विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: शानदोंग प्रांत के क्विंगदाओ में नौ और दस जून को होने वाले 18वें एससीओ शिखर सम्मेलन में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन सहित दुनिया के कई नेता शिरकत करेंगे. चीन में भारत के राजदूत गौतम बम्बावाले ने कहा कि हमें उम्मीद है कि शिखर सम्मेलन काफी सफल रहेगा. वहीं, बिहार में एनडीए में अभी भी सब सही नहीं है. राजद नेता तेजस्वी यादव ने उपेंद्र कुशवाहा को न्योता दिया है और कहा है कि आपकी एनडीए में कोई जगह नहीं है. देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.
 
भोपाल के लखेरापुरा चौक पर एक इमारत का हिस्‍सा गिरा, बचाव कार्य जारी. कम से कम 4 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका.

फ्रेंच ओपन : सिमोना हालेप बनीं चैंपियन, जीता अपना पहला ग्रैंडस्‍लैम खिताब, फाइनल में अमेरिका की स्‍टीवंस को हराया. 3-6, 6-4, 6-1 से जी‍तीं रूमानिया की हालेप.
उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में आंधी और बिजली गिरने से 26 लोगों ओर 4 जानवरों की मौत. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने संबद्ध जिलाधिकारियों को प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए.
गाजियाबाद के कोटगांव के पास संपूर्ण क्रांति एक्‍सप्रेस की पावर कार पटरी से उतरी, किसी के हताहत होने की खबर नहीं, मुरादाबाद की ओर जानेवाली ट्रेंनो पर असर.

विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया, 'आज की बैठक के महत्‍वपूर्ण परिणामों से एक यह है कि चीनी पक्ष ने बताया है कि उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का न्‍योता स्‍वीकार कर लिया है जिसके तहत चीनी राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग 2019 में अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए भारत आएंगे.'

दिल्‍ली : स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने भारती गैंग के साथ हुई मुठभेड़ पर कहा - हमें काफी समय से जानकारी मिल रही थी कि एक क्रान्ति नाम का गैंग है. ये गैंग वैसे हरियाणा में एक्टिव है लेकिन दिल्ली में भी वारदात कर रहे थे. 1 बजे के बाद हमारी टीम ने इन्हें देखा. ये लोग फोर्ड एंडेवर और i20 दो गड़ियों में थे. इन लोगों ने सरेंडर करने के बजाय फायरिंग शुरू कर दी. 8 पुलिस वाले घायल हुए हैं, जिनमें 6 को गोली लगी है. 4 बदमाश मारे गए हैं, 1 घायल है. 5 पिस्टल हैं और कारतूस मिले हैं जिसमें 2 स्टार पिस्टल हैं.

दिल्‍ली में बारिश और धूल भरी आंधी की वजह से शाम 5 से 6 बजे के बीच कुल 27 विमानों के मार्ग में परिवर्तन करना पड़ा. इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर अब परिचालन सामान्‍य हो गया है.
भारतीय मौसम विभाग के राजा राव ने बताया कि 'शनिवार को दक्षिण-पश्चिम मॉनसून तेलंगाना और आंध्र प्रदेश पहुंच गया. यह मॉनसून सामान्‍य रहने वाला है. दोनों ही राज्‍यों में 97 फीसदी बारिश का अनुमान है.'

दिल्ली एनसीआर में तेज धूल भरी आंधी का असर, दिल्ली में 18 विमानों को डायवर्ट किया गया.
दिल्‍ली में तेज हवाओं और बारिश से मेट्रो सेवा प्रभावित, वायलेट लाइन पर 10-15 मिनट की देरी से चल रही हैं ट्रेनें
दिल्‍ली एनसीआर में धूल भरी आंधी के बाद दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद में कुछ घंटों के लिए बिजली गुल रहेगी. उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी सूचना के अनुसार शाम 5:33 से लेकर 7 बजे तक बिजली नहीं आएगी.
दिल्‍ली में शनिवार की शाम मौसम ने अचानक करवट बदली और शाम 5:20 बजे तेज हवाएं और धूल भरी आंधी चलने लगी. अंधेरा होने से पहले ही अंधेरे जैसा माहौल हो गया.

चेन्नई हवाई अड्डे पर दुबई से आए एक यात्री के पास से 13 किलोग्राम सोना बरामद किया गया जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. जब्त किए गए सोने की कीमत चार करोड़ रुपये बतायी जा रही है.
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आशंका जताई है कि अगले तीन घंटों में दिल्ली एनसीआर में 70 से 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज धूल भरी आंधी और बारिश होगी. 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिखर सम्मेलन के दौरान चीन के क़िंगदाओ शहर में शंघाई सहयोग संगठन के अन्य सदस्यों के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तरीय वार्ता में भाग लिया.
तालिबानी हमले में 19 अफगानी पुलिसकर्मी की मौत, अफगानिस्तान के अधिकारियों ने बताई यह बात.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी चिनपिंग से मुलाकात की. दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय बैठक में भी हिस्सा लिया.
संपर्क फॉर समर्थन अभियान के तहत बीजेपी नेता विजय गोयल ने आज जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना सैयद अहमद बुखारी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद मौलाना अहमद बुखारी ने कहा, वे हमारे पास आए हैं, लेकिन मुसलमानों को लक्षित कर उनके साथ दुर्व्यवहार किया जाता है. चुनाव में अब बस एक साल और बचा है. अगर वे कुछ करते हैं, तो इनका स्वागत है लेकिन हमें बहुत सी शिकायतें हैं.

