विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज से 27 जुलाई तक तीन अफ्रीकी देशों के दौरे पर रहेंगे. ये तीन देश रवांडा, युगांडा और दक्षिण अफ्रीका हैं. दक्षिण अफ्रीका की यात्रा के दौरान वह ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेंगे, जिसमें अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा समेत कई वैश्विक महत्व के मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है. कांग्रेस जयपुर में आज चुनावी बैठक करेगी. वहीं, दिल्ली मेट्रो के पिंक लाइन जो साउथ कैंपस से लाजपत नगर के बीच चलेगी उसकी आज जांच की जाएगी. इसके अलावा, देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...
 
मॉब लिंचिंग : केंद्र सरकार केंद्रीय गृह सचिव की अध्‍यक्षता में एक उच्‍च स्‍तरीय समिति का गठन किया. साथ ही सरकार ने मंत्रियों का समूह भी गठित करने का निर्णय किया है जिसकी अध्‍यक्षता गृहमंत्री करेंगे और जो उच्‍च स्‍तरीय समिति की सिफारिशों पर विचार करेगा. मंत्रियों का समूह अपनी सिफारिशें प्रधानमंत्री को सौंपेगा.

मद्रास हाई कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया मामले में कार्ति चिदम्बरम के खिलाफ सीबीआई का लुकआउट नोटिस रद्द किया.

गौरी लंकेश हत्‍या मामले में दो और गिरफ्तार, एसआईटी ने की गिरफ्तारी की पुष्टि.

गोरखपुर में चौरी चौरा स्‍टेशन के पास एक मालगाड़ी पटरी से उतरी, किसी के घायल होने या मारे जाने की खबर नहीं.

नए शराबबंदी विधेयक पर बोले तेजस्‍वी यादव, 'मद्य निषेध कानून में इस तरह का संशोधन अमीर लोगों के लिए छूट की तरह है. 50 हजार रुपये के जुर्माने की जगह के समृद्ध वर्ग केवल 5000 रुपये देगा और उसे शराब मिल जाएगी.'

स्विस एंबेसी ने जूनियर भारतीय साइक्लिंग टीम का वीजा खारिज किया. टीम में अमर सिंह, बिलाह अहमद डार, गुरप्रीत सिंह, मनोज साहू, नमन कपिल और वेंकप्‍पा शिवप्‍पा शामिल हैं जो 15-19 अगस्‍त के बीच होने वाली वर्ल्‍ड जूनियर साइक्लिंग चैंपियनशिप 2018 में हिस्‍सा लेने जा रहे थे.

पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव से पहले अशांत बलूचिस्तान प्रदेश में स्थित बलूचिस्तान अवामी पार्टी के चुनाव कार्यालय में अज्ञात हमलावरों ने हथगोला फेंका, जिससे इस हमले में कम से कम 30 लोग घायल हो गए.
मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में पिकनिक मनाने गए युवकों की कार नाले में गिर गई, जिससे कार सवार सभी छह युवकों की मौत हो गई. पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल ने बताया कि भोपाल से एक युवक अपने पांच साथियों के साथ यहां रविवार को जन्मदिन मनाने आया था.

केंद्र ने उच्चतम न्यायालय से कहा, निजी वाहनों के लिए डीजल की अलग-अलग कीमत तय करना संभव नहीं. केंद्र ने उच्चतम न्यायालय से कहा, बीएस VI उत्सर्जन मानकों को पूरा नहीं करने वाले वाहनों की बिक्री एवं निर्माण पर एक अप्रैल 2020 से रोक होगी.

सुप्रीम कोर्ट ये तय करेगा कि आपराधिक मामले या भ्रष्‍टाचार के मामले में दोषी करार दिए जाने पर अयोग्य करार सासंद या विधायक की अयोग्यता अपील करने बड़ी अदालत द्वारा दोषी सिद्ध होने पर अयोग्यता भी निलंबित होगी या नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रखा 
बिहार विधानसभा में नया शराबबंदी बिल पेश किए जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है, "शराबबंदी गरीबों के लिए लाई गई थी... वे अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा शराब खरीदने में उड़ा रहे थे... घरेलू हिंसा बहुत हो रही थी... यह कदम मैंने गरीबों की बेहतरी के लिए उठाया था..."

राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद से जुड़े विवाद पर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा है, "प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) तथा रक्षामंत्री (निर्मला सीतारमण) ने संसद को गुमराह किया है... फ्रांस सरकार द्वारा दिया गया बयान सुरक्षा, रक्षा तथा संचालन क्षमता से जुड़ी गोपनीय जानकारी की बात करता है, लेकिन उसमें कहीं भी कीमत का ज़िक्र नहीं है... गोपनीयता से जुड़े इस समझौते में कीमत शामिल नहीं है..."

