विज्ञापन
5 years ago

सुप्रीम कोर्ट आज अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में ईडी की याचिका पर सुनवाई कर सकती है. वहीं, सुप्रीम कोर्ट कांग्रेस की उस याचिका पर भी सुनवाई कर सकती है जिसमें उसने गुजरात में राज्यसभा के उप-चुनाव कराए जाने की बात कही है. उधर, आज दिल्ली और एनसीआर में धूल भरी आंधी के साथ-साथ कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान में जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर अमेरिका, रूस, चीन और तुर्की समेत 10 द्विपक्षीय बैठकें करेंगे

उत्तर प्रदेश : तालाब में डूबती बच्ची को बचाने कूदे दो बच्चों की डूबने से मौत

बांदा (उत्तर प्रदेश) से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, जिले के धौंसड़ गांव में मंगलवार को तालाब में नहाते समय डूब रही एक बच्ची को गहरे पानी में बचाने गए दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई है. अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब 9 बजे तालाब में नहाते समय एक बच्ची डूबने लगी, जिसे बचाने के लिए अतुल (10) और समीर (12) कूद गए. पाल के अनुसार दोनों बच्चों ने डूब रही बच्ची को तो बचा लिया, लेकिन खुद डूब गए.
दिल्ली : MP-MLA विशेष फास्ट ट्रैक कोर्ट ने वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव के दौरान कल्याणपुरी के एक पोलिंग स्टेशन पर चुनावी प्रक्रिया में बाधा डालने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक मनोज कुमार को तीन महीने की कैद की सज़ा सुनाई है, तथा 10,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा, "(किसान की खुदकुशी के) मामले की जांच चल रही है... घटना खेदजनक है... जो जानकारी मुझे अब तक मिली है, उस शख्स पर दरअसल कोई कर्ज़ नहीं था... राजस्थान सरकार राज्य के किसानों के बेहतर भविष्य के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है..."

विदेशमंत्री एस. जयशंकर ने कहा, "पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वुहान में चीन के राष्ट्रपति से मुलाकात हुई थी, बातचीत अच्छी रही थी... उम्मीद है कि इस साल शी चिनफिंग भारत आएंगे... पिछले साल की मुलाकात के बाद हमारे रिश्तों में ज़्यादा स्थिरता बनी रही है... मैं भी चीन यात्रा पर जाऊंगा, लेकिन तारीख अभी तय नहीं है..."

विदेशमंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर ने एंटीगा द्वारा मेहुल चोकसी की नागरिकता खत्म किए जाने संबंधी ख़बरों पर कहा, "मेरे पास इस मामले में कोई जानकारी नहीं है... मैं इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा..."

राजस्थान : रणथम्भौर टाइगर रिज़र्व में बाघिन टी-73 ने तीन शावकों को जन्म दिया

एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने कहा है, भगोड़े व्यवसायी मेहुल चौकसी को 'प्रत्यर्पित कर दिया जाएगा, जब वह सभी कानूनी विकल्प इस्तेमाल कर चुका होगा...'
गांधीनगर : विदेशमंत्री एस. जयशंकर तथा जुगलजी मथुरजी ठाकोर ने राज्यसभा सीट चुनाव के लिए BJP प्रत्याशियों के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किए.

दिल्ली : गैंगस्टर कपिल सांगवान को परोल मिलने का जश्न मना रहे 15 बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े
देखें VIDEO: पश्चिम बंगाल की जादवपुर संसदीय सीट से तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद मिमी चक्रवर्ती ने लोकसभा की सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की.

देखें VIDEO: पश्चिम बंगाल की बशीरहाट संसदीय सीट से तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद नुसरत जहां ने लोकसभा की सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की.


गुजरात में राज्यसभा की दो सीटों पर एक साथ चुनाव कराने की कांग्रेस की याचिका खारिज

गुजरात में दो सीटों पर राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली, और कोर्ट ने चुनाव आयोग के नोटिफिकेशन में दखल देने से इंकार किया. सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की एक साथ चुनाव कराने की मांग ठुकराई, और अब 5 जुलाई को दोनों सीटों पर अलग-अलग चुनाव होगा.
अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला : सरकारी गवाह बने राजीव सक्सेना को राहत मिलेगी या नहीं, इस पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा.
उत्तर प्रदेश की बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या की जांच CBI से कराने को लेकर दाखिल जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इंकार किया. सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा कि अगर आप बड़े स्तर, यानी अदालत परिसर में महिलाओं की सुरक्षा मांग रही हैं, तो दूसरी याचिका दाखिल करें. कोर्ट ने यह भी कहा, दरवेश यादव की हत्या की CBI जांच को लेकर याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल करें.
हरियाणा के जेल मंत्री के.एल. पंवार ने गुरमीत राम रहीम की परोल अर्ज़ी पर कहा, "इसे चुनाव से नहीं जोड़िए... अगर हमारी ऐसी मंशा होती, तो उसे लोकसभा चुनाव से पहले रिहा कर दिया गया होता, सरकार की ऐसी कोई मंशा नहीं है..."

