विज्ञापन
6 years ago
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एक दिवसीय प्रवास पर शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचेंगे. वे सिंधी समाज के एक कार्यक्रम और शक्ति केन्द्र कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे. इसके अलावा वे भाजपा के प्रदेश कार्यालय में नवनिर्मित सभागार का उद्घाटन करेंगे और पार्टी पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित भी करेंगे. वहीं, एक बार फिर से तेल के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. आज भी दिल्ली में पेट्रोल 10 पैसे और मुंबई में 9 पैसे महंगा हुआ है. देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..
उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में पहाड़ी थाना क्षेत्र के साईंपुर गांव में शुक्रवार को बागै नदी में नहाने गए पांच बच्चे गहरी जलधारा में डूब गए. इनमें से ग्रामीणों ने दो को बचा लिया, जबकि तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई.

राफेल डील में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के बयान के बाद राहुल गांदी ने पीएम मोदी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को धोखा दिया है. 
चंद्रकांत कावलेकर और 15 अन्य कांग्रेसी नेताओं ने गोवा विधानसभा के सचिव को पत्र लिखकर डॉ. प्रमोद सावंत को स्पीकर पद से हटाने की मांग की है.
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और 4 अन्य बीजेडी नेताओं के खिलाफ अराखुदा मरीन पुलिस स्टेशन में कथित रूप से चिल्का झील के ऊपर हेलिकॉप्टर उड़ाने के लिए शिकायत दर्ज की गई है.

केरल नन रेप के आरोपी बिशप की गिरफ्तारी होगी. SIT ने आरोपी बिशप की गिरफ्तारी का फैसला लिया है. कल मजिस्ट्रेट के सामने आरोपी बिशप की पेशी भी होगी. 
भारत द्वारा न्यूयॉर्क में विदेश मंत्रियों की बैठक रद्द करने के कदम को पाकिस्तान ने अतिवादी विचारधारा से संचालित बताया है. पाकिस्तान ने भारतीय विदेश मंत्रालय के बयान को बचकाना बताया. पाकिस्तान ने बैठक पर भारत के बंटे होने का आरोप भी लगाया. 

जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में तीन और आतंकी मारे गए. दो आतंकियों को बीती रात मार गिराया गया था.
फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा कि भारत सरकार ने ही राफेल डील के लिए अनिल अंबानी की कंपनी का नाम सुझाया था.
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और चार अन्य बीजेडी नेताओं के खिलाफ अराखुदा मरीन पुलिस स्टेशन पर कथित रूप से चिल्का झील के ऊपर हेलिकॉप्टर उड़ाने के लिए एफआईआर दर्ज किया गया है.
उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू सर्बिया, माल्टा और रोमानिया का सप्ताह भर लंबा दौरा पूरा कर स्वदेश लौट आए. अपने दौरे के दौरान नायडू ने इन देशों के प्रमुखों, प्रधानमंत्रियों, वरिष्ठ नेताओं, उद्योगपतियों से चर्चा की और भारत को आकर्षक निवेश स्थल के तौर पर पेश किया.
जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शोपियां में 3 पुलिसकर्मियों की हत्या की निंदा की. उन्होंने कहा कि यह बर्बरतापूर्ण घटना है. पाकिस्तान की ऐसा करने की आदत रही है. हम उन्हें सही तरीके से दंडित करेंगे.
मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विज्ञान विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी पूर्वानुमान के अनुसार, दक्षिण पश्चिम मानसून के करीब एक पखवारे तक शिथिल रहने के बाद अब प्रदेश में भारी बारिश होने के आसार हैं.
न्यूयॉर्क में नहीं होगी भारत-पाक के विदेश मंत्रियों की मुलाकात. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि अब यह लग रहा है कि पाकिस्तान की नई शुरुआत के पीछे, उनके वार्ता के प्रस्ताव के पीछे नापाक इरादे हैं, जिसका खुलासा हो चुका है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का असली चेहरा बहुत जल्द सामने आ गया है. ऐसे में भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की न्यूयॉर्क में कोई मुलाकात नहीं होगी.
फिच ने चालू वित्त वर्ष के लिए भारत की आर्थिक वृद्धि दर का पूर्वानुमान पहले के 7.4 प्रतिशत से बढ़ाकर 7.8% किया.
महाराष्ट्र: औरंगाबाद में चिकलठाणा इलाके में कूलर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची.
एशिया कप: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया.
न्यूयॉर्क में भारत-पाक के विदेश मंत्रियों की होने वाली मुलाकात खटाई में पड़ सकती है. इस पर फिर से विचार किया जाएगा. कल ही विदेश मंत्रालय ने मुलाकात की खबरों की पुष्टि की थी.
एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.
जम्मू कश्मीर में किसी भी एसपीओ ने इस्तीफा नहीं दिया है, ऐसी खबरें झूठी हैं: गृह मंत्रालय.
मेहुल चोकसी के खिलाफ गैर जमानती वारंट मामले में चोकसी के वकील एस एबॉट ने कहा कि जज ने सीबीआई से जवाब दर्ज करने के लिए कहा है. मामले की अगली सुनवाई 3 अक्टूबर को तय की गई है. 
सेंसेक्स 279.62 अंक की गिरावट के साथ 36,841.60 अंक तथा निफ्टी 91.25 अंक टूटकर 11,143.10 अंक पर बंद.
रामविलास पासवान और चिराग़ पासवान से जेडीयू नेता केसी त्यागी और प्रशांत किशोर की आज शाम पांच बजे होने वाली बैठक टल गई है. सूत्रों के मुताबिक 12 जनपथ पर यह बैठक सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर होने वाली थी.
दिल्ली: रोहिणी के ESI अस्पताल में 11 साल की बच्ची के साथ हाउस कीपिंग स्टाफ ने कथित तौर पर रेप किया. काटजू नगर पुलिस स्टेशन में हुआ केस दर्ज. बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.
बिहार: पटना में SC/ST Act के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सवर्ण एकता मंच के प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज
मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम कांड में बिहार पुलिस ने राज्य की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के पति की गिरफ्तारी का आदेश दिया.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमेंद्रनाथ मित्रा को पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (WBPCC) का अध्यक्ष, तथा अधीर रंजन चौधरी को प्रदेश प्रचार समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है.

