है, ऊपर से मोदी सरकार ने देश में महंगाई बढ़ाने की ठान ली है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शीना बोरा हत्याकांड : इंद्राणी मुखर्जी ने कहा- सबूत गायब कर दिए जाएंगे तो न्याय कैसे मिलेगा?
कच्चे तेल की कीमतें घटने के बावजूद केंद्र ने डीजल-पेट्रोल महंगा किया : राघव चड्ढा
ठाणे के अंबिवली में आरोपी को पकड़ने गई मुंबई पुलिस पर पत्थरों से हमला
Next Article
ठाणे के अंबिवली में आरोपी को पकड़ने गई मुंबई पुलिस पर पत्थरों से हमला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;