विज्ञापन

Air India और Vistara के मर्जर से 600 कर्मचारियों की नौकरी पर मंडरा रहा खतरा, जानें क्या होगा असर

Air India-Vistara Merger: सूत्रों के मुताबिक, एयर इंडिया और विस्तारा के मर्जर की प्रक्रिया सितंबर के अंत या अक्टूबर की शुरुआत में पूरा होने की उम्मीद है. यह प्रक्रिया पूरी होने पर ही प्रभावित कर्मचारियों की सही संख्या का अंदाजा मिल पाएगा.

Air India और Vistara के मर्जर से 600 कर्मचारियों की नौकरी पर मंडरा रहा खतरा, जानें क्या होगा असर
Air India-Vistara Merger Updates: सूत्रों ने यह स्पष्ट किया कि मर्जर प्रक्रिया का दोनों ही एयरलाइंस के क्रू मेंबर्स एवं पायलटों पर कोई असर नहीं पड़ेगा.
नई दिल्ली:

Air India-Vistara Merger: टाटा समूह अपने विमानन कारोबार को दुरुस्त करने के लिए अपनी एयरलाइंस कंपनियों के मर्जर की योजना पर काम रहा है. एयर इंडिया और विस्तारा के मर्जर की बात काफी समय से चल रही है. अब खबर है कि इस मर्जर इन दोनों एयरलाइंस के करीब 600 कर्मचारियों की नौकरी पर असर पड़ सकता है है. हालांकि, उन्हें टाटा समूह और एयर इंडिया समूह के भीतर अन्य इकाइयों में रोजगार देने की कोशिशें की जाएंगी. सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. 

बता दें कि घाटे में चल रही इन दोनों एयरलाइन कंपनियों का स्वामित्व टाटा समूह (Tata Group) के पास है. इनके कर्मचारियों की संख्या कुल मिलाकर 23,000 से अधिक है.

नॉन-फ्लाइंग कर्मचारियों की बढ़ सकती है मुसीबत

विलय योजना से जुड़े सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि एयर इंडिया और विस्तारा के मर्जर से इनके करीब 600 कर्मचारी प्रभावित हो सकते हैं. ये कर्मचारी नॉन-फ्लाइंग से संबंधित काम से जुड़े हैं.

सूत्रों ने कहा कि मर्जर प्रक्रिया से प्रभावित होने वाले इन कर्मचारियों को एयर इंडिया के साथ टाटा समूह की अन्य कंपनियों में रोजगार दिलाने के प्रयास किए जाएंगे. किसी भी समूह में समायोजित न हो पाने वाले कर्मचारियों के लिए वॉलेंट्री सैपरेशन पैकेज (Voluntary separation scheme (VSS) लाया जाएगा.

सितंबर के अंत या अक्टूबर की शुरुआत में मर्जर पूरा होने की उम्मीद

सूत्रों के मुताबिक, मर्जर की प्रक्रिया सितंबर के अंत या अक्टूबर की शुरुआत में पूरा होने की उम्मीद है. यह प्रक्रिया पूरी होने पर ही प्रभावित कर्मचारियों की सही संख्या का अंदाजा मिल पाएगा. इस संबंध में एयर इंडिया की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

एयरलाइंस के क्रू मेंबर्स और पायलटों पर कोई असर नहीं

इस मर्जर प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाने के लिए कवायद पिछले कुछ महीनों से चल रही है. इस दौरान एयरलाइंस के कर्मचारियों को उनके पिछले अनुभव, प्रदर्शन और अन्य कारकों को ध्यान में रखते हुए चयनित किया जा रहा है. हालांकि, सूत्रों ने यह स्पष्ट किया कि मर्जर प्रक्रिया का दोनों ही एयरलाइंस के क्रू मेंबर्स एवं पायलटों पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
केन्या से जुड़ी 'फेक प्रेस रिलीज' को अदाणी ग्रुप ने किया खारिज, कहा- कानूनी कार्रवाई करेंगे
Air India और Vistara के मर्जर से 600 कर्मचारियों की नौकरी पर मंडरा रहा खतरा, जानें क्या होगा असर
अदाणी ग्रीन एनर्जी के शानदार Q1 नतीजे, साल दर साल आधार पर आय 31%, मुनाफ़ा 95% बढ़ा
Next Article
अदाणी ग्रीन एनर्जी के शानदार Q1 नतीजे, साल दर साल आधार पर आय 31%, मुनाफ़ा 95% बढ़ा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com