भारी बारिश के बाद मुंबई के अंधेरी इलाके में सड़कों पर काफी पानी भर गया है, जिससे लोगों का सड़कों पर निकलना मुश्किल हो गया है. इस संबंध में स्थानीय लोगों का कहना हैं, 'यह अब एक दिनचर्या का हिस्सा बन गया है. सड़कों पर यात्रा करना असंभव है. इस समस्या को हल करने के लिए सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की है.'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शंघाई सहयोग संगठन के महासचिव रशीद अलीमोव से मुलाकात की. वह दो दिवसीय 18वें शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे और चीनी राष्ट्रपति शी चिनपिंग के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे.
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विक्रमादित्य मार्ग स्थित अपने सरकारी बंगले की चाबियां राज्य संपत्ति विभाग को सौंप दी


दिल्ली के छत्तरपुर इलाक में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में चार बदमाश मारे गये हैं. वहीं इस मुठभेड़ में तीन पुलिस कर्मी घायल हो गये हैं. बताया जा रहा है कि राजेश भारती गैंग से मुठभेड़ हुआ है. 
दिल्ली के जहांगीरपुरी में बंद कमरे के अंदर मिला एक शख्स का शव
SCO शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पीएम मोदी चीन के किंगदाओ पहुंचे, चिनफिंग के साथ करेंगे द्विपक्षीय वार्ता
दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने रविवार अपने सभी विधायकों और मंत्रियों की बुलाई बैठक, हो सकता है कोई ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल अपने सभी विधायकों और मंत्रियों की बैठक बुलाई है. 2019 लोकसभा चुनाव के लिए कल केजरीवाल रणनीति का ऐलान कर सकते हैं. 

13 जून को कांग्रेस की ओर से दिल्ली के ताज पैलेस होटल में इफ्तार पार्टी का आयोजन
कर्नाटक में कांग्रेस नेता रामलिंगा रेड्डी के समर्थकों का प्रदर्शन, मंत्री पद दिलाने की कर रहे है मांग
लखनऊ: भाजपा के संपर्क फॉर समर्थन अभियान के तहत संजय दत्त से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ
गोवा के कई इलाकों में भारी बारिश, कई जगह सड़कों पर पानी मौजूद
हावड़ा के जगतबल्लवपुर में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) कार्यकर्ता की हत्या का मामला सामने आया है. टीएमसी ने हत्या का आरोप बीजेपी पर लगाया है.

उत्तर प्रदेश: मुजफ्फरनगर में एक दिन से लापता 14 साल के बच्चे का शव बरामद


यूक्रेन घटनाक्रम में प्रगति के बगैर रूस की जी7 में नहीं होगी वापसी: मर्केल
ईरान का अमेरिका के साथ वार्ता की संभावना से इनकार
ईरान ने शुक्रवार को 2015 परमाणु समझौते को लेकर अमेरिका के साथ दोबारा चर्चा की संभावना से इनकार करते हुए कहा कि जब तक वाशिंगटन धमकियां देना बंद नहीं करेगा तब तक कोई वार्ता नहीं होगी.
उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भारत-नेपाल की सेनाओं का युद्धाभ्यास जारी
सीनियर कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एलपी शाही का दिल्ली के AIIMS में निधन
लखनऊ के आलमबाग के सरकारी क्वार्टर में पुलिसकर्मी ने सर्विस रिवॉल्वर से की खुदकुशी
सूरत के एक मिल में लगी भीषण आग से बिल्डिंग के तीसरे मंजिल का हिस्सा गिरा, करीब 35 मजदूर घायल
कांग्रेस खत्म हो गई है. जो शख्स ने 50 साल कांग्रेस में रहा हो और राष्ट्रपति था वह आरएसएस के मुख्यालय में गया, क्या अब भी आपको इस पार्टी से उम्मीद है : असुद्दीन ओवैसी
गोवा के पूर्व कांग्रेसी सांसद शांताराम नाइक का हार्ट अटैक से निधन
मुंबई के पटेल चैंबर्स में लगी आग का वीडियो
पीएम मोदी चीन के शानदोंग प्रांत के क्विंगदाओ में नौ और दस जून को होने वाले 18वें एससीओ शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिये रवाना. चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन सहित दुनिया के कई नेता शिरकत करेंगे.

 
मुंबई किला एरिया इलाके के पटेल चैंबर्स में भयंकर आग, दमकल की 12 गाड़ियां मौजूद
शानदोंग प्रांत के क्विंगदाओ में नौ और दस जून को होने वाले 18वें एससीओ शिखर सम्मेलन में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन सहित दुनिया के कई नेता शिरकत करेंगे. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
बाबा सिद्दीकी मर्डर : लॉरेंस बिश्नोई के करीबी जीशान अख्तर और शिव गौतम के खिलाफ लुकआउट नोटिस
NEWS FLASH : फ्रेंच ओपन : सिमोना हालेप बनीं चैंपियन, जीता अपना पहला ग्रैंडस्‍लैम खिताब
जातीय जनगणना संवेदनशील मुद्दा है, इसका इस्तेमाल चुनावी उद्देश्यों के लिए न हो : RSS
Next Article
जातीय जनगणना संवेदनशील मुद्दा है, इसका इस्तेमाल चुनावी उद्देश्यों के लिए न हो : RSS
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com