विज्ञापन

दिल्ली के डॉक्टर ने IndiGo पर लगाए लापरवाही के आरोप, कहा- ‘भयानक अनुभव’, सोशल मीडिया पर जताई नाराजगी

डॉ. दत्ता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपना एक्सपीरिएंस शेयर करते हुए लिखा, "कभी भी इंडिगो से यात्रा नहीं करूंगा. मेरी फ्लाइट का अनुभव एक बुरे सपने जैसा था. इंडिगो को अपनी गिरी हुई सर्विस के लिए जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए."  

दिल्ली के डॉक्टर ने IndiGo पर लगाए लापरवाही के आरोप, कहा- ‘भयानक अनुभव’, सोशल मीडिया पर जताई नाराजगी
IndiGo Airlines से सफर कर रहे डॉक्टर का कहना है कि उन्हें समय पर खाना नहीं मिला, जबकि उन्होंने कई बार क्रू मेंबर्स को याद दिलाया, लेकिन उनकी कोई मदद नहीं की गई.
नई दिल्ली:

दिल्ली के एम्स में रेडियोलॉजिस्ट डॉक्टर सुव्रंकर दत्ता ने हाल ही में बेंगलुरु से दिल्ली के सफर के दौरान इंडिगो एयरलाइंस पर लापरवाही और गैर-जिम्मेदाराना रवैया अपनाने का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि फ्लाइट के दौरान समय पर खाना न मिलने की वजह से उन्हें शारीरिक परेशानी झेलनी पड़ी, लेकिन क्रू मेंबर्स ने उनकी कोई मदद नहीं की.  

डॉ. दत्ता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपना एक्सपीरिएंस शेयर करते हुए लिखा, "कभी भी इंडिगो से यात्रा नहीं करूंगा! मेरी फ्लाइट का अनुभव एक बुरे सपने जैसा था. इंडिगो को अपनी गिरी हुई सर्विस के लिए जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए."  

समय पर खाना नहीं दिया, हेल्प बटन दबाने पर भी नहीं आया कोई

उन्होंने बताया कि फ्लाइट दोपहर करीब 3:30 बजे उड़ान भरी. कुछ देर बाद जब खाने की सर्विस शुरू हुई तो क्रू मेंबर्स ने बताया कि उनकी प्री-बुक की गई सैंडविच में देरी हो सकती है क्योंकि बेंगलुरु एयरपोर्ट पर कुछ समस्या थी. डॉ. दत्ता ने इसे पहले तो समझा, लेकिन जब आधे घंटे तक कोई जवाब नहीं मिला तो उन्होंने फिर से पूछा. इस बार भी उन्हें सिर्फ इंतजार करने को कहा गया.  

इस बीच उन्हें हाइपोग्लाइसीमिया (ब्लड शुगर कम होने) के लक्षण महसूस होने लगे. कमजोरी और चिड़चिड़ापन बढ़ने लगा, लेकिन क्रू मेंबर्स ने ध्यान नहीं दिया. परेशान होकर उन्होंने इमरजेंसी कॉल बटन दबाया, लेकिन 30 मिनट तक कोई रिस्पांस नहीं आया.  

फ्लाइट लैंड होने लगी, तब भी नहीं मिला खाना 

करीब 4 बजे एक को-पैसेंजर ने उनकी हालत देख कर अपना सैंडविच ऑफर किया, लेकिन तब तक उनकी हालत काफी बिगड़ चुकी थी. जब फ्लाइट दिल्ली पहुंचने वाली थी और कैप्टन ने लैंडिंग की घोषणा की, तब भी उनके खाने की कोई खबर नहीं थी.  

उन्होंने लिखा, "क्या हो अगर कोई असली मेडिकल इमरजेंसी में हो और इंडिगो ऐसे ही लापरवाही करे? उनकी ये बेरुखी गुस्सा दिलाने वाली थी."  

क्रू मेंबर्स ने गलत चाय-सैंडविच देकर झाड़ा पल्ला  

उन्होंने आगे बताया कि आखिरकार, फ्लाइट के लैंड करने से कुछ देर पहले, करीब 5:40 बजे, क्रू मेंबर्स उनके पास आए और सैंडविच दिया. लेकिन यहां भी गलती हो गई – उन्होंने ब्लैक टी (बिना चीनी) मांगी थी, लेकिन उन्हें ब्लैक कॉफी दी गई.  "तब तक मेरी हालत इतनी खराब हो चुकी थी कि मैं बहस करने की भी ताकत नहीं जुटा सका," 

इंडिगो ने मांगी माफी, डॉक्टर कर सकते हैं लीगल एक्शन  

डॉ. दत्ता ने यह भी बताया कि उन्होंने पूरी बातचीत रिकॉर्ड कर ली है और इस मामले को नेशनल कंज्यूमर डिस्प्यूट्स रेड्रेसल कमीशन (NCDRC) तक ले जाने की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने ऐसे अन्य पैसेंजर्स से संपर्क करने को कहा, जिन्हें इंडिगो की सर्विस से परेशानी हुई हो, ताकि मिलकर एयरलाइन पर कानूनी कार्रवाई की जा सके.  

इस विवाद के बाद सोशल मीडिया पर इंडिगो की जमकर आलोचना हुई, जिसके बाद एयरलाइन ने एक आधिकारिक बयान जारी किया.

इंडिगो ने कहा, "हम आपके प्री-बुक किए गए खाने में हुई देरी और इससे हुई असुविधा के लिए दिल से माफी मांगते हैं. हम अपने ग्राहकों की जरूरतों और आराम को समझते हैं और आपकी प्रतिक्रिया को गंभीरता से लिया गया है. भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए जरूरी कदम उठाए गए हैं."  

हालांकि, सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने इंडिगो की इस सफाई को ‘रुटीन जवाब' बताते हुए इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: