ओवैसी ने एमआईएम की महाराष्ट्र की अधिकांश जिला इकाइयां भंग की

ओवैसी ने एमआईएम की महाराष्ट्र की अधिकांश जिला इकाइयां भंग की

असदुद्दीन ओवैसी की फाइल तस्वीर

मुंबई:

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने महाराष्ट्र में मुंबई और ठाणे को छोड़कर सभी जिला इकाईयों को भंग कर दिया है। पार्टी के एक पदाधिकारी ने मंगलवार को बताया कि यह कदम पार्टी में अंदरूनी कलह को रोकने के लिए उठाया गया है।

ओवैसी ने नौ-सदस्यीय समिति बनाई है, जो महाराष्ट्र के सभी जिलों का दौरा कर चार महीने में नई जिला समितियों का गठन करेगी और पार्टी का जनाधार गैर-मुस्लिम क्षेत्रों में बढ़ाने के तरीके भी सुझाएगी। पार्टी प्रवक्ता और औरंगाबाद से विधायक इम्तियाज जलील ने बताया कि यह कदम पुणे नगर निगम के कोंधवा उप चुनाव में पार्टी प्रत्याशी मजहर मानियर की हार के बाद उठाया गया है।

जलील ने कहा, "एमआईएम जितना सोचा गया था उससे कहीं अधिक तेजी से बढ़ रही है। हमें नगर निकायों और विधानसभा चुनावों में अच्छी जीत मिली हैं। पुणे की हार को पार्टी हाईकमान ने गंभीरता से लिया है और राज्य की एक दर्जन इकाइयों को भंग कर दिया है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जलील ने कहा कि पदाधिकारियों की नियुक्ति से पहले नौ-सदस्यीय समिति जिलों और तालुकों में नेताओं से मिलेगी और उनकी ताकत-कमजोरी का आकलन करेगी। पार्टी में पदाधिकारियों का कार्यकाल एक साल का होगा। एमआईएम 2017 में मुंबई, थाणे, नवी मुंबई समेत महाराष्ट्र के तमाम बड़े शहरों में नगर निगम चुनाव में हिस्सा लेने की योजना बना रही है।