विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: केरल में बाढ़ की वजह से हुई तबाही का असर अब दिखने लगा है. राज्य के कुछ इलाकों में बाढ़ का पानी कम होने लगा है जिस वजह से प्रशासन को राहत कार्य चलाने में आसानी हो रही है. हालांकि इन इलाकों में आम लोग अभी अपने घरों में वापस नहीं लौट पाए हैं.  एशियन गेम्स 2018 का आज चौथा दिन है. भारत अब तक 10 मेडल जीत चुका है. वहीं आज इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच जीतने से टीम इंडिया एक विकेट से दूर है. इसके अलावा, देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...
भारत में रोजगार की समस्या बड़ी है लेकिन प्रधानमंत्री को यह कहने से गुरेज है, किसी समस्या के समाधान के लिए उसे स्वीकार करना पड़ता है : राहुल
मेरे पिता की हत्या करने वाले शख्स को जब मैने श्रीलंका में मृत पड़ा देखा तो मुझे अच्छा नहीं लगा : राहुल गांधी ने जर्मनी में कहा.

राहुल गांधी ने हैमबर्ग में कहा : संसद में मैंने जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाया तो मेरी ही पार्टी के भीतर कुछ लोगों को यह अच्छा नहीं लगा.

विदेशी सहायता लेने पर केंद्र तैयार, केरल पर यूएई ने की थी 700 करोड़ रुपये की मदद की पेशकश, पहले विदेशी मदद से इनकार कर रहा था केंद्र : सूत्र

दिल्ली के द्वारका इलाके में पिस्‍तौल की नोंक पर बदमाशों ने SHO की लग्ज़री कार लूटी, दिल्ली पुलिस के SHO की कार लूटी. SHO का बेटा चला रहा था कार, नारायण थाने के SHO सुनील चौहान के बेटे से लूटी कार. द्वराका सेक्टर 19 की वारदात.
कोच्चि एयरपोर्ट अब 29 अगस्‍त को खुलेगा, एयरपोर्ट का स्‍टाफ अब भी बाढ़ से प्रभावित
दिल्‍ली के कुछ हिस्‍सों में हुई बारिश. सेंट्रल दिल्‍ली में कुछ ऐसा रहा नजारा.

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के लिए आयोजित प्रार्थनासभा में भारत माता की जय बोलने को लेकर अपने खिलाफ हुए प्रदर्शन पर बोले फारूक अब्‍दुल्‍ला, 'मैं डरने वाला नहीं हूं. अगर ये समझते हैं कि इससे आजादी आएगी तो मैं इनको कहना चाहता हूं कि पहले बेगारी, बीमारी और भूखमरी से आजादी पाओ.'

श्रीलंकाई नौसेना ने अपने देश की जल-सीमा में कथित तौर पर प्रवेश कर मछली पकड़ने को लेकर कम से कम आठ भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया तथा उनकी नौका को जब्त कर लिया. श्रीलंकाई नौसेना के एक बयान के मुताबिक, इस द्वीप देश में 'अवैध रूप से मछली पकड़ने' के लिए अरिप्पू इलाके से 16 समुद्री मील दूर समुद्र में श्रीलंकाई नौसेना ने यह गिरफ्तारी की.
आंध्र प्रदेश : मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पूर्वी गोदावरी जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया.

केरल के पूर्व मुख्‍यमंत्री ओमान चांडी ने पीएम मोदी का लिखा खत, कहा - राज्‍य में आई विपदा को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा घोषित की गई सहायता राशि निराशाजनक है.

राजस्‍थान के कलुंदी गांव में कथित रूप से 70 दलित परिवारों को बुनियादी सुविधाओं से वंचित कर दिया गया है. पुलिस ने कहा, 'गांव के ही 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. मामले की निष्‍पक्ष जांच की जाएगी.'

महाराष्ट्र सरकार ने एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली देश की पहली महिला निशानेबाज बनी राही सरनोबत को 50 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की. राही ने 25 मीटर पिस्टल निशानेबाजी में एक करीबी मुकाबले में थाइलैंड की अपनी नजदीकी प्रतिद्वंद्वी को हराकर पीला तमगा हासिल किया.
भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इंग्लैंड को सीरीज़ के तीसरे टेस्ट मैच में 203 रन से करारी शिकस्त देने के बाद कहा, "मुझे लड़कों पर गर्व है... उन्होंने बढ़िया खेला, अच्छा मुकाबला किया... इस टीम के साथ सबसे बढ़िया बात यह है कि इनमें नकारात्मकता के लिए कोई जगह नहीं है, उन्हें भरोसा रहता है कि वे जीत सकते हैं, उनकी ख्वाहिश यही है कि दुनिया की सबसे बढ़िया भ्रमणकारी टीम बनें..."

