विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: यूपी के मेरठ में होने वाली इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ विशेष रूप से शामिल होंगे. वहीं राजधानी दिल्ली में 15 अगस्त को देखते हुए किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस ने अपनी कमर कस ली है. राजधानी के तकरीबन सभी बड़े बाजारों में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दिया गया है. 
मराठा आरक्षण के बाद अब धनगर समाज को आरक्षण की मांग के लिए आत्महत्या
महाराष्‍ट्र के परभणी में सेलु तहसील की गोमेवाकडी गांव में 20 साल के योगेश राधाकिशन ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. खास बात है कि योगेश ने खुदकुशी के पहले अपने मोबाइल फ़ोन से बी शिंदे नाम के परिचित को एसएमएस किया कि वो धनगर समाज को आरक्षण दिलाने के लिए जान दे रहा है. इसकी सूचना मिलते ही परिवार और धनगर समाज के लोग शव लेकर पुलिस थाने के सामने जमा हो गए. इलाके में तनाव की स्थित पैदा हो गई थी. बाद में कलेक्टर की तरफ से 10 लाख का मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का आश्वासन मिलने के बाद मामला शांत हुआ.
23 अगस्‍त को मनाई जाएगी बकरीद, दिल्‍ली के जामा मस्जिद ने की घोषणा.

Ind vs Eng 2nd Test: इंग्‍लैंड ने टीम इंडिया को पारी और 159 रनों से हराया, 5 मैचों की सीरीज में भारत 2-0 से पिछड़ा
पटना के आसरा गृह में दो लड़कियों की मौत के मामले की जांच के लिए मेडिकल बोर्ड गठित.

केरल के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा : प्रदेश में हालात बेहद गंभीर. राजनाथ सिंह ने चुनौतियों का सामना करने में केंद्र की ओर से पूरी सहायता का केरल को आश्वासन दिया.

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पटना में कहा, 'आरपीएफ जवानों की आनेवाली 9500-10000 भर्तियों में महिलाओं के लिए 50 फीसदी आरक्षण होगा. साथ ही रेलवे में 1 लाख 30 हजार नौकरियां भी आने वाली हैं जिसमें केवल कंप्‍यूटर आधारित टेस्‍ट होगा, कोई इंटरव्‍यू नहीं.'

गुजरात के पंचमहाल जिले में एक कार के खाई में गिर जाने के कारण उसमें सवार एक ही परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गयी. सभी मृतक नाबालिग हैं.
गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने केरल के बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया हवाई सर्वेक्षण. राज्‍य के मुख्‍यमंत्री पीनराई विजयन और केंद्रीय मंत्री केजे अल्‍फोंस भी थे साथ.

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले के तोसा मैदान में बड़ा धमाका हुआ है, जिसमें तीन लोगों के घायल होने की खबर है. तीनों को अस्पताल भर्ती कराया गया है. जांच शुरू कर दी गई है.

दिल्ली मेट्रो ने सुरक्षा के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर अपने सभी पार्किंग स्थलों को बंद करने का फैसला लिया  है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने रविवार को एक बयान में कहा, "स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपनाए गए सुरक्षा उपायों के मद्देनजर पार्किंग सुविधाएं दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर 14 अगस्त (मंगलवार) शाम छह बजे से 15 अगस्त (बुधवार) दो बजे तक के लिए उपलब्ध नहीं होंगी."
उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में एक कार और बस की टक्कर, भाजपा नेता और उनके 3 सहयोगियों की मौत
हमीरपुर के पुलिस अधीक्षक लाल साहब यादव ने बताया कि भाजपा बुंदेलखंड-कानपुर के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष शैलेन्द्र शुक्ला (49) अपने आठ सहयोगियों के साथ कल शाम अपनी कार से हमीरपुर से चित्रकूट के लिए रवाना हुए थे.

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर शहर में इंटरनेट सेवा बहाल, बटमालू में एनकाउंटर की वजह से सस्पेंड कर दिया गया था
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर बोले केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि मॉब लिंचिंग की समस्या पूरे भारत में है, पश्चिम उत्तर प्रदेश को क्यूं कहते हो.
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुए एनकाउंटर में शहीद कॉन्स्टेबल परवेज अहमद की अंतिम यात्रा
पाकिस्तान के बलूचिस्तान में चीनी इंजीनियरों की बस पर हुए हमले में 13 इंजीनियर घायल
छत्तीसगढ़ चुनाव से पहले कांग्रेस के पूर्व सांसद चरणदास महंत ने कहा कि बसपा सहित अन्य दलों से गठबंधन पर बातचीत जारी है. हालांकि, अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है.
कोलकाता: लोकसभा के पूर्व स्पीकर सोमनाथ चटर्जी की हालत एक बार फिर से गंभीर है. वह वेंटिलेटर पर हैं और उन्हें किड़नी संबंधी शिकायत के बाद 10 अगस्त को अस्पताल में दोबारा भर्ती कराया गया.
जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में भूस्खलन के बाद एनएच बंद, रास्ते को खोलने का काम जारी है.
मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: CBI ने मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के बेटे से पूछताछ के बाद हिरासत से रिहा कर दिया. बता दें कि शनिवार को सीबीआई ने लंबी पूछताछ की थी और उसे हिरासत में लिया था.
नोबेल पुरस्कार से सम्मानित लेखक वी एस नायपॉल का निधन : परिवार
जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैध ने कहा कि श्रीनगर के बटमालू में आतंकियों के छुपे होने की सूचना पर ऑपरेशन चलाया गया था. जिसमें दोनों ओर से गोली बारी हुई. इस मुठभेड़ में एक एसओजी जवान शहीद हो गया. वहीं, एक जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गये. हालांकि, ऑपरेशन जारी है.
जम्मू-कश्मीर के बटमालू में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी
यूपी के मुरादाबाद में बाइक सवार बदमाशों ने आभूषण कारोबारी से लूटपाट की. आरोपी पीड़ित से 15 लाख रुपये की कीमत का आभूषण लेकर मौके से फरार हो गए. पुलिस इस मामले में आरोपियों की तलाश में जुटी है.
<
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि संसद में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने जिस भाव के साथ पीएम मोदी को गले लगाया था, पीएम उस भाव को नहीं समझ पाए. इसके बाद पीएम ने जो प्रतिक्रिया दी थी उसपर उन्हें शर्म आनी चाहिए.

यूपी के मेरठ में होने वाली इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ विशेष रूप से शामिल होंगे. वहीं राजधानी दिल्ली में 15 अगस्त को देखते हुए किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस ने अपनी कमर कस ली है.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWSFLASH: Ind vs Eng 2nd Test: इंग्‍लैंड ने टीम इंडिया को पारी और 159 रनों से हराया, 5 मैचों की सीरीज में भारत 2-0 से पिछड़ा
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com