विज्ञापन

घरेलू शेयर बाज़ारों में शुरुआती कारोबार में गिरावट

BSE सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से टाटा मोटर्स, ICICI बैंक, टाइटन, HDFC बैंक, JSW स्टील, टेक महिंद्रा, अल्ट्राटेक सीमेंट और एक्सिस बैंक के शेयरों में सबसे अधिक गिरावट आई. एशियन पेंट्स, भारती एयरटेल, ITC और हिन्दुस्तान यूनिलीवर के शेयर फायदे में रहे.

घरेलू शेयर बाज़ारों में शुरुआती कारोबार में गिरावट
मुंबई:

एशियाई बाज़ारों में कमज़ोर रुख के बीच बुधवार को शुरुआती कारोबार में भारत के घरेलू शेयर बाज़ारों में गिरावट आई. BSE का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स 111.85 अंक गिरकर 81,809.44 अंक पर और NSE निफ्टी 39.2 अंक फिसलकर 25,001.90 अंक पर रहा.

सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से टाटा मोटर्स, ICICI बैंक, टाइटन, HDFC बैंक, JSW स्टील, टेक महिंद्रा, अल्ट्राटेक सीमेंट और एक्सिस बैंक के शेयरों में सबसे अधिक गिरावट आई. एशियन पेंट्स, भारती एयरटेल, ITC और हिन्दुस्तान यूनिलीवर के शेयर फायदे में रहे.

समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, बाज़ार में गिरावट का सबसे ज्यादा असर बैंकिंग शेयरों पर देखने को मिल रहा है. निफ्टी बैंक 173 अंक या 0.34 प्रतिशत गिरावट के साथ 51,100 पर था. लार्ज कैप की अपेक्षा मिडकैप और स्मॉलकैप में खरीदारी देखी जा रही है. निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 88 अंक या 0.15 प्रतिशत की तेजी के साथ 59,151 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स 35 अंक या 0.25 प्रतिशत की बढ़त के साथ 19,365 पर था.

भाषा के अनुसार, एशियाई बाज़ारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की-225, हांगकांग का हैंगसेंग और चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में रहे. अमेरिकी बाज़ार मंगलवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे. वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.59 प्रतिशत की बढ़त के साथ 69.60 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था.

शेयर बाज़ार के आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशक (FII) पूंजी बाज़ार में मंगलवार को लिवाल रहे थे और उन्होंने शुद्ध रूप से 2,208.23 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आरबीआई ने एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक पर जुर्माना लगाया
घरेलू शेयर बाज़ारों में शुरुआती कारोबार में गिरावट
स्पैम कॉल रोकने में नाकाम टेलीकॉम कंपनियों की बैंक गारंटी से वसूला जाए जुर्माना : TRAI
Next Article
स्पैम कॉल रोकने में नाकाम टेलीकॉम कंपनियों की बैंक गारंटी से वसूला जाए जुर्माना : TRAI
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com