पुडुचेरी : कांग्रेस सरकार ने करुणानिधि के नाम पर शुरू की योजना, स्कूली बच्चों को मुफ्त में मिलेगा नाश्ता

पुडुचेरी की कांग्रेस सरकार ने डीएमके दिवंगत अध्यक्ष एम करुणानिधि के नाम पर स्कूली बच्चों के लिए यह योजना शुरू की है, जिससे 419 सरकारी और सहायता प्राप्त संस्थानों में लगभग 80,000 छात्रों को लाभ होगा.

पुडुचेरी : कांग्रेस सरकार ने करुणानिधि के नाम पर शुरू की योजना, स्कूली बच्चों को मुफ्त में मिलेगा नाश्ता

पुडुचेरी ने करुणानिधि के नाम पर शुरू की स्कूली बच्चों के लिए योजना.

पुडुचेरी:

पुडुचेरी की कांग्रेस सरकार (Puducherry Government) ने गुरुवार को दिवंगत द्रमुक अध्यक्ष एम करुणानिधि (M Karunanidhi)  के नाम पर स्कूली छात्रों के लिए नि:शुल्क जलपान की योजना शुरू की. सरकार का कहना है कि यह राज्य के अधिकारों को सुनिश्चित करने के उनके प्रयासों के लिए एक 'श्रद्धांजलि' है.

कई मुद्दों पर उपराज्यपाल किरण बेदी के साथ मतभेद रखने वाले मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने कहा कि संविधान केंद्र को विपक्ष शासित राज्यों के प्रशासन में हस्तक्षेप करने की अनुमति कभी नहीं देगा. नारायणसामी ने कहा कि पड़ोसी तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि पुडुचेरी और विशेष रूप से दलित और हाशिए के लोगों के विकास में दिलचस्पी रखते थे.

मुख्यमंत्री ने कहा, 'वह केंद्र में गठबंधन शासन और राज्य स्तर पर स्वायत्त शासन की अवधारणा के हिमायती थे.' तमिलनाडु के वरिष्ठ द्रमुक नेता और राज्यसभा सदस्य आरएस भारती ने औपचारिक रूप से 'डॉ. कलइगनार मु करुणानिधि कलई सितरूंडी थिट्टम' (डॉ. कलइगनर एम करुणानिधि जलपान योजना) का उद्घाटन किया, जिससे 419 सरकारी और सहायता प्राप्त संस्थानों में लगभग 80,000 छात्रों को लाभ होगा.

आरएस भारती ने योजना के उद्घाटन के साथ पुडुचेरी सरकार को इसका नाम एम करुणानिधि के नाम पर रखने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने राज्य में उनके अधिकारों की रक्षा के लिए पार्टी का सहयोग देने का आश्वासन दिया.

शुरू होने के साथ इस योजना की शुरुआत पहले 106 स्कूलों में की जाएगी, क्योंकि यहां कोविड-19 के चलते बहुत से स्कूल बंद हैं. बस कक्षा 9वीं से 12वीं के बच्चों को बस गाइडेंस के लिए आने की अनुमति है. 

Video: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: कोरोना संकट में छोटे स्कूल सबसे ज्यादा परेशान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)