अलका लांबा पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी के चलते बीजेपी विधायक ओ.पी. शर्मा निलंबित

अलका लांबा पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी के चलते बीजेपी विधायक ओ.पी. शर्मा निलंबित

दिल्‍ली में बीजेपी विधायक ओपी शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

दिल्ली भाजपा के विधायक ओ.पी. शर्मा को रैन बसेरों पर चर्चा के दौरान आप विधायक अलका लांबा के खिलाफ अशोभनीय भाषा का उपयोग करने के कारण सोमवार को निलंबित कर दिया गया।

विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने शर्मा को बृहस्पतिवार तक के लिए निलंबित कर दिया जबकि 'आप' की महिला विधायकों की मांग थी कि उन्हें पूरे शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित किया जाना चाहिए।

नारेबाजी करते हुए 'आप' की महिला विधायकों ने यह भी मांग की कि शर्मा या विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता को टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने यह भी धमकी दी कि यदि उनकी मांग नहीं मांगी गयी तो वे सदन में नहीं आएंगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने इन टिप्पणियों को लेकर हैरानी जतायी और आशा व्यक्त की भाजपा इन्हें वापस लेगी। उन्होंने कहा, ‘भाजपा विधायक ओ.पी. शर्मा द्वारा एक महिला विधायक के खिलाफ इस्तेमाल की गयी भाषा से मैं स्तब्ध हूं। दो दिन पहले भी उन्होंने एक महिला विधायक के खिलाफ अभद्र बात कही थी। भाजपा ने उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की।’ शर्मा ने यह टिप्पणी विजेन्द्र गुप्ता के ध्यानाकषर्ण प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए उस समय की जब अलका ने चर्चा में हस्तक्षेप किया।