एयरसेल मैक्सिस केस : पी. चिदंबरम को मिली अग्रिम जमानत 7 अगस्त तक के लिये बढ़ी
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने कहा है, "भारत सरकार ने सभी राज्य सरकारों को कड़ी एडवाइज़री भेजी है, तथा लिंचिंग के मामले को बहुत गंभीरता से लिया गया है... कार्रवाई के लिहाज़ से कतई नरमी नहीं बरती जाएगी..."

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन देशों रवांडा, युगांडा और दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर रवाना 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दिन में तीन देशों रवांडा, युगांडा और दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर रवाना हो गये हैं. दक्षिण अफ्रीका की यात्रा के दौरान वह ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेंगे जिसमें अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा समेत कई वैश्विक महत्व के मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है.  
आईएनएक्स मीडिया से जुड़े प्रवर्तन निदेशालय के धन शोधन मामले में अग्रिम जमानत के लिए उच्च न्यायालय पहुंचे पी. चिदंबरम।
एयरसेल-मैक्सिस मामले में अग्रिम जमानत के लिए अदालत पहुंचे पी. चिदंबरम 
एयरसेल - मैक्सिस मामले में अग्रिम जमानत के लिए पूर्व वित्त मंत्री पी . चिदंबरम ने दिल्ली की एक अदालत में आज अर्जी दी है.
राष्ट्रीय महत्व के मामलों के संबंध में अदालत की कार्यवाही की लाइव स्ट्रीमिंग का मामला, SC में अगस्त के पहले हफ्ते में सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से बंगले को खाली करने संबंधी फाइल दाखिल 4 हफ़्ते में दाखिल करने का दिया आदेश
मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम रेप केस के बारे में जिला SSP हरप्रीत कौर ने कहा, "अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, और जल्द ही हम उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेंगे... किसी भी लड़की ने इस बात का ज़िक्र नहीं किया है कि उन्हें कभी भी होस्टल से बाहर ले जाया गया था..."

मुज़फ़्फ़रपुर की SSP हरप्रीत कौर ने यह भी कहा, "शेल्टर होम परिसर की खुदाई में अब तक कुछ भी नहीं मिला है... हम गहन जांच कर रहे हैं... पुलिस स्वतंत्र रूप से काम कर रही है..."

कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से राहत, 23 से 31 जुलाई तक विदेश जाने की इजाजत

दोस्त पर होटल में बलात्कार का आरोप लगने के बाद श्रीलंकाई क्रिकेटर गुणतिलका निलंबित 

श्रीलंका के टेस्ट क्रिकेटर धनुष्का गुणतिलका के एक दोस्त पर नार्वे की एक महिला द्वारा होटल के कमरे में बलात्कार का आरोप लगाये जाने पर गुणतिलका को टीम से निलंबित कर दिया गया है । 
पश्चिम बंगाल के सियालदह में 100 साल पुरानी इमारत गिर जाने से दो लोगों की मौत हो गई है.

मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम रेप केस पर RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा है, "जो NGO इस शेल्टर होम का संचालन करती है, उसका मालिक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का करीबी है, और चुनाव के दौरान उनके लिए प्रचार भी कर चुका है..."

समाजवादी पार्टी (SP) नेता रियाज़ अहमद ने कहा है कि शरीयत के मुताबिक तलाक तीन चरणों में दिया जाना चाहिए... लेकिन (इंस्टैंट) ट्रिपल तलाक को भी विकल्प के रूप में रखा गया है... उन्होंने कहा, "उदाहरण के तौर पर, अगर आप अपनी पत्नी को किसी अन्य पुरुष के साथ आपत्तिजनक हालत में देखते हैं, तो आप क्या करेंगे... या तो आप उसे मार डालेंगे, या उससे छुटकारा पाने के लिए ट्रिपल तलाक देंगे..."

राफेल सौदे को लेकर पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी का वार, रक्षामंत्री गुमराह कर रही हैं, PM ने अपनी मर्ज़ी से सौदा बदला था
अलवर लिंचिंग मामले में जारी हुए अपने वीडियो पर BJP के विधायक टी. राजा सिंह ने कहा है, "मैंने अपने वीडियो में कुछ भी गलत नहीं कहा है... लिंचिंग के मामले तब तक बंद नहीं होंगे, जब तक गोहत्या बंद नहीं होगी... इसके खिलाफ कानून बनाया जाना चाहिए... मीडिया के मुताबिक, जिस शख्स की मौत हुई है, वह गो तस्कर था..."

अलवर मॉब लिंचिंग की घटना के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने NDTV से कहा है, मंत्रालय में बैठक करेंगे और हर घटना के बाद मैं बयान नहीं दे सकता

पूर्व मुख्यमंत्रियों द्वारा समय पर बंगले खाली नहीं करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से फाइल दाखिल करने के लिए कहा.

मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम रेप केस, कानून एवं व्यवस्था की स्थिति तथा सूबे में सूखे जैसे हालात को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) विधायकों ने बिहार विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

रामगढ़ जिला स्वास्थ्य केंद्र में अलवर लिंचिंग मामले के शिकार की जांच कर उसे 'ब्रॉट डेड' घोषित करने वाले डॉक्टर हसन का कहना है, "उसे सुबह 4 बजे 'ब्रॉट डेड' घोषित किया गया, और एक पुलिस अधिकारी के अनुरोध पर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अलवर भेजा गया है..."

पूर्व वित्तमंत्री पी चिदम्बरम ने एयरसेल-मैक्सिस केस में दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में अग्रिम ज़मानत अर्ज़ी दाखिल की. याचिका पर सुनवाई दोपहर 2 बजे होगी.

अलवर लिंचिंग मामले को लेकर AIMIM के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है, "राजस्थान पुलिस के एक्शन से मैं हैरान नहीं हूं... उन्होंने पहलू खान हत्या मामले में भी यही किया था... राजस्थान पुलिस गोरक्षकों का साथ दे रही है... इस मुद्दे पर गोरक्षक और पुलिस मिले हुए हैं..."

तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) सांसद जयदेव गाला ने कहा है, "हम बजट सत्र के दूसरे हिस्से से ही अविश्वास प्रस्ताव को पेश करते आ रहे हैं, लेकिन अंततः चर्चा हो भी गई, लेकिन प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने हमारे किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया... हम यही बयान बार-बार सुन चुके हैं, सो, हमारे लिए कुछ नहीं बदला है... हमारे पास विरोध करते रहने के सिवा कोई विकल्प नहीं है..."

सीबीआई पर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा की टिप्पणी के बाद राज्यसभा में हंगाम, 12 बजे तक स्थगित
नवाज शरीफ को अस्पताल में भर्ती किया जाए : मेडिकल टीम
दिल और गुर्दे की बीमारी से जूझ रहे जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का स्वास्थ्य ठीक नहीं है और उन्हें मेडिकल टीम ने अस्पताल में भर्ती कराने के लिए कहा है.




सुप्रीम कोर्ट ने जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन पर लगी रोक हटाई, बोट क्‍लब पर भी हो सकेंगे प्रदर्शन 
दिल्ली में द्वारका के निकट हर्ष विहार में रविवार देर रात लगभग 1 बजे एक रिहाइशी इमारत की छत ढह जाने की वजह से दो लोगों की मौत हो गई है, और तीन अन्य ज़ख्मी हुए हैं.

बीजेपी सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे ने बाढ़ और प्राकृतिक आपद पर चर्चा के लिये राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया
कनाडा के टोरंटो में फायरिंग, 9 लोगों के घायल होने की खबर
अमरनाथ यात्रा : 1,208 तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना
अमरनाथ यात्रा के लिए सोमवार को 1,208 तीर्थयात्रियों का एक ओर जत्था घाटी के लिए रवाना हुआ. अधिकारी ने बताया कि 45 वाहनों में सवार तीर्थयात्री भगवती नगर यात्री निवास से रवाना हुए, जिनमें से 435 बालटाल जबकि 773 पहलगाम आधार शिविर की ओर रवाना हुए.
गोमती में डूबने से 4 बच्चों की मौत, 5 बचाए गए
उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले के करौंदीकला थाना क्षेत्र में गोमती नदी में मछली पकड़ने गए 9 बच्चे डूब गए। इनमें से पांच बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया, लेकिन चार बच्चों की डूबने से मौत हो गई. सभी बच्चों की उम्र 10 से 15 साल बताई जा रही है 

पंजाब के लुधियाना में रिटायर फौजी ने पत्नी की गोली मारकर की हत्या  

पंजाब के लुधियाना में एक रिटायर फौजी ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से गोली मारकर पत्नी की हत्या कर दी है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
काबुल हवाई अड्डे पर विस्फोट में 14 की मौत, 60 जख्मी 

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम के करीब एक साल तक निर्वासन में रहने के बाद वतन वापसी के कुछ ही देर बाद काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक आत्मघाती हमला हुआ, जिसमें कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 60 घायल हो गए.
हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में एक घर में आग, 5 की मौत
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज से 27 जुलाई तक तीन अफ्रीकी देशों के दौरे पर रहेंगे. ये तीन देश रवांडा, युगांडा और दक्षिण अफ्रीका हैं.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या और हिंसा के विरुद्ध कानून सुझाने के लिए केंद्रीय गृहसचिव की अगुवाई में चार सदस्यीय समिति गठित
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com