विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: सीबीएसई 10वीं क्लास के नतीजे घोषित कर दिये हैं. इस बार कुल 28 लाख स्‍टूडेंट ने CBSE बोर्ड की परीक्षा दी थी जिनमें से 16 लाख स्‍टूडेंट ऑल इंडिया सेकेंडरी स्‍कूल एग्‍जाम (AISSE) यानी कि 10वीं की परीक्षा में बैठे थे. वहीं, दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए पहली कट ऑफ लिस्ट आज जारी होगी. पीएम नरेंद्र मोदी आज इंडोनेशिया और सिंगापुर के दौरे पर रवाना होंगे. इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.


 
पाकिस्तानी और भारतीय डीजीएमओ के बीच मंगलवार को एक विशेष हॉटलाइन संपर्क स्थापित किया गया. पाकिस्तानी सेना ने यह जानकारी दी. आईएसपीआर ने बताया, 'दोनों डीजीएमओ ने नियंत्रण रेखा पर मौजूदा स्थिति की समीक्षा की और शांति सुनिश्चित करने की खातिर मौजूदा स्थिति में सुधार के लिए 'गंभीर प्रयास' करने पर सहमत हुए.'
स्‍मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अमेठी में पिछले चार वर्षों में राहुल गांधी हर विधानसभा सीट और स्‍थानीय चुनाव हार चुके हैं. वह व्‍यक्ति जिसके खुद अपने क्षेत्र में वापसी की गारंटी नहीं है, तो उनके केंद्र की सत्ता में लौटने की क्‍या गुंजाइश है. वहां से बीजेपी की तरफ से जो भी चुनाव लड़ेगा वो जीतेगा.

कावेरी विवाद पर रजनीकांत के बयान के बाद कर्नाटक में रिलीज नहीं होगी उनकी फिल्‍म 'काला'.
चुनाव आयोग ने नगालैंड के एक मतदान केंद्र पर फिर से वोटिंग का दिया आदेश. 30 मई का डाले जाएंगे वोट. ईवीएम में खराबी की वजह से प्रभावित हुआ था मतदान.

कर्नाटक के मंगलूरू में भारी बारिश के बाद कई सड़कों पर पानी भर गया.

झारखंड के बोकारो में एनआईए ने 15 माओवादियों को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद.

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने बुधवार सुबह 11 बजे विधानसौधा में किसान संगठनों की बैठक बुलाई, किसानों की कर्ज माफी पर होगी चर्चा.

मंदसौर में किसानों के प्रदर्शन के दौरान शांति बनाए रखने के लिए गांव वालों से बॉन्‍ड भरवाने की खबरों पर बोले मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, 'किसानों के लिए काम करने में कोई भी राज्‍य इतना सफल नहीं हुआ जितना मध्‍य प्रदेश. चुनाव करीब हैं, यही एकमात्र वजह है कि कांग्रेस ऐसा कर रही है.'

मालवीय नगर में रबर के गोदाम में आग लगी, दमकल की 12 गड़ियां मौके पर
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ मानहानि का केस वापस ले लिया है. दिग्विजय सिंह ने गडकरी के खिलाफ दिए गए बयान पर खेद व्‍यक्‍त किया था. दिल्‍ली के पटियाला हाउस कोर्ट में केस वापस लेने के लिए साझा आवेदन दिया गया जिसे अदालत ने स्‍वीकार कर लिया.

कैराना उपचुनाव : 73 मतदान केंद्रों पर फिर से होगी वोटिंग, चुनाव आयोग ने किया फैसला, बुधवार को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक डाले जाएंगे वोट.
उत्तराखंड के देहरादून में बारिश के बाद लोगों को गर्मी से मिली राहत. राज्‍य के देहरादून, पौड़ी, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, नैनीताल, अल्‍मोड़ा, बागेश्‍वर, चंपावत और पिथौरागढ़ में 3 से 6 बजे के बीच आंधी तूफान आने का अंदेशा जताया गया है.

हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने राहुल गांधी की तुलना निपाह वायरस से की. उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी निपाह वायरस की तरह हैं और वो जिस भी पार्टी के संपर्क में आएंगे वो खत्‍म हो जाएगी. वो (राजनीतिक दल) साथ आने (गठबंधन) की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वो खत्‍म हो जाएंगे.

मुंबई में छत्रपति शिवाजी टर्मिनस स्‍टेशन के यार्ड में खड़ी ट्रेन के कोच में लगी आग.

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री का खंडन मंदसौर में रैली से पहले किसानों से बॉण्ड भरवाने के किसी भी आदेश का मध्य प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने किया खंडन किया है. इससे पहले खबर आई थी कि 1 जून को गांव बंद, और 6 तारीख को मध्यप्रदेश के मंदसौर में राहुल गांधी की सभा से पहले मंदसौर में पुलिस प्रशासन ने लगभग 1200 लोगों को नोटिस जारी किया है. इन नोटिसों के जरिये इन्हें तलब कर सवाल पूछे जा रहे हैं. जिन लोगों से प्रशासन को शांति व्यवस्था बिगड़ने की आशंका है उनसे 25,000 के बांड भरवाये जा रहे हैं.
अगर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आरएसएस के कार्यक्रम में हिस्सा लेते हैं तो ये अच्छी बात है. इसमें गलत क्या है? आरएसएस देश का संगठन है. देश में कोई भी राजनीतिक तौर पर अछूत नहीं होना चाहिए : नितिन गडकरी