राजस्थान पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसका एक अन्य शख्स को पीटते हुए वीडियो सामने आया था. अजमेर के SP का कहना है, "जांच के दौरान हमें पता चला कि घटना ब्यावर की है... आरोपी को सावधानीवश गिरफ्तार कर लिया है... जिस शख्स को पीटा गया, उसने अब तक शिकायत दर्ज नहीं करवाई है..."

पाकिस्तान के हाथों मारे गए BSF जवान नरेंद्र सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपये देगी दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार.
मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम कांड के सिलसिले में CBI ने तीन व्यक्तियों तथा समाज कल्याण विभाग के तत्कालीन सहायक निदेशक (शेलेटर होम निरीक्षण प्रभारी) को गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें शुक्रवार को ही मुज़फ़्फ़रपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा. CBI ने इन लोगों को गुरुवार को हिरासत में लिया था.

हरियाणा में छात्रा से हुए गैंगरेप के मुख्य आरोपी निशू को चार दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है. डॉ संजीव तथा दीनदयाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.
केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने UGC द्वारा 'सर्जिकल स्ट्राइक डे' मनाने के लिए यूनिवर्सिटी-कॉलेजों को भेजे गए सर्कुलर के बारे में कहा, "हम कुछ भी अनिवार्य नहीं बनाते... हम सुझाव देते हैं, और सलाह जारी करते हैं... यह राजनीति नहीं हो रही है, सिर्फ देशभक्ति है..."

शेयर बाजार: 1000 अंक गिरकर संभला सेंसेक्स, फिलहाल 36900 के आसपास 

यूनिवर्सिटी में 'सर्जिकल स्ट्राइक डे' मनाने के UGC के निर्देश पर HRD मंत्रालय ने बताया- यह अनिवार्य नहीं है. यह महज एक सुझाव है.
मध्य प्रदेश: ग्वालियर के एक स्कूल में 3 महीने तक दिव्यांग छात्रा से रेप के मामले में पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया. मामला 7 लोगों के खिलाफ दर्ज है, जिसमें स्कूल के हॉस्टल के मैनेजर और उसकी पत्नी का नाम भी शामिल है.
दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि 'सर्जिकल स्ट्राइक डे' मनाने का सबसे अच्छा तरीका यह होता कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान द्वारा यातनाएं देकर मार डाले गए नरेंद्र सिंह के परिवार से मिलने जाते. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री को देश को यह आश्वासन देना चाहिए कि पाकिस्तान को ऐसा सटीक जवाब दिया जाएगा, ताकि वह ऐसा दुस्साहस फिर न कर सके.

चीन ओपन : भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत पुरुष एकल स्पर्द्धा के क्वार्टरफाइनल में जापान के केंटो मोमोटा से हार गए हैं.

कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने पाकिस्तान के साथ विदेशमंत्री स्तर की वार्ता का न्योता स्वीकार किए जाने को लेकर बरसते हुए कहा, "सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सीमा-पार से आतंकवाद नहीं रुका... मोदी जी कहते थे कि आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकते, लेकिन आतंकवाद रुका नहीं, और मोदी सरकार ने वार्ता स्वीकार कर ली... मोदी सरकार के पास आतंकवाद के खिलाफ न कोई नीति है, न रणनीति है..."
जम्मू एवं कश्मीर के शोपियान में आतंकवादियों द्वारा अगवा कर मार डाले गए तीन पुलिसकर्मियों निसार अहमद, फिरदौस कूचे तथा कुलवंत सिंह के पार्थिव शरीरों को श्रद्धांजलि दी गई.

कोच्चि में क्राइम ब्रांच (CID) कार्यालय के बाहर शुक्रवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया, जहां नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंक मुलक्कल से लगातार तीसरे दिन पूछताछ की जा रही है.

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करज़ई पंजाब के अमृतसर में जलियांवाला बाग और पार्टिशन म्यूज़ियम देखने गए.

JDU के महासचिव पवन वर्मा ने कहा है, "भगवान राम विश्व के सबसे पुराने धर्मों में से एक के सबसे सम्मानित देवता हैं... तो मंदिर क्यों नहीं बनना चाहिए...? मैं मंदिर का विरोध कर रहे लोगों से आग्रह करना चाहता हूं कि वे इसके लिए सहमत हो जाएं... यह उनके भी हित में होगा, राष्ट्रीय हित में भी, और लाखों-करोड़ों हिन्दुओं के भी..."

जम्मू एवं कश्मीर के शोपियान में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, जहां गुरुवार को आतंकवादियों द्वारा अगवा किए गए तीन पुलिसकर्मियों के शव शुक्रवार को बरामद हुए हैं..

महाराष्ट्र के वाशिम में स्थानीय लोगों ने शिलॉन्ग में मृत पाए गए BSF जवान को न्याय दिलाने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. परिवार का कहना है, "हम शव को स्वीकार नहीं करेंगे... हमें इंसाफ चाहिए..." पुलिस का कहना है, "परिवार का आरोप है कि वह संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाया गया... हमने ज़ीरो FIR दर्ज कर ली है..."

दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 1 में एक बैंक को लूटने की कोशिश में अज्ञात अपराधियों ने दो सिक्योरिटी गार्डों पर हमला किया, जिनकी मौत हो गई है. बैंक को लूटने की कोशिश नाकाम हो गई थी.
गणपति विसर्जन सहित सभी प्रकार के जुलूसों में DJ और डॉल्बी साउंड मालिकों पर लगाई गई पाबंदी को चुनौती देने वाली याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने अंतरिम राहत देने से इंकार कर दिया है. विस्तृत सुनवाई चार हफ्ते के भीतर करवाई जाएगी.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मुहर्रम के जुलूस निकलने से पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त बिष्णुपद सेठी ने बताया, "मलकानगिरी के अतिरिक्त सभी जिलों में स्थिति सामान्य है... सभी प्रमुख नदियों में जलस्तर खतरे के निशान से नीचे है... मुख्यमंत्री ने सात दिन के लिए 60 रुपये प्रति व्यक्ति तथा 45 रुपये प्रति 12 वर्ष तक के बच्चे के लिए राहत घोषित कर दी है..."

JDU नेता केसी त्यागी और प्रशांत किशोर शुक्रवार शाम 5 बजे दिल्ली में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और उनके पुत्र चिराग पासवान से मुलाकात कर सीटों के बंटवारे पर बातचीत करेंगे.
देखें VIDEO: ओडिशा में चक्रवाती तूफान 'DAYE' के चलते हुई भारी बारिश के कारण मलकानगिरी कस्बे के कई हिस्सों में बाढ़ के हालात बन गए हैं.



मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा में कांग्रेस पर वार करते हुए कहा, "कांग्रेस ने मुझ पर कई आधारहीन और झूठे आरोप लगाए हैं... राजनीति विचारों के आधार पर होती है, मैंने कभी किसी को लांछित नहीं किया... कांग्रेस किस दिशा में राजनीति को ले जाना चाहती है...? मध्य प्रदेश 'शांति का टापू' रहा है..."

ओडिशा में कोरापुट स्थित अपर कोलाब बांध में जलस्तर के बढ़ जाने की वजह से दो शटर शुक्रवार को खोल दिए गए हैं. चक्रवाती तूफान 'DAYE' की वजह से राज्य के कई हिस्सों में बारिश हो रही है.

उत्तराखंड में केदारनाथ और बद्रीनाथ के ऊंचे इलाकों में बारिश की वजह से गुरुवार रात को बर्फ गिरी, जिससे तापमान में गिरावट आई है.

समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ने आधिकारिक मीडिया के हवाले से जानकारी दी है कि वियतनाम के राष्ट्रपति ट्रान दाई क्वांग का 61 वर्ष की आयु में बीमारी के चलते निधन हो गया है.