उत्तर प्रदेश के शामली में ज़हरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई है. शामली के SSP ने बताया, "शुरू में स्थानीय लोगों ने बताया था कि इन लोगों की मौत किसी बीमारी की वजह से हुई है, लेकिन अब ये कह रहे हैं कि मौत ज़हरीली शराब पीने से हुई... हम मामले की जांच कर रहे हैं..."

शामली के DM ने बताया, "दो शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है... जिसने यह ज़हरीली शराब सप्लाई की थी, उसकी भी मौत हुई है... उसके परिजनों का कहना है कि उसकी मौत हार्टअटैक से हुई, लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि उसकी मौत भी ज़हरीली शराब पीने से ही हुई है... रिपोर्ट सामने आने के बाद ही चीज़ें स्पष्ट हो पाएंगी..."


छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर तथा बिहार की राजधानी पटना में आयोजित भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 'अस्थिकलश यात्रा' में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह तथा बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शिरकत की.

नॉटिंघम टेस्ट में भारत की शानदार जीत, इंग्लैंड की टीम 317 बनाकर ऑल आउट, 203 रन से हारी

एशियन गेम्स 2018 : भारत की राही सरनोबत ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्द्धा में जीता स्वर्ण पदक.

एशियन गेम्स 2018 में हॉकी में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, हांगकांग को 26-0 से हराया. इससे पहले टीम इंडिया ने सबसे ज़्यादा गोल तब किए थे, जब उन्होंने 1932 में अमेरिका को लॉस एंजिलिस ओलिम्पिक खेलों के दौरान 24-1 से शिकस्त दी थी.

एशियन गेम्स 2018 : भारत के हरप्रीत सिंह पुरुषों की ग्रीको-रोमन कुश्ती के 87 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल में हारे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में जानकारी दी, "केरल में बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए 25 ट्रकों में सात टन राहत सामग्री (जिसमें खाद्य पदार्थ तथा पानी भी शामिल है) भेजी जा रही है... इसे भारतीय वायुसेना के विमानों से त्रिवेन्द्रम ले जाया जाएगा... मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने राहत सामग्री जमा करने में योगदान दिया, और हम केरल को राहत सामग्री भेजना जारी रखेंगे..."

अपडेट : नई दिल्ली के मंडी हाउस स्थित दूरदर्शन भवन के AC प्लान्ट में आग लग गई थी. फायर ब्रिगेड अधिकारी ने जानकारी दी, "आग पर 10 मिनट में ही काबू पा लिया गया था... फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं... किसी जानी नुकसान की कोई ख़बर नहीं है..."

एशियन गेम्स 2018 : भारत के हरप्रीत सिंह ने पुरुषों की ग्रीको-रोमन कुश्ती के 87 किलोग्राम वर्ग के क्वार्टर फाइनल में 8-0 से जीत हासिल की.

10 दिव्यांग टेबल टेनिस खिलाड़ियों की ओर से युवा तथा खेल मामलों के मंत्रालय, भारतीय खेल प्राधिकरण, पैरालिम्पिक्स कमेटी ऑफ इंडिया तथा टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया के विरुद्ध दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर करने वाले वकील ए. श्रीवास्तव ने बताया, "अक्टूबर में इंडोनेशिया में होने वाले एशियन पैरा गेम्स के लिए इन खिलाड़ियों को चुना गया था, लेकिन भेजा नहीं गया... कुल 19 खिलाड़ी चुने गए थे, जिनमें से सिर्फ पांच को भेजा जा रहा है, जबकि दल में 25 तक खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं..."

दिल्ली के मंडी हाउस स्थित दूरदर्शन भवन के AC प्लान्ट में आग लगी. फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर पहुंचीं.