दिल्‍ली: तीस हजारी कोर्ट परिसर में हुई फायरिंग में एक व्‍यक्ति जख्‍मी हो गया है. फायरिंग करने वाले शख्‍स को मौके से पकड़ा लिया गया है. 
यूपी: लखनऊ एटीएस के एडिशनल एसपी राजेश साहनी ने की खुदकुशी 

सीबीएसई ने 10वीं के नतीजे किये घोषित
सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 10वीं के नतीजे घोषित कर द‍िए हैं. अभिभावक Class 10th Result CBSE की ऑफिशियल वेबसाइट (www.cbse.nic.in) पर सर्च कर सकते हैं. इसके अलावा रिजल्‍ट NIC होस्‍टेड रिजल्‍ट पोर्टल (www.cbseresults.nic.in), गूगल सर्च पेज, बिंग सर्च पेज, SMS ऑर्गेनाइजर ऐप्‍प और Umang ऐप्‍प पर भी रिजल्‍ट देखा जा सकता है.
दिल्ली पुलिस ने सीबीएसई को लीक प्रश्नपत्र पाने वाले छात्रों की सूची भेजी
दिल्ली पुलिस ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) को उन छात्रों की सूची भेजी है, जिन्होंने 10वीं कक्षा के गणित और 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र का लीक प्रश्नपत्र कथित तौर पर प्राप्त किया था. जांच की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने बताया कि बोर्ड ने अपराध शाखा से इस बाबत जानकारी मांगी थी, जो आज उसे सौंपी गई. 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडोनेशिया, मलेशिया और सिंगापुर की 5 दिन की यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं.
केरल में तय समय से 3 दिन पहले पहुंचा मॉनसून 
मौसम संबंधी विश्लेषण व पूर्वानुमान जारी करने वाली निजी कंपनी स्काइमेट ने कल ही कहा था कि दक्षिण पश्चिम मानसून ने आज केरल में दस्तक दे दी. इसके साथ देश में दक्षिण पश्चिम मानसूनी बरसात का मौसम शुरू हो गया है. लेकिन भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अपने आज के लिये अनुमान लगाया था.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने महासंपर्क अभियान के तहत आज पूर्व सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग से उनके घर जाकर मुलाकात की. अमित शाह ने आज से 'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान शुरू किया है जिसमें मोदी सरकार की 4 सालों की उपलब्धियों को बताया जाएगा.
उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में तेज आंधी और बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई है और 6 लोग घायल हो गए हैं. मौसम विभाग ने आज ही मौसम खराब होने की आशंका जताई थी.

मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश के हरदोई, सीतापुर, फर्रुखाबाद के जिले और आसपास के इलाकों में तूफान और ओले गिरने की आशंका जताई है.
महाराष्ट्र के कलमेश्वर के पास गोरखपुर-यशवंतनगर एक्सप्रेस का पहिया टूट गया है. हालांकि बड़ी दुर्घटना टल गई है और एक यात्री घायल हुआ है.
मुद्रा योजना ने नए मौके पैदा किये हैं. यह रोजगार के मौके भी दे रहा है : पीएम मोदी
गाजियाबाद के मोदी नगर में आवारा कुत्तों ने छोटी बच्ची को नोंचकर मार डाला है.
ट्रंप और आबे का कहना है कि उत्तर कोरिया का पूर्ण रूप से परमाणु निरस्त्रीकरण अनिवार्य है: व्हाइट हाउस 

मुंबई के मलाड में एक मिठाई की दुकान में आग लग गई है. मौके पर दमकल की 12 गाड़ियां मौजूद हैं. Fire breaks out in a sweet shop in Mumbai's Malad, 12 fire tenders at the spot
मेरठ में 25 हजार के दो ईनामी बदमाश एन्काउंटर में मारे गये. घटना कांकेर खेरा की है.
बिहार के मानपुर स्टेशन के पास सियालदाह राजधानी एक्सप्रेस पर अज्ञात लोगों ने पत्थर फेंके हैं जिसमें 6 यात्री घायल हो गये. बाद में गया स्टेशन पर बोगी के शीशे बदले गए.
भारत पोखरण-3 के लिये किसी भी वक्त है तैयार: DRDO

पेट्रोल-डीज़ल के दाम में लगातार 16वें दिन बढ़ोतरी जारी, पेट्रोल 16 पैसे और डीज़ल 14 पैसे महंगा हुआ. आज दिल्ली में पेट्रोल 78.43 रुपये और मुंबई में 86.24 रु प्रति लीटर हुआ 
सीबीएसई 10वीं क्लास के नतीजे आज आएंगे. इस बार कुल 28 लाख स्‍टूडेंट ने CBSE बोर्ड की परीक्षा दी थी जिनमें से 16 लाख स्‍टूडेंट ऑल इंडिया सेकेंडरी स्‍कूल एग्‍जाम (AISSE) यानी कि 10वीं की परीक्षा में बैठे थे. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
लेबनान में अब फटे हिज्बुल्लाह के 'वॉकी-टॉकी' और फोन, 9 की मौत; 300 जख्मी
NEWS FLASH : स्‍मृति ईरानी का राहुल गांधी पर निशाना, कहा - अमेठी से चुनाव नहीं जीत सकते कांग्रेस अध्‍यक्ष
भारत लौटेंगे रूसी सेना में काम कर रहे भारतीय, पीएम मोदी ने राष्‍ट्रपति पुतिन के सामने उठाया मुद्दा
Next Article
भारत लौटेंगे रूसी सेना में काम कर रहे भारतीय, पीएम मोदी ने राष्‍ट्रपति पुतिन के सामने उठाया मुद्दा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com