विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: द्रमुक के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि को रविवार को क्षणिक आघात लगने से उनकी तबीयत बिगड़ गई, लेकिन बाद में उनकी तबीयत में सुधार हो गया। देर रात कावेरी हॉस्पिटल की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, करुणानिधि को क्षणिक आघात लगा था, लेकिन अब उनके वाइटल्स सामान्य हैं और विशेषज्ञों के एक पैनल द्वारा उनके स्वास्थ्य की गहन निगरानी की जा रही है. आम आदमी पार्टी ने बिहार के मुजफ्फरपुर में एक बालिका गृह में 34 लडकियों के यौन शोषण के मामले में आरोपियों को सजा ए मौत की मांग की है.   कप्तान रानी रामपाल द्वारा दूसरे हाफ में किए गए अहम गोल की बदौलत भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को अपने आखिरी ग्रुप मैच में अमेरिका को 1-1 से ड्रॉ पर रोककर विश्व कप के प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया. इसके अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरान खान से की बात, पाकिस्‍तान के चुनावों में जीत पर दी बधाई. पड़ोसी देशों के साथ शांति पर बल दिया.

लखनऊ में कल बंद रहेंगे स्‍कूल, भारी बारिश के बाद डीएम ने जारी किया आदेश
दिल्‍ली : रोहिणी ज़िले के विजय विहार इलाके में नवीन नाम के के युवक ने एकतरफा प्यार में पड़कर एक लड़की से शादी करने का प्रस्ताव रखा जिसे लड़की ने मना कर दिया. हताश होकर नवीन ने खुद को गोली मार ली जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.
महाराष्‍ट्र : पुणे के चाकन में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने 16 गाड़ियों में आग लगा दी जबकि 25 अन्‍य को तोड़फोड दिया. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.

नाबालिगों से रेप पर फांसी का बिल लोकसभा में पास, अब राज्‍यसभा भेजा जाएगा बिल. कई राज्‍यों में पहले ही ऐसे बिल पास हो चुके हैं.
लोकसभा में पारित हुआ आपराधिक कानून (संशोधन) विधेयक

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एनआरसी के मसौदे में जिन लोगों के नाम नहीं हैं, उन्हें विदेशी घोषित नहीं किया जाएगा क्योंकि इस तरह के अधिकार केवल न्यायाधिकरण के पास है. कोई भी व्यक्ति न्यायिक उपचार के लिए न्यायाधिकरण के पास जा सकता है.
कानून बच्‍चों से रेप नहीं रोक सकता, लेकिन इंसान की मानसिकता बदलने से ये रुक सकता है : लोकसभा में द क्रिमिनल लॉ (एमेंडमेंट) बिल 2018 पर चर्चा के दौरान बोले असदुद्दीन ओवैसी.

महाराष्‍ट्र : शिरडी के साईं मंदिर में गुरु पूर्णिमा के दौरान दान स्‍वरूप मिले 6,40,95,305 रुपये. इनमें 13.83 लाख के गहने, 6.41 लाख नकद और 11.25 लाख की विदेशी मुद्रा भी शामिल है.

उत्तराखंड के हल्‍द्वानी में भारी बारिश के बाद उफनते नाले के पास डूबी एक निजी बस, यात्रियों को स्‍थानीय लोगों और पुलिस ने बचाया.

पटना में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने बिहार में कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति को लेकर किया प्रदर्शन. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर किया लाठीचार्ज.

सीसीटीवी मामला : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने PWD मंत्री और अधिकारियों के साथ बैठक की, कहा- CCTV के लिए लाइसेंस की ज़रूरत नहीं, प्रोजेक्ट को हरी झंडी. एक हफ़्ते में कैबिनेट में आएगा प्रस्ताव.
लखनऊ : राजभवन के पास बाइक सवार बदमाशों ने कैश वैन की निगरानी कर रहे दो गनमैन को मारी गोली. वारदात में एक गनमैन की मौत हो गई ज बकि दूसरा घायल है. बदमाश कैश वैन से एक बैग भी लेकर भाग गए. एडीजी (कानून व्‍यवस्‍था) आनंद कुमार ने कहा, 'हम बाइक की तलाश कर रहे हैं और जांच जारी है.'

निलंबित बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद ने कहा, 'राहुल गांधी ने अविश्‍वास प्रस्‍ताव के दौरान संसद में अच्‍छा भाषण दिया था और हाल ही में उन्‍होंने कई महत्‍वपूर्ण सवाल भी उठाए हैं. मुझे नहीं लगता कि अच्‍छे काम के लिए किसी की तारीफ करना पार्टी लाइन का उल्‍लंघन है. मेरे विपक्षी दलों के लोगों से भी अच्‍छे संबंध हैं.'

