विज्ञापन

इस हफ्ते IPO में निवेश कर कमाई का शानदार मौका, 9 सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा, 3 की लिस्टिंग

Upcoming IPO this week: एसएमई सेगमेंट में प्रीमियम प्लास्ट, डेनिश पावर, यूनाइटेड हीट ट्रांसफर, ओबीएससी परफेक्शन और उषा फाइनेंशियल सर्विसेज इस हफ्ते रिटेल निवेशकों के सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे.

इस हफ्ते IPO में निवेश कर कमाई का शानदार मौका, 9 सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा, 3 की लिस्टिंग
Upcoming IPO in India 2024: देश के अब तक के सबसे बड़े 27,870 करोड़ रुपये के आईपीओ हुंडई मोटर इंडिया की लिस्टिंग 22 अक्टूबर को होगी.
नई दिल्ली:

IPO 2024: भारतीय शेयर बाजार (Indian Stock Market) में हाल के कुछ हफ्तों में गिरावट का दौर देखने को मिला है, लेकिन प्राइमरी पर इसका कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है. इस कारोबारी हफ्ते (21 से 25 अक्टूबर) में 10,985 करोड़ रुपये के नौ इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) रिटेल निवेशकों के लिए खुलने जा रहे हैं. इस दौरान हुंडई मोटर (Hyundai Motor India IPO) समेत तीन पब्लिक इश्यू की लिस्टिंग होगी. 

वारी एनर्जीज आईपीओ (Waaree Energies IPO)

वारी एनर्जीज का आईपीओ (Waaree Energies IPO) इस सप्ताह 21 अक्टूबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला पहला आईपीओ होगा, जिसका प्राइस बैंड 1,427-1,503 रुपये प्रति शेयर होगा . 4,321 करोड़ रुपये का यह पब्लिक इश्यू 23 अक्टूबर को बंद होगा, जिसमें 3,600 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और 721.44 करोड़ रुपये के 48 लाख शेयरों का ऑफर-फॉर-सेल (ओएफएस) शामिल है. प्रमोटर वारी सस्टेनेबल फाइनेंस और चंदुरकर इन्वेस्टमेंट ओएफएस में शेयर बेचेंगे.

आईपीओ से पहले 18 अक्टूबर को कंपनी ने एंकर निवेशकों से 1,277 करोड़ रुपये की राशि जुटाई है. यह एक सौर फोटोवोल्टिक मॉड्यूल निर्माता कंपनी है. इसकी मुख्य प्रतिस्पर्धियों में प्रीमियर एनर्जीज और वेबसोल एनर्जी जैसी सूचीबद्ध कंपनियां शामिल हैं.

दीपक बिल्डर्स आईपीओ (Deepak Builders IPO)

दीपक बिल्डर्स एंड इंजीनियर्स इंडिया के आईपीओ (Deepak Builders IPO) का सब्सक्रिप्शन 21 अक्टूबर से 23 अक्टूबर के बीच रिटेल निवेशकों के लिए खुलेगा. इस आईपीओ का साइज 260 करोड़ रुपये होगा. इसमें 217 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और 42.83 करोड़ रुपये का ओएफएस है. आईपीओ से पहले कंपनी ने पांच एंकर निवेशकों से 78 करोड़ रुपये की राशि जुटाई है.

गोदावरी बायोरिफाइनरीज आईपीओ (Godavari Biorefineries IPO)

गोदावरी बायोरिफाइनरीज का आईपीओ (Godavari Biorefineries IPO) 23 से लेकर 25 अक्टूबर तक खुलेगा. कंपनी की योजना इस आईपीओ के जरिए 555 करोड़ रुपये जुटाने की है. आईपीओ में 325 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे और प्रमोटरों एवं निवेशक मंडाला कैपिटल एजी द्वारा 229.75 करोड़ रुपये के 65.26 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश की जाएगी. इसका प्राइस बैंड 334 रुपये से लेकर 352 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया गया है.

एफकॉन्स इंफ्रास्ट्रक्चर आईपीओ (Afcons Infrastructure IPO)

शापूरजी पालोनजी समूह के स्वामित्व वाली एफकॉन्स इंफ्रास्ट्रक्चर का आईपीओ (Afcons Infrastructure IPO) भी 25 अक्टूबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा. 5,430 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए प्राइस बैंड की घोषणा 21 अक्टूबर को होगी. इंफ्रास्ट्रक्चर और इंजीनियरिंग कंस्ट्रक्शन कंपनी ने फ्रेश इश्यू के जरिए 1,250 करोड़ रुपये और ऑफर-फॉर-सेल के जरिए 4,180 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है .

अगले हफ्ते रिटेल निवेशकों के सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे कई आईपीओ

मेनबोर्ड के अलावा एसएमई सेगमेंट में प्रीमियम प्लास्ट (Premium Plast IPO), डेनिश पावर (Danish Power IPO), यूनाइटेड हीट ट्रांसफर (United Heat Transfer IPO), ओबीएससी परफेक्शन (OBSC Perfection IPO) और उषा फाइनेंशियल सर्विसेज ( Usha Financial Services IPO) अगले हफ्ते रिटेल निवेशकों के सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे.

देश के अब तक के सबसे बड़े 27,870 करोड़ रुपये के आईपीओ हुंडई मोटर इंडिया की लिस्टिंग 22 अक्टूबर को होगी. इसके अलावा एसएमई सेगमेंट में लक्ष्य पावरटेक (Lakshya Powertech IPO) और फ्रेशरा एग्रो एक्सपोर्ट्स (Freshara Agro Exports IPO) के शेयर भी क्रमश: 23 और 24 अक्टूबर को लिस्टेड होंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Stock Market Today: शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव, सेंसेक्स-निफ्टी जबरदस्त तेजी के बाद लुढ़का
इस हफ्ते IPO में निवेश कर कमाई का शानदार मौका, 9 सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा, 3 की लिस्टिंग
PM मोदी को बहुत पसंद आया '50%' वाला आइडिया, भाषण में की खूब तारीफ, जानें कौन है यह एक्सपर्ट
Next Article
PM मोदी को बहुत पसंद आया '50%' वाला आइडिया, भाषण में की खूब तारीफ, जानें कौन है यह एक्सपर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com