विज्ञापन
6 years ago
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' का आकाशवाणी से प्रसारण आज होगा. यह इस कार्यक्रम का यह 42वां संस्करण है. पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के लिए जनता से विचार आमंत्रित किए हैं.
ग्रेटर नोएडा के सिग्मा इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक बदमाश को लगी गोली , एक सिपाही घायल. 25000 का इनामी बताया जा रहा है घायल बदमाश.
केपटाउन टेस्ट में हुए बॉल टैंपरिंग मामले में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने (आईसीसी) ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और ओपनर कैमरन बैनक्राफ्ट को दोषी पाया है. आईसीसी ने कप्तान स्मिथ पर एक टेस्ट मैच का बैन और 100% मैच फीस का जुर्माना लगाया है. वहीं ओपनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75% का जुर्माना लगाया है.  
उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने देश में आतंकवाद का वित्तपोषण कर रहे पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.
सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी भाजपा ने रामनवमी के अवसर पर आज राज्य के विभिन्न हिस्से में रैलियों का आयोजन किया और रंगारंग जुलूस निकाले।

किसान कल्याण की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि इस साल के बजट में किसानों को फसलों की उचित क़ीमत दिलाने के लिए एक बड़ा निर्णय लिया गया है ताकि किसानों की मेहनत के अनुरूप बेहतर आय सुनिश्चित की जा सके।
भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी देहरादून से दिल्ली लौटते हुए सड़क दुर्घटना में मामूली रूप से घायल हो गये। उनके सिर में कुछ टांके लगे हैं। 
मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा संकलित किए गए आंकड़ों के मुताबिक, 2013 से बीते पांच साल में आईआईटी संस्थानों में खाली रहने वाली सीटों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है जबकि आईआईटी बीएचयू में सबसे ज्यादा सीटें खाली हैं।
उतरप्रदेश के सहारनपुर जिले में मुठभेड़ में पुलिस ने एक इनामी बदमाश को मार गिराया जबकि बदमाशों की गोली लगने से एक दरोगा घायल हो गया।
भारत म्यामां सीमा के आर-पार विद्रोही गतिविधियों, गोला बारूद एवं अवैध मालों की तस्करी की चुनौती से निपटने के लिये गृह मंत्रालय ने भारत म्यामां सीमा के पास एक ''नया आपरेटिंग बेस'' स्थापित करने की योजना बनाई है।
सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ईईएसएल घरों में ऊर्जा संरक्षण और दक्षता को बढ़ावा देने के बाद अब उद्योगों पर ध्यान केंद्रित कर रही है। 
हरियाणा के कैथल मेंआज एक कार और ट्रक की टक्कर में कार में सवार एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गयी जबकि तीन अन्य घायल हो गये।
कांग्रेस की धुरी के बिना विपक्ष की एकता संभव नहीं होने का दावा करते हुए कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि उत्तर प्रदेश उपचुनाव में भाजपा की उसके मजबूत विकेट पर हार से साफ हो गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी हराया जा सकता है.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज कर्नाटक के मैसूर में जनसभा को संबोधित करेंगे. कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर यह उनकी प्रचार रैली है.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोयले से भरी मालगाड़ी के 20 डिब्बे मथुरा में पटरी से उतरे, एक दूसरे पर चढ़े कोच, 15 ट्रेनों के रूट पर असर
NEWS FLASH : ग्रेटर नोएडा के सिग्मा इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़
वर्ली हिट एंड रन केस में आरोपी मिहिर शाह 72 घंटे बाद गिरफ्तार, हादसे के बाद से था फरार
Next Article
वर्ली हिट एंड रन केस में आरोपी मिहिर शाह 72 घंटे बाद गिरफ्तार, हादसे के बाद से था फरार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com