दिल्‍ली : नांगलोई की एक फर्म के दो कर्मचारियों को अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली. हमलावर 40 लाख रुपये लेकर फरार, वजीपुर स्थित एसबीआई में पैसे जमा कराने जा रहे थे कर्मचारी.

दिल्‍ली : नांगलोई की एक फर्म के दो कर्मचारियों को अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली. हमलावर 40 लाख रुपये लेकर फरार, वजीपुर स्थित एसबीआई में पैसे जमा कराने जा रहे थे कर्मचारी.

पंचकुला हिंसा : डेरा सच्‍चा सौदा के 6 अनुयायी सबूतों के अभाव में बरी. ज्ञानीराम, सांगा सिंह, होशियार सिंह, रवि, तरसीम और राम किशन पर गुरमीत राम रहीम के दोषी करार दिए जाने के बाद दंगा करने आरोप था.
महाराष्‍ट्र : अपने विधायकों और पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं के साथ बैठक के बाद कांग्रेस ने राज्‍यपाल विद्यासागर राव को चिट्ठी लिखकर मराठा आरक्षण के मामले में दखल देने की मांग की है और राज्‍य सरकार के कहा है कि मराठा समुदाय को 16 फीसदी आरक्षण देने के लिए प्रयास तेज किए जाएं.

मराठा आरक्षण की मांग के लिए किए जा रहे हिंसक प्रदर्शनों के बाद पुणे के चाकन इलाके में दफा 144 लागू की गई, जिसके तहत एक ही स्थान पर चार या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी होती है.


सेंसेक्स 157.55 अंक की बढ़त के साथ 37,494.40 अंक पर और निफ्टी 41.20 अंक चढ़कर 11,300 अंक के ऊपर बंद.
बिज़नेसमैन विजय माल्या के खिलाफ चल रहे कानूनी केस के सिलसिले में CBI और ED की संयुक्त टीम यूनाइटेड किंगडम रवाना हुई.

असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) सूची जारी होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कहा है, "असम हमेशा एक शांतिपूर्ण राज्य रहा है, और हमें विश्वास है कि समाज के सभी वर्ग आने वाले समय में शांति और धैर्य बनाए रखेंगे... हम हमेशा सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन करते रहेंगे..."

सीबीआई प्रमुख ने उच्चतम न्यायालय से कहा, मणिपुर फर्जी मुठभेड़ मामलों में कथित हत्या, आपराधिक षडयंत्र, साक्ष्य से छेड़छाड़ के मामलों में 14 आरोपपत्र दाखिल किए गये.
सोमवार को दिल्ली सीलिंग मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वो अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए चल रही सीलिंग ड्राइव में किसी की रुकावट को बर्दाश्त नहीं करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमनें आदेश जारी कर दिया है और किसी की दादागिरी को बर्दाश्त नहीं करेंगे.
उन्नाव की एक फैक्टरी में गैस रिसाव के चलते तीन लोगों की मौत हो गई है. एमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर अमित कुमार ने बताया, 'मारे गए लोगों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है... दो लोग घायल हैं, और उनका इलाज जारी है...'

शोपियां फायरिंग मामले में मेजर आदित्य को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत बरकरार. सुप्रीम कोर्ट 21 अगस्त को मामले की अंतिम सुनवाई करेगा.
सुप्रीम कोर्ट में रिट याचिका दायर कर महिलाओं का खतना करने की परम्परा को देशभर में पूरी तरह रोकने, तथा इसे संज्ञेय, गैर-ज़मानती अपराध बनाने के लिए आदेश जारी करने का आग्रह किया गया है.

दिल्ली हाईकोर्ट ने इंदिरा गाधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के आसपास के इलाके में ऊंची इमारतों की तामीर पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी है. मामले की अगली सुनवाई 17 सितंबर को होगी.

शोपियां फायरिंग केस में सुप्रीम कोर्ट ने मेजर आदित्य के पिता की याचिका पर सुनवाई के दौरान मेजर आदित्य को दी गई छूट को 21 अगस्त तक के लिए बढ़ाया.

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई स्थित कावेरी अस्पताल के बाहर पूर्व मुख्यमंत्री तथा DMK प्रमुख एम करुणानिधि के स्वास्थ्य लाभ के लिए उनके समर्थक प्रार्थना कर रहे हैं.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है, "हमारी मांग है कि मराठा आरक्षण के मुद्दे पर विधानसभा का विशेष सत्र आहूत किया जाए... हमारे विधायक सोमवार शाम 4 बजे मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे..."

बोफोर्स रिश्वत कांड में दिल्ली में तीस हज़ारी स्थित मुख्य मैट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने सुनवाई को 28 सितंबर तक के लिए स्थगित किया.

NGT ने स्टरलाइट प्लान्ट को बंद करने के लिए वेदांता को अंतरिम स्थगनादेश जारी करने से इंकार कर दिया है. मामले की अगली सुनवाई 9 अगस्त को तय की गई.

मणिपुर में हुई मुठभेड़ों से जुड़े मामलों में CBI प्रमुख आलोक कुमार वर्मा सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए. 27 जुलाई को हुई पिछली सुनवाई में कोर्ट ने उन्हें पेश होने के लिए कहा था.

हैदराबाद : शिया समुदाय के लोगों ने आगामी बॉलीवुड फिल्म 'सत्यमेव जयते' के खिलाफ मामला दर्ज किया है, और आरोप लगाया है कि फिल्म में दिखाए गए 'मातम' के एक दृश्य से धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं.

असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) सूची को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़े राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, "गृह मंत्रालय स्पष्ट रूप से कह चुका है कि केंद्र सरकार की इसमें कोई भूमिका नहीं है... पूरी प्रक्रिया सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर हुई... सूची फाइनल नहीं है, लोग अब भी दावा पेश कर सकते हैं... विपक्ष, खासतौर से कांग्रेस इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रहा है..."

लोकजनशक्ति पार्टी (LJP) नेता चिराग पासवान ने कहा है, "कांग्रेस लगातार कहती है कि NDA सरकार दलितों के खिलाफ है, लेकिन दूसरी ओर कांग्रेस के ही नेता केंद्र के उस अध्यादेश पर सवाल उठाते हैं, जो SC/ST एक्ट को लेकर लाया गया, और NGT प्रमुख के रूप में एके गोयल की नियुक्ति का भी समर्थन करते हैं... SC/ST एक्ट को लेकर कांग्रेस तथा (कांग्रेस अध्यक्ष) राहुल गांधी को साफ-साफ बात कहनी चाहिए..."

गुजरात के अहमदाबाद में एक निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिर जाने से एक कार तथा एक JCB क्षतिग्रस्त हो गई हैं. दुर्घटना में किसी के हताहत होने का समाचार नहीं है.

ताजमहल के संरक्षण से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा है, ताज ट्रेपेज़ियम ज़ोन (TTZ) के अध्यक्ष एवं पर्यावरण, वन व जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के सचिव ताजमहल के संरक्षण और रखरखाव के लिए उत्तरदायी हैं.

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में भारी बारिश के चलते हुई दुर्घटनाओं में 10 की मौत : PTI
नेपाल की राजधानी काठमांडू स्थित पशुपतिनाथ मंदिर पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, जो सावन माह के पहले सोमवार को प्रार्थना करने एकत्र हुए हैं.


सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात के पूर्व IPS अफसर संजीव भट्ट के घर के कुछ हिस्से को तोडने की अहमदाबाद नगर निगम को इजाजत दी
मध्य प्रदेश के विदिशा में दो-मंज़िला इमारत ढही. अब तक तीन लोगों को बचाया जा चुका है, और बचाव कार्य अब भी जारी है.

दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल के टॉयलेट में नवजात का शव मिला. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी है, "मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बताया है कि राज्य सरकार ने 49,000 करोड़ रुपये के कृषि ऋण माफ कर दिए हैं, तथा दिशानिर्देशों को लेकर सरकारी आदेश जल्द ही जारी कर दिया जाएगा... उन्होंने (मुख्यमंत्री ने) सभी जिलाधिकारियों तथा मुख्य कार्यकारियों को ऋण माफी योजना को पारदर्शी तरीके से लागू करने के निर्देश दिए हैं..."

जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने BJP के साथ रहे गठबंधन के बारे में कहा, "मुफ्ती साहब (महबूबा के पिता दिवंगत मुफ्ती मोहम्मद सईद) BJP से दोबारा हाथ मिलाने के लिए इसलिए तैयार हो गए थे, क्योंकि (अटल बिहारी) वाजपेयी जी के वक्त में गठबंधन अच्छा रहा था... लेकिन इस बार यह बहुत मुश्किल फैसला रहा... BJP के साथ गठबंधन बनाना ज़हर पीने जैसा था... मैंने गठबंधन के दो साल दो महीनों में काफी कुछ भुगता है..."

