विज्ञापन

SpiceJet ने ELFC के साथ 16.7 मिलियन डॉलर के विवाद को सुलझाया

SpiceJet ने हाल ही में संपन्न क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) के माध्यम से सफलतापूर्वक 3000 करोड़ रुपये जुटाए हैं, जिसे निवेशकों ने काफी अधिक सब्सक्राइब किया है.

SpiceJet ने ELFC के साथ 16.7 मिलियन डॉलर के विवाद को सुलझाया
SpiceJet की सफल QIP ने एयरलाइन की वित्तीय स्थिति में काफी वृद्धि की है.
नई दिल्ली:

स्पाइसजेट (SpiceJet) ने सौहार्दपूर्ण समझौते के जरिए इंजन लीज फाइनेंस कॉरपोरेशन (ELFC) के साथ अपने विवाद को सफलतापूर्वक सुलझा लिया है. ईएलएफसी, जिसने पहले 16.7 मिलियन डॉलर का दावा किया था, एक अज्ञात राशि के लिए समझौता करने पर सहमत हो गया है, जो प्रारंभिक दावे से कम है. दोनों पक्षों के प्रतिनिधि अब अपने बीच चल रहे सभी मुकदमे वापस लेने और विवादों को खत्म करने के उद्देश्य से सुलह समझौते को औपचारिक रूप देंगे. 

यह समझौता स्पाइसजेट के अपने परिचालन को सुव्यवस्थित करने और भविष्य के विकास पर ध्यान केंद्रित करने के चल रहे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण कदम है.

SpiceJet ने QIP के जरिए 3,000 करोड़ रुपये जुटाए

स्पाइसजेट ने हाल ही में संपन्न क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) के माध्यम से सफलतापूर्वक 3000 करोड़ रुपये जुटाए हैं, जिसे निवेशकों ने काफी अधिक सब्सक्राइब किया है. क्यूआईपी ने शीर्ष स्तरीय संस्थागत निवेशकों और म्यूचुअल फंडों के एक विविध समूह को आकर्षित किया, जिससे उद्योग की चुनौतियों से निपटने और विमानन क्षेत्र में बढ़ती मांग को भुनाने की स्पाइसजेट की क्षमता में बाजार के विश्वास की पुष्टि हुई.

स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, अजय सिंह ने कहा, “हम ईएलएफसी के साथ पारस्परिक रूप से लाभकारी समझौते पर पहुंचकर प्रसन्न हैं, जो हमें साफ सुथरे तरीके से आगे बढ़ने में सक्षम बनाता है. यह समझौता न केवल पिछले मुद्दों को हल करता है बल्कि विकास और विस्तार के अगले चरण की शुरुआत में हमारी स्थिति को भी मजबूत करता है.'' 

क्यूआईपी से एयरलाइन की वित्तीय स्थिति मजबूत

स्पाइसजेट की सफल क्यूआईपी ने एयरलाइन की वित्तीय स्थिति में काफी वृद्धि की है. जुटाई गई धनराशि विभिन्न रणनीतिक पहलों के लिए निर्धारित की गई है, जिसमें पिछली देनदारियों का निपटान, परिचालन विस्तार और एयरलाइन के बेड़े और सेवाओं को बढ़ाना शामिल है. क्यूआईपी लागू होने और प्रमुख विवादों के समाधान के साथ, स्पाइसजेट भविष्य में मजबूत विकास के लिए अच्छी स्थिति में है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Stock Market Today: शेयर बाजार ने रचा इतिहास, सेंसेक्स पहली बार 85,000 के पार, निफ्टी ने भी बनाया रिकॉर्ड
SpiceJet ने ELFC के साथ 16.7 मिलियन डॉलर के विवाद को सुलझाया
होंडा की कहानी: साइकिल में इंजन जोड़ने के आइडिया ने खड़ी कर दी दुनिया की टॉप ऑटोमोबाइल कंपनी
Next Article
होंडा की कहानी: साइकिल में इंजन जोड़ने के आइडिया ने खड़ी कर दी दुनिया की टॉप ऑटोमोबाइल कंपनी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com