विज्ञापन
Story ProgressBack

बेंगलुरु : विस्फोट के आठ दिन बाद कहीं अधिक चमक-धमक के साथ फिर खुलेगा रामेश्वरम कैफे

एनआईए ने संदिग्ध हमलावर के बारे में जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है, आरोपी विस्फोट से कुछ मिनट पहले कैफे के सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिया था.

Read Time: 4 mins
बेंगलुरु : विस्फोट के आठ दिन बाद कहीं अधिक चमक-धमक के साथ फिर खुलेगा रामेश्वरम कैफे
बेंगलुरु के द रामेश्वर कैफे में पिछले सप्ताह हुए विस्फोट में 10 लोग घायल हो गए थे.
बेंगलुरु:

बेंगलुरु के 'द रामेश्वरम कैफे' में पिछले हफ्ते दोपहर में भोजन के व्यस्त समय के दौरान कम तीव्रता का विस्फोट हुआ था जिससे 10 लोग घायल हो गए थे. यह कैफे शनिवार की सुबह पहले से कहीं अधिक  "चमक-धमक" के साथ फिर से खुलेगा. रेस्तरां एचआर हेड श्रीधर मूर्ति ने आज एनडीटीवी को यह जानकारी दी.

श्रीधर मूर्ति ने कहा कि मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा इमारत सौंपने के तुरंत बाद कैफे के क्षतिग्रस्त हिस्सों की मरम्मत और पुनर्निर्माण का काम शुरू हो गया.

उन्होंने कहा, "जिस दिन एनआईए ने हमें कैफे सौंपा, हमने अपना काम शुरू कर दिया. हमने पहले ही अपने मैनेजिंग डायरेक्टर और मैंटेनेंस टीम के साथ कई बैठकें की थीं. 48 घंटों के भीतर सभी मरम्मत कार्य पूरा कर लिया गया."

द रामेश्वरम कैफे बेंगलुरु के ब्रुकफील्ड क्षेत्र में एक जाना माना भोजनालय है. मूर्ति ने कहा कि कैफे पहले की तुलना में अधिक "चमक-धमक" के साथ फिर से खुलेगा. उन्होंने कहा, "हमारी टीम चौबीसों घंटे काम करती रही, यहां तक कि आज सुबह तक भी." उन्होंने आगे कहा, "सौभाग्य से कोई गंभीर क्षति नहीं हुई... और सभी को केवल मामूली चोटें आईं."

कैफे के को-ऑनर दिव्या राघवेंद्र राव ने कहा कि उद्घाटन समारोह में राष्ट्रगान होगा. उन्होंने कहा, "यह हमारा मंत्र है. हमने दोबारा खोलने से पहले सभी सावधानियां बरती हैं."

प्रशासन के अनुसार, ग्राहकों की स्क्रीनिंग के लिए एंट्री गेट पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं और कर्मचारियों को हैंडहेल्ड डिटेक्टर भी दिए गए हैं. कैफे में अतिरिक्त सीसीटीवी लगाए गए हैं.

राघवेंद्र राव ने यह भी कहा कि कैफे जांच अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहा है और उसने सभी सीसीटीवी फुटेज और अन्य जानकारी सौंप दी है. उन्होंने कहा, "हमें इतनी जल्दी (कैफे) फिर से खोलने में मदद करने के लिए हम सरकार के आभारी हैं."

उन्होंने जोर देकर कहा कि, "वे हमें सबक सिखाना चाहते थे... लेकिन हम उन्हें सबक सिखाएंगे. भगवान शिव के आशीर्वाद से, हमने महाशिवरात्रि के अवसर पर अपना कैफे फिर से खोल दिया है."

एनआईए ने केस अपने हाथ में लिया

यह केस एनआईए ने सोमवार को अपने हाथ में ले लिया. एनआईए ने संदिग्ध हमलावर के बारे में जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. आरोपी विस्फोट से कुछ मिनट पहले कैफे के सीसीटीवी फुटेज में देखा गया था.

आरोपी की जानकारी केंद्रीय आतंकवाद विरोधी एजेंसी को ई-मेल - info.blr.nia@gov.in पर या फिर दो फोन नंबरों - 080-29510900 और 8904241100 में से किसी एक पर दी जा सकती है.

विस्फोट के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़े आतंकवाद विरोधी कानून (गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम - और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम) के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी.

कैसे हुआ ब्लास्ट

घटनास्थल के सीसीटीवी के वीडियो में आरोपी टोपी, फेस मास्क और धूप का चश्मा पहने हुए नजर आ रहा है. वह गहरे रंग का पेंट और ग्रे शर्ट पहने था. सबसे पहले वह पास के बस स्टॉप से कैफे की ओर जाते हुए दिखता है. उसके पास एक छोटा बैग भी है जिसमें आईईडी थी. संदिग्ध ने रवा इडली की एक प्लेट ऑर्डर की और एक कोने में बैठकर खाने लगा.

कैफे के मालिक ने एनडीटीवी को बताया, "उसने अपना खाना खत्म किया और अपना बैग कोने में छोड़कर चला गया..."

कुल मिलाकर, संदिग्ध ने रामेश्वरम कैफे के अंदर केवल नौ मिनट बिताए. वह सुबह 11.34 बजे आया और 11.43 बजे चले गया. विस्फोट दोपहर 12.56 बजे हुआ.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सड़क पर नमाज पढ़ रहे लोगों को लात-घूंसे मारने वाला दिल्ली पुलिस का सब इंस्पेक्टर सस्पेंड
बेंगलुरु : विस्फोट के आठ दिन बाद कहीं अधिक चमक-धमक के साथ फिर खुलेगा रामेश्वरम कैफे
Video: बेंगलुरु में कैफे में हुए ब्लास्ट के एक घंटे बाद बस में सवार हुआ था संदिग्ध
Next Article
Video: बेंगलुरु में कैफे में हुए ब्लास्ट के एक घंटे बाद बस में सवार हुआ था संदिग्ध
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;