असम में एनआरसी के मौसदे पर ममता बनर्जी ने उठाये सवाल- क्या लोगों को जबरदस्ती निकाला जायेगा?

असम में एनआरसी के मौसदे पर ममता बनर्जी ने बीजेपी पर सवाल उठाये हैं. उन्होंने कहा कि हर राज्य में बाहर से आये लोग रहते हैं. असम में संवाद की सभी सेवाएं बंद कर दी गई हैं. महिलाओं और बच्चों को जेल भेज दिया गया है. यह एक चुनवी राजनीति है. 
BJP सांसद तथा रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बीबी शरण सिंह ने एशियाई खेलों के लिए Chef de Mission नियुक्त किए जाने को लेकर कहा, "मैं किसी भी मामले में दोषी करार नहीं दिया गया हीं, सो, मुझे परवाह नहीं कि लोग मेरे बारे में क्या कहते और लिखते हैं... फिर भी अगर कोई कानून मुझे वहां जाने से रोकता होगा, तो मैं नहीं जाऊंगा..."

BSNL गैरकानूनी टेलीफोन एक्सचेंज मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दयानिधि मारन की अपील खारिज की. मामले में आरोपमुक्त किए जाने के फैसले को मद्रास हाईकोर्ट द्वारा रद्द करने के खिलाफ दयानिधि मारन ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया था.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वर्ष 2015 के कोटकपूरा तथा बेहबल कलां फायरिंग मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंप दी है. फायरिंग की यह घटना फरीदकोट जिले के बरगरी में गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान किए जाने के बाद हुई थी.

असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर की सूची को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा, "मैं विपक्ष से पूछना चाहता हूं, इसमें केंद्र की क्या भूमिका है... यह सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो रहा है... इस तरह के संवेदनशील मुद्दों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए..."

एम करुणानिधि को पेशाब की नली में इन्फेक्शन (UTI) पाया गया.
उत्तरी रेलवे के CPRO नितिन चौधरी ने जानकारी दी है, "दिल्ली के पुराने यमुना पुल (लोहे का पुल) पर रेल यातायात को फिर शुरू कर दिया गया है, क्योंकि यमुना नदी में जलस्तर ट्रेनों की आवाजाही के लिए सुरक्षित है... रेलवे के इंजीनियर लगातार पुल की हालत और इलाके के हालात पर नज़र रखे हुए हैं..."

2008 के मालेगांव विस्फोट मामले में साध्वी प्रज्ञा तथा समीर कुलकर्णी को आरोपमुक्त करने के लिए दी गई डिस्चार्ज एप्लीकेशन बॉम्बे हाईकोर्ट ने दाखिल की. याचिका पर सुनवाई 13 अगस्त को होगी.

असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर की सूची जारी होने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है, "कुछ लोग अनावश्यक रूप से डर का माहौल पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं... यह पूरी तरह निष्पक्ष रिपोर्ट है... किसी भी तरह की गलत सूचना नहीं फैलाई जानी चाहिए... यह ड्राफ्ट सूची है, अंतिम सूची (फाइनल लिस्ट) नहीं... अगर किसी का नाम फाइनल लिस्ट में भी नहीं आता है, तो भी वह विदेशी न्यायाधिकरण में जा सकता है... किसी के भी विरुद्ध बलपूर्वक कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी, इसलिए किसी को भी घबराने की ज़रूरत नहीं है..."


सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को BJP नेता अश्विनी उपाध्याय द्वारा 'पेड न्यूज़' के खिलाफ दायर की गई जनहित याचिका पर सुनवाई करने से इंकार कर दिया. कोर्ट ने कहा, "आप कृपया इस शिकायत को सही मंच पर लेकर जाएं..."

उत्तर प्रदेश की फैज़ाबाद जेल में कैदी शिवेंद्र सिंह द्वारा 23 जुलाई को जन्मदिन मनाए जाने की घटना के बारे में बात करते हुए राज्य के जेलमंत्री जैयकुमार जैकी ने कहा है, "DIG (जेल) से मामले की जांच करने के लिए कहा गया है... अगर वायरल हो रहा वीडियो सच्चा पाया गया, तो ज़िम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी..."