जम्मू एवं कश्मीर BJP के कार्यकर्ताओं ने आतंकवादियों द्वारा मार दिए गए पार्टी कार्यकर्ता शब्बीर अहमद भट को पुलवामा के राख-ए-लितर स्थित उनके आवास पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

अपडेट : मुंबई के परेल इलाके में हिन्दमाता सिनेमा के निकट क्रिस्टल टॉवर में लगी आग में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. KEM अस्पताल के डीन डॉ अविनाश एन. सुपे ने बताया, "कुल 20 लोग KEM अस्पताल में लाए गए थे, जिनमें से चार को 'ब्रॉट डेड' घोषित कर दिया गया था... इनमें से एक उम्रदराज़ महिला थीं, और शेष तीनों पुरुष थे... दो शवों की शिनाख्त हो चुकी है... शेष सभी 16 मरीज़ों की हालत स्थिर है, जिनमें 10 पुरुष और छह महिलाएं हैं..."

मध्य प्रदेश के मंदसौर में कार गिरी नाले में, चार की मौत
अपडेट : मुंबई के परेल इलाके में हिन्दमाता सिनेमा के निकट क्रिस्टल टॉवर में लगी आग में मरने वालों की संख्या चार हो गई है. दो शवों की शिनाख्त होनी बाकी है.

10 दिव्यांग टेबल टेनिस खिलाड़ियों ने युवा तथा खेल मामलों के मंत्रालय, भारतीय खेल प्राधिकरण, पैरालिम्पिक्स कमेटी ऑफ इंडिया तथा टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया के विरुद्ध दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर अक्टूबर में इंडोनेशिया में होने वाले एशियन पैरा गेम्स के लिए उन्हें नहीं चुने जाने को चुनौती दी है. मामले की सुनवाई 24 अगस्त को की जाएगी.

अपडेट : मुंबई के परेल इलाके में हिन्दमाता सिनेमा के निकट क्रिस्टल टॉवर में लगी आग में दो लोगों की मौत हुई है. KEM अस्पताल के डीन ने बताया, "कुल 16 लोग अस्पताल में लाए गए थे, जिनमें से दो को 'ब्रॉट डेड' घोषित कर दिया गया था... इनमें से एक उम्रदराज़ महिला थीं, और दूसरा एक पुरुष है. शेष सभी की हालत स्थिर है..."

जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वाहन पर पथराव किया, और डंडे लेकर हमला किया.

BJP द्वारा शुरू की जा रही 'अटल अस्थिकलश यात्रा' की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की सभी राज्यों तथा केंद्रशासित प्रदेशों की इकाइयों के अध्यक्षों को एक-एक अस्थिकलश सौंपा. भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुत्री नमिता भट्टाचार्य भी इस अवसर पर उपस्थित थीं.

उद्योगपति अनिल अंबानी की रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर, रिलायंस डिफेंस तथा रिलायंस एयरोस्ट्रक्चर की ओर से कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल को सीज़ एंड डिटेस्ट नोटिस भेजा गया है, जिसमें शेरगिल से राफेल मुद्दे पर बोलने से बचने के लिए कहा गया है, वरना कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है.

ईद-उल-अजहा के अवसर पर देशभर में नमाज़ अदा की गई.








अपडेट : मुंबई के परेल इलाके में हिन्दमाता सिनेमा के निकट क्रिस्टल टॉवर में लगी आग पर काबू पा लिया गया है. फायरब्रिगेड कर्मी इमारत के भीतर गए हैं, ताकि वहां फंसे किसी भी व्यक्ति को बचाया जा सके. फिलहाल कुल आठ व्यक्तियों को इमारत से बाहर निकालकर KEM अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग में बिजबेहारा के हसनपुरा में CRPF की 30वीं बटालियन की जी कंपनी के जवानों पर मोटरसाइकिल सवार आतंकवादियों ने की गोलीबारी. संतरी ने जवाबी फायरिंग की. आतंकवादी बचकर भाग निकले. किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है.

BJP द्वारा शुरू की जा रही 'अटल अस्थिकलश यात्रा' की शुरुआत करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी BJP के पुराने कार्यालय में पहुंचने वाले हैं. अटल अस्थिकलश यात्रा देश के सभी राज्यों में जाएगी. पार्टी की हर राज्य इकाई के अध्यक्ष दिल्ली आ गए हैं.

कार्यक्रम के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सभी प्रदेशाध्यक्षों को एक-एक अस्थिकलश सौंपेंगे, जिसे वे अपने राज्य में ले जाएंगे, और राजधानी तथा अन्य शहरों में शोकसभा और अस्थिकलश विसर्जन के कार्यकम आयोजित किए जाएंगे. 'अटल अस्थिकलश यात्राएं' लगभग एक माह तक चलेंगी.
जम्मू एवं कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई.

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके में स्थित प्राइमस अस्पताल पहुंचीं, जहां बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत का देहावसान हुआ.

