विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: पीएम मोदी पूर्वांचल दौरे से दिल्ली लौट आए हैं. पीएम मोदी ने आज मिर्जापुर में नहर परियोजना का लोकार्पण किया और मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया. वहीं, आज से बांग्लादेश के तीन दिवसीय दौरे पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह रवाना हो गये. जहां वह अपने दौरे में बॉर्डर से संबंधित मुद्दों के साथ-साथ कई तरह के अन्य मुद्दों पर भी बात करेंगे. उधर, फिल्म सेक्रेड गेम्स भी अब विवादों में घिरता नजर आ रहा है. वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स में राजीव गांधी को लेकर जो बातें की गई हैं, उस पर राहुल गांधी ने ट्वीट किया है. 
क्रोएशिया को 4-2 से हराकर फ्रांस दूसरी बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन. फ्रांस ने 1998 में पहली बार इस खिताब पर कब्जा जमाया था.
फीफा वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में हाफटाइम तक फ्रांस ने क्रोएशिया पर बनाई 2-1 की बढ़त बना ली है. 
सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच ने दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 6-2, 6-2, 7-6 से हराकर चौथा विम्बलडन खिताब जीता.
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ होने जा रही शिखर वार्ता से पहले रूस, यूरोपीय संघ, चीन को 'दुश्मन' बताया.

मुंबई के कल्याण स्टेशन पर एलटीटी-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस में यात्रा कर रही एक महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया. महिला मुंबई के घाटकोपर की रहने वाली है. जुड़वा बच्चों में एक लड़का और एक लड़की है.
मुंबई में तकनीकी खराबी के कारण वेस्टर्न लोकल ट्रेन सेवा में 10 से 15 मिनट की देरी हो रही है.

शिक्षक भर्ती में देरी के कारण पंचकूला में हरियाणा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे TGT, PGT अभ्यर्थियों पर पुलिस ने वाटर कैनन का किया इस्तेमाल.
पीवी सिंधु थाईलैंड ओपन बैडमिंटन के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा से हार गईं हैं. उन्हें रजत पदक के संतोष करना पड़ेगा. ओकुहारा ने सिंधु को दोनों सेटों में 21-15, 21-18 से शिकस्त दी.
जम्मू कश्मीर के रियासी में लैंडस्लाइड होने से चार लोगों की मौत हो गई. पुलिस और सेना ने बचाव अभियान चलाया हुआ है.   
दिल्ली के हौज खास इलाके में लुफ्थांसा एयरलाइंस में काम करने वाली 39 साल की एयर होस्टेस की संदिग्ध हालत में मौत हो गई. एयर होस्टेस के पति के मुताबिक उसकी पत्नी की मौत छत से कूदने से हुई.
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बहरीन के क्राउंन प्रिंस सलमान बिन हमद से मुलाकात की.
'जन आशीर्वाद यात्रा' के दौरान मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने बीमारू राज्य छोड़ा था. उनको (राहुल गांधी को) क्या समझ है, गांव देखे नहीं, गांव की गलियां नहीं देखीं. वह न खेत जानते हैं, न खेती जानते हैं, न मिर्च जानते हैं न प्याज, जमीन के नीचे होती है या ऊपर यह भी पता नहीं है उन्हें.


'जन आशीर्वाद यात्रा' के दौरान मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राहुल गांधी को समझ ही नहीं है देश की देश की संस्कृति की, संस्कारों की.

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा की पीएम पूरे भारत के लिए  हैं, सिर्फ बीजेपी के लिए नहीं. कांग्रेस ने राष्ट्रवादी आंदोलन और स्वंत्रता की लड़ाईयां लड़ी हैं. कांग्रेस को मुस्लिम पार्टी कहना पीएम के लिए उचित नहीं. उन्हें इतिहास की जानकारी कम है. अपना इतिहास खुद लिखते हैं.
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में 'जन आशीर्वाद यात्रा' शुरू की
पश्चिम बंगाल में पुलिस ने तृणमूल छात्र परिषद के नेता तरुण सेन को बीती रात एक छात्र से नामांकन के लिए जबरन वसूली के आरोप में गिरफ्तार किया है.  