केरल में नन से रेप के आरोपी जालंधर के बिशप फ्रैंक मुलक्कल को क्राइम ब्रांच (CID) ले आया गया है, जहां उनसे पांच-सदस्यीय टीम लगातार तीसरे दिन पूछताछ करेगी.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार रात को शोपियान से अगवा किए गए तीन पुलिसकर्मियों की आतंकवादियों ने हत्या कर दी है.

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के राजघाट इलाके में कपड़ों की एक दुकान में शुक्रवार को आग लग गई. फायर ब्रिगेड की छह गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है. फिलहाल किसी के हताहत होने का समाचार नहीं है.

राजस्थान में श्रीमाधोपुर-जोरावरनगर मार्ग पर दो वाहनों के बीच टक्कर में चार लोगों की मौत हो गई है, और 10 लोग ज़ख्मी हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दिल्ली पुलिस ने चीनी नागरिक चार्ली पेंग को 13 सितंबर को गिरफ्तार किया, और तभी से वह पुलिस हिरासत में है. उसके कब्ज़े से भारतीय पासपोर्ट और आधार कार्ड बरामद हुआ है. साढ़े तीन लाख रुपये की भारतीय करेंसी, 2,000 अमेरिकी डॉलर तथा 22,000 थाई मुद्रा भी बरामद हुई थी.

बिहार के वैशाली में शुक्रवार को अज्ञात हमलावरों ने दो लोगों पर गोलियां चलाईं. एक की मौत हो गई है, जबकि दूसरा ज़ख्मी है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

केरल में नन से रेप के मामले में कोट्टायम के SP हरिशंकर का कहना है, "जालंधर के आरोपी बिशप फ्रैंक मुलक्कल से पूछताछ के बाद तय किया जाएगा कि उन्हें गिरफ्तार किया जाना है या नहीं... मैं नहीं कह सकता कि आज गिरफ्तारी होगी या नहीं..."

BSE सेंसेक्स 270.45 अंक चढ़कर 37,391.6 पर, NSE निफ्टी में भी 89.55 अंक का उछाल, 11,323.90 पर पहुंचा.

अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीदर नॉयर्ट का कहना है, "भारत और पाकिस्तान के बीच बैठकर बात करने की ख़बर शानदार है... हमने वे ख़बरें पढ़ी हैं, जिनमें भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बची सकारात्मक संदेशों का आदान-प्रदान किए जाने के बारे में बताया गया है..."

जम्मू एवं कश्मीर में बांदीपुरा के सुमलार में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच गुरुवार को शुरू हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मार गिराए गए हैं.

महाराष्ट्र के हिंगोली में गुरुवार रात को एक ट्रक और कार की भिड़ंत में छह लोगों की मौत हो गई है, और दो अन्य गंभीर रूप से ज़ख्मी हुए हैं.

भुवनेश्वर के मौसम विभाग का कहना है, चक्रवाती तूफान 'DAYE' पश्चिम-उत्तरपश्चिम दिशा में बढ़ता रहेगा, और अगले छह घंटों में धीमे-धीमे हल्का पड़ जाएगा.

जम्मू एवं कश्मीर के दक्षिणी हिस्से में शोपियान से तीन स्पेशल पुलिस ऑफिसर और एक पुलिसकर्मी लापता हो गए हैं. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

भारतीय वायुसेना उपप्रमुख एयरमार्शल रघुनाथ नाम्बियार ने गुरुवार को फ्रांस में डसॉल्ट एविएशन द्वारा भारत के लिए निर्मित पहले राफेल जेट को उड़ाकर देखा...

महाराष्ट्र में पादरी तथा पुणे के एक स्कूल के प्रिंसिपल को 23 सितंबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. प्रिंसिपल पर आरोप है कि उन्होंने इसी साल मार्च में स्कूल के 14-वर्षीय छात्र को स्कूल परिसर में ही अश्लील सामग्री दिखाकर उसका यौन शोषण किया था. प्रिंसिपल को 19 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था.

देखें VIDEO: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में हरदुआगंज के महुआ गांव में पुलिस तथा अपराधियों के बीच हुई मुठभेड़, जिसमें दो बदमाशों को मार गिराया गया...


 राष्ट्रीय राजधानी में पिछले दो सप्ताह में डिप्थीरिया के कारण 12 बच्चों की मौत हुई है. इनमें से 11 बच्चों की मौत नगर निगम के एक अस्पताल में हुई.
दिल्ली में पेट्रोल 82.32 रुपये प्रति लीटर और डीजल 73.87 रुपये प्रति लीटर  
मुंबई में पेट्रोल 89.69 रुपये प्रति लीटर और डीजल 78.42 रुपये प्रति लीटर

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में नदी में नहाने गए 5 बच्चे डूबे, 3 की मौत
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com