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को स्वयंभू संत रामपाल की ज़मानत अवधि बढ़ाने से इंकार कर दिया है, और उसे 26 जून तक सरेंडर करने के लिए कहा है. रामपाल फिलहाल ज़मानत पर है, और उसने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए ज़मानत बढ़ाए जाने का अनुरोध किया था.

शी चिनफिंग और डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात से पहले दोनों देशों के व्यापार वार्ताकारों ने की बातचीत

बीजिंग से समाचार एजेंसी AFP के अनुसार, जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और उनके अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप के बीच होने वाली मुलाकात से पहले दोनों देशों के शीर्ष व्यापार वार्ताकारों ने फोन पर बातचीत की है.
दोपहर 2 बजे शुरू होगी राज्यसभा की कार्यवाही

झारखंड में हुए मॉब लिंचिंग के मामले को लेकर इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के सांसदों पी.के. कुन्हालिकुट्टी तथा मोहम्मद बशीर ने लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.

बिहार : मुज़फ़्फ़रपुर में डॉक्टरों ने अपनी सुरक्षा के लिए पैसे एकत्र कर एक क्विक रेस्पॉन्स टीम (QRT) को भाड़े पर तैनात किया है. QRT के एक सदस्य ने बताया, "लगभग 60 डॉक्टरों ने अपनी सुरक्षा करने तथा हिंसा रोकने के लिए इस QRT का गठन किया है... हमें शहर में तीन स्थानों पर तैनात किया गया है... हमारे पास 15-20 मोटरसाइकिलें हैं..."

देखें VIDEO: अम्बाला सिटी से BJP विधायक असीम गोयल ने डिस्ट्रिक्ट पब्लिक रिलेशन्स एंड ग्रीवेंस रीड्रेसल कमेटी की बैठक के दौरान हरियाणा पुलिस के खिलाफ नारे लगाए. बैठक की अध्यक्षता परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार कर रहे थे.

मणिपुर : मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने सोमवार को चूड़चंद्रपुर जिले में भारत-म्यांमार सीमा पर स्थित बेहियांग गांव में पुलिस स्टेशन का उद्घाटन किया.

कोलकाता पुलिस : प्रतिबंधित आतंकवादी गुट नियो-जेएमबी/आईएस (इस्लामिक स्टेट) के सदस्य दो बांग्लादेशी नागरिकों को STF ने सोमवार को सियालदेह रेलवे स्टेशन के पार्किंग लॉट से गिरफ्तार किया है, और उनके कब्ज़े से एक मोबाइल फोन मिला है, जिसमें जेहाद से जुड़ी तस्वीरें, वीडियो, संदेश और अन्य सामग्री मौजूद है.

अपडेट : मुंबई के दादर में सोमवार को सब्ज़ियों के दाम को लेकर हुए बहस के बाद ग्राहक को चाकू मार देने वाले सब्ज़ी विक्रेता को गिरफ्तार कर लिया गया है.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 26 जून को दो-दिवसीय दौरे पर जम्मू एवं कश्मीर जाएंगे

हिमाचल प्रदेश : किन्नौर में पहाड़ का हिस्सा टूटकर गिरने से नेशनल हाईवे 5 हुआ बंद

हिमाचल प्रदेश : किन्नौर में कशांग नाला के पास सड़क पर पहाड़ का हिस्सा टूटकर गिर जाने की वजह से नेशनल हाईवे 5 पर ट्रैफिक रुक गया है.

IMA Jewels Case की जांच कर रही SIT के हेड डीसीपी एस गिरिश: करीब 13 करोड़ रुपये की कीमौत की 41 किलोग्राम ज्वैलरी, एक पिस्टल, 50 गोलियां और प्रोपर्टी के कागदाज बेंगलूरु से बरामद किए गए हैं.
कैबिनेट ने सोमवार को हवाई अड्डा आर्थिक नियामक प्राधिकरण (संशोधन) विधेयक को मंजूरी दे दी.
झारखंड: गहरी खाई में गिरी बस, 6 की मौत, 39 जख्मी
प्रयागराज: बाइक सवार बदमाशों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. शहर एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया, मामला दर्ज कर लिया गया है
मणिपुर: मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने सोमवार को इंडिया-बर्मा सीमा के साथ स्थित बेहियांग गांव में पुलिस स्टेशन का उद्घाटन किया.
पश्चिम बंगाल: भातपोरा में 60 बरामद होने के बाद अब दुर्गापुर से पुलिस को 18 बम बरामद हुए हैं.
मुंबई: एक महिला और उसे बेटा का शव मीरा रोड स्थित उनके घर पर बरामद हुआ है.
सुप्रीम कोर्ट आज अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में ईडी की याचिका पर सुनवाई कर सकती है. वहीं, सुप्रीम कोर्ट कांग्रेस की उस याचिका पर भी सुनवाई कर सकती है जिसमें उसने गुजरात में राज्यसभा के उप-चुनाव कराए जाने की बात कही है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: खुदकुशी करने वाले किसान पर कोई कर्ज़ नहीं था : राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com