मुंबई में भारी बारिश के बाद हाई टाइड. देखें वीडियो.
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज बहरीन के प्रधानमंत्री खलीफा बिन सलमान अल-खलीफा से मनामा में मिलीं.
राजस्थान के झुंझुनू में पुलिस कांस्‍टेबल की भर्ती परीक्षा से पहले उम्मीदवारों की जूलरी से लेकर शर्ट्स तक उतारने को कहा गया



उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे के बाद पीएम मोदी मिर्जापुर से दिल्ली के लिए रवाना हो गये हैं. इन दो दिनों के दौरान पीएम मोदी ने कई सारी योजनाओं को शिलान्यास और लोकार्पण किया.
मोदी सरकार के वन नेशन, वन इलेक्शन की मुहिम को अभिनेता और राजनेता रजनीकांत का साथ मिला है. चेन्नई में रजनीकांत ने कहा कि मैं वन नेशन वन इलेक्शन का समर्थन करता हूं. इससे समय और पैसे की बचत होगी.
दिल्ली के साकेत कोर्ट में एक वकील के चेंबर में महिला वकील से कथित रेप करने के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि यह घटना शनिवार की है. 

पीएम मोदी ने कहा, पिछली बार मैं जब यहां सोलर प्लांट का उद्घाटन करने आया था तो मेरे साथ फ्रांस के राष्ट्रपति भी थे. उन्‍होंने कहा कि उस समय हम दोनों का स्वागत माता की तस्वीर और चुनरी के साथ किया गया. इससे राष्ट्रपति मैक्रों भी बहुत खुश थे। जब मैंने उनको मां की महिमा के बारे में बताया तो वो और प्रभावित हुए थे.
गुजरात: राजकोट जिले के मेटोदा गांव में एक बम मिला है, इसकी जानकारी मिलते ही बम निरोधक दस्‍ता और पुलिस मौके पर मौजूद है


मिर्जापुर में CM योगी ने कहा- कांग्रेस, सपा और बसपा के एजेंडे में विकास नहीं, बीजेपी सरकार से पहले किसान बेहाल रहे. आगे कहा कि सीएम योगी ने कहा कि विगत चार वर्षों में पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में हर तबके के विकास के जो नए कीर्तिमान स्थापित किए गए हैं, उन सभी की अलग-अलग कड़ियां आज यहां मिर्जापुर में साथ जुड़ती दिख रही हैं. 
अपने दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर आज पीएम मोदी मिर्जापुर पहुंचे. आज पीएम मोदी देश को समर्पित करेंगे बाणसागर कनाल प्रोजेक्ट और मेडिकल कॉलेज का करेंगे शिलान्यास.
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में 26 साल की एक महिला ने बालात्कार के बाद आत्महत्या कर ली, इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.


संयुक्त शोध के माध्यम से वैज्ञानिक एवं तकनीकी ज्ञान को विकसित करने के लक्ष्य से ह्युस्टन विश्वविद्यालय ने 'इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी' (आईआईपीई) के साथ यहां एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं.

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में BSF के दो जवान शहीद हो गये हैं. यह जानकारी पुलिस ने दी है.
झारखंड के हजारीबाग में कर्ज में डूबे परिवार के 6 सदस्यों ने खुदकुशी कर ली है. बताया जा रहा है कि इसमें पांच लोगों ने फांसी लगाकर जान दी है, वहीं एक ने छत से कूद कर. घटना बीती रात की है.
दिल्ली के तिलक नगर विहार थाने में लड़की ने कथिथ तौर पर खुदकुशी की है. मां का कहना है कि उसे पड़ोसी ने उसे अगवा किया था. वे अपने बेटे से मेरी बेटी की शादी करना चाहते थे, मगर मैंने मना कर दिया था, क्योंकि वह अभी नाबालिग थी. पुलिस ने मुझे यहां बुलाया है. मैंने देखा कि मेरी बेटी एक कमरे में लटकी पड़ी है और मेरे तीन बेटे दूसरे कमरे में बंद थे.
उत्तर प्रदेश: पीएम मोदी अपने दो दिवसीय पूर्वांचल के दौरे पर हैं. इस दौरे के दौरान आज मिर्जापुर में पीएम मोदी कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. 
अपने दौरे में बॉर्डर से संबंधित मुद्दों के साथ-साथ कई तरह के अन्य मुद्दों पर भी बात करेंगे राजनाथ सिंह.साथ ही अपने इस पड़ोसी देश से रिश्ते और बेहतर करने पर भी जोर देंगे.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH : क्रोएशिया को 4-2 से हराकर फ्रांस दूसरी बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com