असम में NRC के मुद्दे पर टीएमसी का हंगाम, राज्यसभा 12 बजे तक स्थगित
आधार की अनिवार्यता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई 
  • केंद्र की ओर से AG के के वेणुगोपाल ने चीफ जस्टिस को बताया कि डेटा प्रोटेक्शन कानून को लेकर जस्टिस श्रीकृष्णा पैनल की रिपोर्ट आ गई है. 
  • इसे सार्वजनिक भी किया गया है. सुप्रीम कोर्ट अगर चाहे तो इसे कोर्ट में दाखिल भी किया जा सकता है. CJI ने कहा कि इसकी कोई जरूरत नहीं है.
  • दरअसल सुप्रीम कोर्ट में संविधान पीठ ने आधार की अनिवार्यता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रखा हुआ है.
उत्तर प्रदेश में बाढ़ का कहर, शामली की कृष्ण नदी में दो लोग डूबे 

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में खतरे के स्तर से ऊपर बह रही कृष्णा नदी में दो लोगों की डूबकर मरने की आशंका है.  
आईआरसीटीसी घोटाला मामले में लालू प्रसाद, राबड़ी और तेजस्वी को दिल्ली की अदालत ने पेश होने के दिया आदेश
दिल्ली की एक अदालत ने आईआरसीटीसी घोटाला मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को बतौर आरोपी पेश होने को कहा अदालत ने मामले में आरोपी के रूप में लालू की पत्नी राबड़ी देवी और उनके बेटे तेजस्वी यादव को भी समन भेजा. 
असम में नागरिकता की फाइनल लिस्ट जारी, 40 लाख लोग वैध नागरिक नहीं पाये गये
असम में राष्ट्रीय रजिस्टर मसौदा जारी कर दिया है. इसमें 40 लाख लोगों की नागरिकता वैध नहीं पाई गई है. 2.89 करोड़ लोगों को वैध नागरिकता मिली है. 


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पत्रकारों को बताया 'देशद्रोही' 
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के पत्रकारों को ''देशद्रोही'' बताते हुए उन पर अपनी खबरों से लोगों की जान खतरे में डालने का आरोप लगाया.
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पत्रकारों को बताया 'देशद्रोही' 
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के पत्रकारों को ''देशद्रोही'' बताते हुए उन पर अपनी खबरों से लोगों की जान खतरे में डालने का आरोप लगाया.
शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स ने 37496 और निफ्टी ने 11309 का आंकड़ा छुआ
देश के शेयर बाजारों में इस सप्ताह के पहले कारोबारी दिन पिछले सप्ताह की तेजी का असर देखा जा रहा है. दोनों ही प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं. सुबह 9.17 बजे सेंसेक्स 71 अंक ऊपर 37,408 और निफ्टी 22 अंक ऊपर 11,300 पर काराबोर कर रहा था. आज सुबह सेंसेक्स ने 37496 की ऐतिहासिक ऊंचाई छुई है. वहीं निफ्टी ने भी 11309 की सर्वकालिक ऊंचाई को छुआ
म्यांमार के काचिन में भूस्खलन के बाद 23 शव बरामद
म्यांमार के काचिन में पिछले सप्ताह भूस्खलन के बाद लापता हुए 27 लोगों में से 23 के शव बरामद किए गए हैं। सिन्हुआ ने क्षेत्रीय समाचार पत्र '7 डे न्यूज' के हवाले से बताया कि बाकी बचे लोगों के लिए पाकांट खनन क्षेत्र में तलाश जारी है. गौरतलब है कि 24 जुलाई को सेक मू गांव में 91.4 मीटर ऊंची खदान की दीवार ढहने से भारी भूस्खलन हुआ था. 
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में छुट्टी पर आये जवान की आंतकियों ने की हत्या
मिली जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने उसकी हत्या घर में घुसकर की है.
दिल्ली : बाढ़ की वजह से यमुना नदी पर बना लोहा पुल बंद किया गया, रेलों की आवाजाही नहीं होगी
मुंबई में राज्य सरकार के मंत्री के बंगले पर तैनात कांस्टेबल की ड्यूटी के दौरान मौत 
महाराष्ट्र के मंत्री के आधिकारिक बंगले में तैनात एक कांस्टेबल आज ड्यूटी के दौरान बेहोश हो गया और उसकी मौत हो गई.  
भारी बारिश से कानपुर में उफनाई गंगा, किनारे बसे लोगों को प्रशासन ने हटवाया

मुजफ्फरपुर मामले में आप ने दोषियों के लिए सजा-ए-मौत की मांग की 
आम आदमी पार्टी  ने बिहार के मुजफ्फरपुर में एक बालिका गृह में 34 लडकियों के यौन शोषण के मामले में आरोपियों को सजा ए मौत की मांग की है. 
तमिलनाडु : डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि की हालत जानने के लिये कावेरी अस्पताल के बाहर समर्थकों की भीड़

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरान खान से की बात, पाकिस्‍तान के चुनावों में जीत पर दी बधाई
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com