केरल में त्रिशूर के बाढ़ग्रस्त सब-अर्बन इलाकों में पीड़ितों के पुनर्वास के लिए बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) लगातार काम कर रही है.

अपडेट : मुंबई के परेल इलाके में हिन्दमाता सिनेमा के निकट क्रिस्टल टॉवर में लगी आग से निपटने के लिए अब फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं. आग 12वीं मंज़िल पर लगी है. फिलहाल किसी की जान जाने की ख़बर नहीं है. अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए क्रेनों का इस्तेमाल किया जा रहा है. बिल्डिंग से निकालने के बाद कुछ लोगों को अस्पताल ले जाना पड़ा है.

जम्मू एवं कश्मीर में कुलगाम के ज़ाज़रीपुरा में ईदगाह के बाहर आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी है.


जम्मू एवं कश्मीर के श्रीनगर में लोगों को पाकिस्तान और ISIS (इस्लामिक स्टेट इन इराक एंड सीरिया) के झंडे फहराते देखा गया.

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में बनी शिया जामा मस्जिद में ईद की नमाज़ अदा की.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुरुदास कामत का बुधवार को दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया है.

अपडेट : मुंबई के परेल इलाके में हिन्दमाता सिनेमा के निकट क्रिस्टल टॉवर में लगी आग लेवल 2 से लेवल 3 में तब्दील हो गई है. फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं. अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए क्रेनों का इस्तेमाल किया जा रहा है.

सोमवार को उत्तर प्रदेश के शामली में हिन्दू गोरक्षा दल कार्यकर्ताओं द्वारा गो-तस्करी के संदेह में दो लोगों को पीटे जाने के मामले में दल प्रमुख अनुज बंसल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

मुंबई के परेल इलाके में हिन्दमाता सिनेमा के निकट क्रिस्टल टॉवर में लेवल 2 की आग लग गई है. फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को आज ईद उल अज़हा की शुभकामनाएं दी और उम्मीद जताई कि बलिदान का यह त्योहार समाज में करुणा की भावना प्रगाढ़ करेगा. पीएम मोदी ने ट्वीट किया- ईद उल जुहा की शुभकामनाएं. यह त्योहार हमारे समाज में करुणा एवं भाईचारे की भावना को प्रगाढ़ करे.'
महाराष्ट्र के मंत्री रामदास कदम ने अलीबाग और मुरुड इलाके में गैरकानूनी तरीके से बने 200 से ज़्यादा बंगलों के बारे में कहा, "अलीबाग में 121 और मुरुड में 151 बंगले गैरकानूनी हैं, और अधिकतर के मालिक उद्योगपति, व्यापारी वगैरह हैं... कुछ स्थानीय लोगों के बंगले भी गैरकानूनी हैं - जिनमें से 60 अलीबाग में, और 50 मुरुड में हैं... सरकार इन सभी बंगलों के खिलाफ कार्रवाई करेगी... नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के भी बंगले यहां हैं... हम उन्हें भी ढहाएंगे... लिस्ट में कुछ बड़े नाम हैं, और कार्रवाई उनके खिलाफ भी की जाएगी..."


कर्नाटक में रेलवे कर्मी सकलेशपुर-मंगलुरू रेलवे ट्रैक पर गिरी बड़ी-बड़ी चट्टानों को स्थानीय लोगों की मदद से हटा रहे हैं.

आम आदमी पार्टी के नेता आशीष खेतान ने ट्वीट कर कहा कि मैं अभी पूरी तरह से लीगल प्रैक्टिस पर ध्यान दे रहा हूं और इस वक्त सक्रिय राजनीति में शामिल नहीं हूं.
बकरीद आज, दिल्ली के जामा मस्जिद में नमाज पढ़़ने के लिए उमड़ी भीड़.
जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में BJP से जुड़े शबीर अहमद भट्ट की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या की.
केरल में बाढ़ की वजह से हुई तबाही का असर अब दिखने लगा है. राज्य के कुछ इलाकों में बाढ़ का पानी कम होने लगा है जिस वजह से प्रशासन को राहत कार्य चलाने में आसानी हो रही है. हालांकि इन इलाकों में आम लोग अभी अपने घरों में वापस नहीं लौट पाए हैं. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: विदेशी सहायता लेने पर केंद्र तैयार, केरल पर यूएई ने की थी 700 करोड़ रुपये की मदद की पेशकश : सूत्र
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com